Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

अनुराग ठाकुर का नजदीकी होने का दावा कर 7 लोगों से किया 22 लाख का fraud

अनुराग ठाकुर का नजदीकी होने का दावा कर 7 लोगों से किया 22 लाख का fraud

- Advertisement -

सुंदरनगर। प्रदेश में ऑनलाइन ठगी ( online fraud) के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना ( Corona)काल में नौकरी ( Job)दिलाने के नाम पर लोग शातिरों के झांसे में आ कर लाखों लुटा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला( Mandi Distt) में केंद्रीय वित राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का नजदीकी होने का दावा कर करसोग के व्यक्ति ने नौकरी दिलाने के नाम पर कुछ लोगों से 22 लाख रुपए की ठगी ( fraud) की। इस संबंध में आज पीड़ितों ने एकत्र हो कर मामले की शिकायत पुलिस (Police)को सौंपी है और उचित कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़ेः सड़क का निरीक्षण करने गए PWD के एसडीओ का रास्ता रोका, किया अभद्र व्यवहार

शिकायतकर्ता जितेंद्र कुमार पुत्र नंदलाल ने कहा कि वे निहरी तहसील के अंतर्गत गांव कंमाद के रहने वाले हैं और उनके एक रिश्तेदार मोहन लाल पुत्र खेमराज निवासी गांव खील, डाकघर धरमौड़ तहसील करसोग जिला मंडी ने उन्हें और अन्य 6 लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने का वादा किया। उन्होंने कहा कि आरोपी से जब उनके द्वारा दिए गए पैसे वापस लौटाने को कहा तो उन्हें ही जान से मारने की धमकी दी। शिकायतकर्ता ने कहा कि आरोपी मोहन लाल ने बीते वर्ष अक्तूबर माह में उन्हें केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ नजदीकी संबंध होने की बात बताई गई और उन्हें वन विभाग में बतौर वन रक्षक नौकरी पर दिलाने का वादा किया। एक नौकरी दिलाने की एवज में 3 लाख रुपयों की मांग भी की गई।


इसके चलते बीते 9 अक्तूबर को हिमाचल ग्रामीण बैंक रोहांडा से आरोपी के पीएनबी करसोग के खाते में एक लाख 20 हजार,17 अक्तूबर को 55 हजार,25 अक्तूबर को 52 हजार और 7 नवंबर को 20 हजार रुपए नेफ्ट (NEFT) के माध्यम से ट्रांसफर किए गए। जितेंद्र कुमार ने कहा कि इस प्रकार उनके द्वारा आरोपी को बैंक ट्रांसफर के माध्यम से 2 लाख 50 हजार रुपए भेजे गए। इसके अलावा उन्होंने आरोपी मोहन लाल को इस वर्ष 27 मार्च को 20 हजार पेटीएम और 8 व 4 लाख रूपए कैश दिए गए। वे मोहन लाल को अभी तक 14 लाख 70 हजार दे चुके हैं। लेकिन आज दिन तक ना तो उन्हें पैसे और न ही नौकरी दी गई। इससे आरोपी द्वारा उनके साथ लाखों की ठगी को अंजाम दिया गया। जितेंद्र कुमार ने कहा कि आरोपी मोहन लाल ने उनके अलावा आशीष निवासी जींद, हरियाणा हाल कैशियर हिमाचल ग्रामीण बैंक शाखा रोहांडा, महेंद्र कुमार निवासी मांहूनाग,जिला मंडी, करताप सिंह निवासी द्रंग,जिला मंडी, शेर सिंह निवासी निरमंड, जिला कुल्लू, सीता राम व मदन लाल निवासी कसौली जिला सोलन से भी नौकरी दिलवाने की एवज में 7 लाख 20 हजार रुपए ऐंठ कर कुल 22 लाख रुपयों की ठगी को अंजाम दे चुका है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है