Covid-19 Update

2,26,859
मामले (हिमाचल)
2,22,190
मरीज ठीक हुए
3,825
मौत
34,555,431
मामले (भारत)
260,661,944
मामले (दुनिया)

इस बार दिवाली पर दें ये गिफ्ट, आपके बजट में भी आएंगे एकदम फिट

उपहार ऐसे दें कि आप की जेब पर असर ना पड़े

इस बार दिवाली पर दें ये गिफ्ट, आपके बजट में भी आएंगे एकदम फिट

- Advertisement -

दिवाली का पर्व दरवाजे पर दस्तक दे चुका है। आज धनतेरस भी है। हमारे समाज में सदियों से दिवाली के अवसर पर उपहार देने का चलन रहा है। पहले मिठाई और घर के बने पकवान देकर दिवाली की बधाई देते थे लेकिन पिछले कुछ समय से इस परंपरा में कुछ बदलाव आया है। अब लोग ये देख समझ कर गिफ्ट देते हैं कि सामने वाले के पसंद भी आए और वो उसका उपयोग भी कर सके। अपने को गिफ्ट देने के लिए सबसे अहम है आप का बजट। उपहार ऐसे दें कि आप की जेब पर असर ना पड़े। हम आप की परेशानी थोड़ी कम करते हैं और कुछ अनूठे आइडियाज़ बताते , जो आपको पसंद आएंगे और आप के बजट में भी होंगे।

यह भी पढ़ें:धनतेरस पर जरूर खरीदें ये चीजें, घर पर आएगी सुख समृद्धि

कोरोना के इस दौर में इलेक्ट्रॉनिक गैज़ेट्स की मांग हर तरफ है, ख़ासतौर से स्मार्ट फ़ोन, लैपटॉप और फ़िनेटस बैंड का। हालांकि, इनकी क़ीमत ज़्यादा होती है, पर अगर आप अपने किसी क़रीबी को दिवाली पर सरप्राइज़ गिफ़्ट देना चाहते हैं तो ये ऑप्शन आपके काम आएंगे। साथ में चॉकलेट भी रख सकते हैं।

कोरोना काल में मास्क आपके लाइफ़स्टाइल का ज़रूरी हिस्सा बन गया है। ख़ुद व अपनों के बचाव के लिए मास्क बहुत ज़रूरी है। ऐसे में आप दिवाली पर अच्छे और डिज़ाइनर मास्क का सेट गिफ़्ट कर सकते हैं। यह एक ऐसा आइडिया है जो कोरोना काल में ही इजाद हुआ है।

 

 

दिवाली, रोशनी का त्योहार है। ऐसे में किसी को लाइट्स और लैम्स गिफ़्ट करने का यह सबसे अच्छा मौक़ा होता है। बाज़ार में लाइट्स और लैंप की ढेरों वैरायटी आपके बजट में आसानी से मिल जाते हैं। आप ऐंटिक लैप्स, लाइट्स सेट्स, कैंडल सेट्स और होमडेकोर से जुड़ी कई चीज़ें उपहार स्वरूप दे सकते हैं। साथ में आप शुगर फ्री मिठाई का डिब्बा भी जोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: दिवाली पर दो घंटें चला सकेंगे पटाखे, अन्य त्यौहारों की समय सीमा भी की तय

घूमना आख़िर किसे पसंद नहीं आएगा है। ऐसे में आप किसी अपने प्यारे को ट्रैवल कार्ड का गिफ़्ट देकर उसकी दिवाली को और अधिक ख़ुशहाल बना सकते हैं। आजकल बहुत सारी ट्रैवलिंग एजेंसियां व वेबसाइट्स आपको ट्रैवल कार्ड की सुविधा मुहैया करा रहे हैं, जहां आप अपने बजट और मन मुताबिक़ हॉलिडे पैकेज़ चुन सकते हैं।

आप बेडशीट्स या कुशन कवर पर दीपक बनवाकर या शुभ दीपावली वगैरह प्रिंट करवाकर तैयार कर सकते हैं और इसे घर आए मेहमानों को दे सकते हैं। इसके अलावा आप कोई पसंदीदा कोट भी इस पर लिखवा सकते हैं। आजकल बाजार में ऐसे बेड्शीट्स और कुशन कवर आसानी से तैयार हो जाते हैं।

महिलाओं को गिफ्ट देना है तो किचन का कोई सामान दीजिए। इससे वे बहुत खुश होंगी। आप उन्हें क्रॉकरी, कप सेट, ग्लास सेट या बजट के हिसाब से कुछ भी खरीदकर दे सकते हैं।

फलों को टोकरी भी गिफ्ट में दी जा सकती है। फल तो हर किसी की सेहत के लिए काफी अच्छे माने जाते हैं। इसलिए अपनों की सेहत का ध्यान रखते हुए आप उनको फलों की टोकरी गिफ्ट कर सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है