Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

Mandi में गुरुग्राम से लौटी युवती निकली कोरोना पॉजिटिव, ऊना में Migrate मरीजों ने बढ़ाई चिंता

Mandi में गुरुग्राम से लौटी युवती निकली कोरोना पॉजिटिव, ऊना में Migrate मरीजों ने बढ़ाई चिंता

- Advertisement -

सुंदरनगर/ऊना। हिमाचल में आज अब तक कोरोना (Corona) के तीन मामले सामने आए हैं। इसमें दो चंबा (Chamba) और एक मंडी (Mandi) से है। वहीं, ऊना जिला में पिछले 24 घंटे में तीन माइग्रेट मरीज पाए गए हैं। इसमें दो मरीजों ने प्रशासन की चिंता को बढ़ा दिया है। इनमें एक मरीज गगरेट की एक फैक्ट्री और दूसरा गौंदपुर जयचंद के उद्योग में काम करता है। इसमें से एक ग्वालियर और एक बिहार (Bihar) से लौटा है। पॉजिटिव आने के बाद गगरेट की फैक्ट्री में सैकड़ों कामगारों को आइसोलेट किया है। बता दें कि मंडी जिला में एक और कोरोना का मामला सामने आया है। एक 22 वर्षीय युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। संक्रमित युवती गुरुग्राम (Gurgaon) से मंडी के बल्ह उपमंडल के गांव कुम्मी आई थी और होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) में थी। पुष्टि करते हुए डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि संक्रमित में कोरोना के कोई भी प्रत्यक्ष लक्षण नहीं है। ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि युवती को कोविड केयर सेंटर ढांकसीधार ले जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बता दें कि मंडी जिला में कोरोना के कुल मामले 39 हो गए हैं, जिसमें एक्टिव मामले 8 हैं। 29 ठीक हो चुके हैं और 2 की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: कोरोना अपडेटः Himachal में 11 नए मामले, 23 लोग हुए ठीक

ऊना जिला में 24 घंटे में 3 माइग्रेट मरीज

जिला ऊना में कोरोना संक्रमितों का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। एक ओर जहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा भेजे जा रहे सैंपल में से हर रोज पॉजिटिव आ रहे हैं। वहीं माइग्रेट (Migrate) की संख्या में इजाफा हा रहा है। पिछले चौबीस घंटे की बात जाए, तो जिला ऊना में कोरोना के तीन माइग्रेट मरीज पाए गए हैं। तीनों को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) खड्ड शिफ्ट कर दिया गया है। बता दें कि जिला ऊना में कुल 8 माइग्रेटेड मरीज पाए गए हैं। इनमें से 3 एक्टिव हैं। पिछले 24 घंटे में तीन मरीज आए हैं। पहला मामला उपमंडल अंब में पाया गया, जहां पर एक रेप में आरोप में गिरफ्तार किया गया आरोपी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। आरोपी का सैंपल डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज, अस्पताल टांडा में लिया गया था और पॉजिटिव पाया गया है। यह कांगड़ा जिला के खाते से है।


यह भी पढ़ें: Corona Update : ऊना पहुंचा युवक ग्वालियर में निकला कोरोना संक्रमित

गगरेट की फैक्ट्री के सैकड़ों कामगार किए आइसोलेट

दूसरा मामला रविवार सुबह का है। उपमंडल गगरेट (Gagret) की एक फैक्ट्री में गवालियर से पहुंचा मजदूर पॉजिटिव पाया गया, जिसे उपचार के लिए खड्ड शिफ्ट कर दिया गया। ग्वालियर से लौटा मजदूर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से उद्योग में हड़कंप मच गया और सैकड़ों कामगारों को आइसोलेट (Isolate) कर दिया गया। वहीं, तीसरा मामला भी आज आया है। हरोली उपमंडल के गांव गौंदपुर जयचंद के एक उद्योग का 19 वर्षीय बिहार निवासी कामगार पॉजिटिव आया है। मजदूर 2 जुलाई को उद्योग की बस के माध्यम से बिहार से गौंदपुर जयचंद पहुंचा था। इस बस में कुल 38 कामगार सवार थे। उद्योग में पहुंचने पर उद्योग प्रबंधन ने लगभग 3 कर्मियों का लुधियाना में टेस्ट करवाया था, जिसकी रिपोर्ट में उक्त एक कर्मी पॉजिटिव पाया गया है। उक्त कर्मी अन्य साथी कामगारों के साथ उद्योग के क्वार्टरों में क्वारंटाइन था। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमन कुमार शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे में तीन माइग्रेटेड मरीज पाए गए हैं। सभी को खड्ड हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है