Covid-19 Update

2,22,890
मामले (हिमाचल)
2,17,495
मरीज ठीक हुए
3,721
मौत
34,200,957
मामले (भारत)
244,634,716
मामले (दुनिया)

हिमाचल: इन मुद्दों के साथ मैदान में उतरी राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी, बीजेपी-कांग्रेस पर पड़ेगी भारी

राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी ने गांव से विकास की इबारत लिखने का उठाया मुद्दा

हिमाचल: इन मुद्दों के साथ मैदान में उतरी राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी, बीजेपी-कांग्रेस पर पड़ेगी भारी

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश में राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी (Rashtriya Lokniti Party) लोकसभा का उपचुनाव पहली बार लड़ने जा रही है। ऐसे में लोगों के पास अब बीजेपी और कांग्रेस के अलावा एक अन्य विकल्प भी मिल गया है। वहीं राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी की प्रत्याशी अंबिका श्याम (Candidate Ambika Shyam) ने भी मंडी संसदीय क्षेत्र में विकास की इबारत लिखने के लिए रोड मैप तैयार कर लिया है। गुरुवार को उन्होंने कहा कि अगर उन्हें जनता मौका देती है तो समस्त मंडी संसदीय क्षेत्र में विकास की इबारत गांवों से लिखी जाएगी। जिसके लिए पार्टी ने रोड़ मैप तैयार कर लिया है। गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए पार्टी प्रत्याशी अंबिका श्याम सहित पार्टी का शीर्ष नेतृत्व मौजूद रहा।

ये भी पढ़ेःहिमाचल उपचुनाव: अर्धसैनिक बलों की 6 टुकड़ियां पहुंची, 40 मतदान केंद्र संचालित करेंगी महिलाएं

वार्ता के दौरान मंडी लोकसभा संसदीय क्षेत्र से राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी की प्रत्याशी अंबिका श्याम ने बताया कि उन्होंने मंडी संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए रोड़ मैप तैयार किया है। उन्होंने कहा कि यदि जनता उन्हें मौका देती है तो वे देश और प्रदेश की राजनीति में तीसरे विकल्प (Third Option) के रूप में कार्य करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उनका पहला कार्य लोगों को शुद्ध पेयजलए बेरोजगारों को पंचायत स्तर पर ही रोजगार सृजन के अवसरए घर द्वार पर बेहतर और उच्च तकनिकी शिक्षा और बागवानी में युवाओं को बेहतर रोजगार देने का प्रयास किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने पंचायत स्तर पर कोल्ड स्टोर बनवाने का वायदा भी किया।

प्रदेश को पर्यटन के क्षेत्र को देंगी बढ़ावा

इसके साथ ही राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी की प्रत्याशी ने प्रदेश में पर्यटन (Tourist) को बढ़ावा देने के सरकार के वादों की पोल खोली। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकारें प्रदेश में पर्यटन के नाम पर कार्य करने में असफल रहीं हैं। जिससे कि प्रदेश में पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार की राह देख रहे लाखों युवाओं को निराशा ही मिली है। उन्होंने कहा कि जनता ने उन्हे मौका दिया तो वे प्रदेश को पर्यटन के क्षेत्र में आगे लेकर जाएंगी। इसके साथ ही वे सेना में हिमालयन बटालियन को बनाने की पैरवी भी करेंगी।

ये भी पढ़ेःबीजेपी सरकार डिपो संचालकों के साथ कर रही भद्दा मजाक, कांग्रेस बनाएगी स्थाई नीति

पार्टी का मकसद सत्ता परिवर्तन ही नहीं व्यवस्था परिवर्तन भी

इस दौरान पार्टी के प्रदेश प्रभारी डीएन चौहान ने बताया कि पार्टी अपना पहला चुनाव लड़ रही हैए जिसमें केवल मंडी लोकसभा सीट से पार्टी ने अपना प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारा है। पार्टी के पास 12 आवेदन आए जिसके बाद 4 नामों पर वोटिंग होने के बाद अंबिका श्याम के नाम पर मुहर लगी है। उन्होंने बताया कि पार्टी का वीजन देश में सत्ता परिवर्तन ही नहींए बल्कि व्यवस्था परिवर्तन करना है। इस वार्ता के दौरान राष्ट्रीय प्रभारी नंदी जयवर्धनए संयोजक व राष्ट्रीय कोर कमेटी सदस्य एसपी शर्माए रोशन लाल कौंडल सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

कुल्लू की रहने वाली है अंबिका श्याम

अंबिका श्याम हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के ब्रौं गांव निवासी हैं। उनके पिता व दादा भारतीय सेना में सेवाए दे चुके हैं। इनकी प्रारंभिक शिक्षा वेस्ट बंगाल, 12वीं तक की शिक्षा रामपुर, डीपीएड नागपुर और वकालत की पढ़ाई देहरादून में हुई जबकि इन्होंने वकालत का अभ्यास माया नगरी मुंबई में किया, इसके बाद अंबिका समाज सेवा करने के बाद अब राजनीति में अपनी किस्मत आजमा रहीं हैं। लेकिन प्रदेश में दो प्रमुख दलों के अलावा तीसरे विकल्प की राह आसान नहीं है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है