Covid-19 Update

2,27,518
मामले (हिमाचल)
2,22,911
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,633,255
मामले (भारत)
265,951,834
मामले (दुनिया)

हिमाचल उपचुनाव: पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा बोले- मैं CM पद की रेस में नहीं, यहां बस प्रचार करने आया हूं

बीजेपी कांग्रेस के बजाए अपनी फिक्र करे

हिमाचल उपचुनाव: पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा बोले- मैं CM पद की रेस में नहीं, यहां बस प्रचार करने आया हूं

- Advertisement -

कुल्लू। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंडी लोकसभा क्षेत्र में स्टार प्रचारक के रूप में पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा (Anand Sharma) ने कुल्लू में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी को कांग्रेस पार्टी की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी का इतिहास गौरवशाली रहा है। पार्टी में वरिष्ठ नेताओं की लंबी सूची है। हर राज्य में पार्टी के पास मजबूत नेतृत्व है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता अपनी सरकार संभाल लें।

यह भी पढ़ें:हिमाचल उपचुनाव: बीजेपी को कृपाल से करनी पड़ रही मुलाकात, क्या फतेहपुर में बीजेपी कैंडिडेट के लिए करेंगे प्रचार

फोरलेन प्रभावितों को नहीं मिला 4 गुना मुआवजा

इस मौके पर आनंद शर्मा ने बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इस सरकार ने चुनावों के वक्त फोर लेन प्रभावितों को फेक्टर- 2 के तहत चार गुना मुआवजा देने का वादा किया था। लेकिन प्रभावितों को अभी तक यह मुआवजा नहीं मिल पाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रभावितों के साथ हैं और प्रभावितों की लड़ाई कांग्रेस पार्टी लड़ेगी।

प्रदेश की आर्थिक मजबूती के लिए बताया प्लान

केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि हिमाचल में आर्थिक मजबूती के लिए सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है, जबकि यहां टूरिज्म और बागवानी के क्षेत्र में काम किया जा सकता है। फूड प्रोसेसिंग के प्लांट लगाए जा सकते हैं। इसके अलावा ऊर्जा के क्षेत्र में प्रोजेक्ट स्थापित किए जा सकते हैं, जो पर्यावरण मित्र हो इससे प्रदेश की आर्थिकी मजबूत होने के साथ-साथ यहां का पर्यावरण भी शुद्ध रहेगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में इलेक्ट्रॉनिक उद्योग स्थापित किए जाने चाहिए। इससे हिमाचल प्रदेश में बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा और साथ में यहां उद्योग लगने से प्रदेश की आर्थिकी मजबूत करने में मदद मिलेगी।

मैं किसी होड़ में नहीं रहता

सीएम पद की दावेदारी को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि वे किसी होड़ में शामिल नहीं रहते हैं। वे यहां चुनाव प्रचार करने आए हैं। प्रतिभा सिंह को जीता कर ही वे दम लेंगे। वहीं, विधानसभा चुनावों में भी हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी मजबूत होगी।

हिमाचल की राजनीति के लिए उपचुनाव अहम

आनंद शर्मा ने कहा कि मंडी लोकसभा क्षेत्र और 3 विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव हिमाचल की राजनीति के लिए अहम है। इससे आने वाले समय के लिए राजनीतिक दिशा और दशा तय होगी। उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र से प्रतिभा सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। वह यहां से सशक्त उम्मीदवार हैं और यह चुनाव प्रतिभा सिंह बहुमत से जीतेगी। उन्होंने कहा कि वह कुल्लू मनाली और लाहौल में प्रचार करेंगे।

नहीं आए लोगों के खाते में 15 लाख:हुड्डा

इस दौरान हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने सत्ता में आने से पहले लोगों के खाते में 15-15 लाख देने का वादा किया था। लेकिन अभी तक लोगों के खाते में यह पैसा नहीं आया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी सरकार ने किसानों और बागवानों को मिलने वाली सब्सिडी को भी बंद कर दिया है, जबकि डीजल , पेट्रोल और रसोई गैस के दाम लगातार बढ़े हैं। इस पर सरकार का किसी तरह का नियंत्रण नहीं है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है