×

30000 लोगों को #Job देगी ये कंपनी: जानिए क्या करना होगा काम, नियुक्ति प्रक्रिया शुरू

पिछले साल कंपनी ने त्योहारों से पहले 20,000 लोगों को नियुक्त किया था

30000 लोगों को #Job देगी ये कंपनी: जानिए क्या करना होगा काम, नियुक्ति प्रक्रिया शुरू

- Advertisement -

नई दिल्ली। दुनिया भर में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच लाखों लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। लेकिन अब इस महामारी के दौर के बीच एक राहत भरी खबर सामने आई है। दरअसल, सामानों की डिलिवरी समेत ‘लॉजिस्टिक’ सुविधा उपलब्ध कराने वाली ईकॉम एक्सप्रेस (Ecom Express) अगले कुछ सप्ताह में 30,000 लोगों को त्याोहारी मौसम के लिए रोजगार देने की योजना बना रही है। हालांकि ये रोजगार अस्थाई होंगे। फिर भी इस मुश्किल हालात में बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। बतौर रिपोर्ट्स, कंपनी ने लॉकडाउन के और उसके बाद बढ़ते ऑनलाइन आर्डर को पूरा करने के लिए पिछले कुछ महीनों में 7,500 कर्मचारियों को नियुक्त किया है।


यह प्रक्रिया 10 अक्टूबर तक जारी रहेगी

वहीं, कोविड-19 से पहले कंपनी के कर्मचारियों की संख्या करीब 23,000 थी। लोग कोविड-19 के बीच किराना सामान, दवा और अन्य वस्तुओं के लिएई-कॉमर्स का रुख कर रहे हैं। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महामारी ने ई-कॉमर्स उद्योग को एक अलग मुकाम पर पहुंचा दिया है। त्योहारों के दौरान हमारे ई-कॉमर्स ग्राहक काफी आक्रमक योजना बना रहे हैं और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे मांग को पूरा कर सके। हमने नियुक्तियां शुरू कर दी है। यह प्रक्रिया 10 अक्टूबर तक जारी रहेगी और हम त्योहारों के दौरान 30,000 अस्थायी रोजगार सृजित करने की उम्मीद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: UPSC: असिस्टेंट प्रोफेसर समेत 204 पदों पर निकली है भर्ती, शुरू हो गया है आवेदन

कंपनी की तरफ से आगे बताया गया कि पिछले साल हमने त्योहारों से पहले 20,000 लोगों को नियुक्त किया था। हालांकि ये रोजगार अस्थायी थे लेकिन इनमें से करीब एक तिहाई स्थायी हुए हैं क्योंकि हम त्योहारों के बाद भी आर्डर में वृद्धि देख रहे हैं। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि ईकॉम एक्सप्रेस जो नियुक्ति करेगी, वह महानगरों के अलवा छोटे शहरों में भी होगी। कंपनी देश के सुदूर क्षेत्रों में भी सामान की डिलिवरी पर गौर कर रही है, जिसके लिए नियुक्ति छोटे एवं मझोले शहरों में भी की जाएगी। कंपनी का मानना है कि उनके कारोबार का बड़ा हिस्सा त्योहारों के दौरान आएगा और उन्होंने क्षमता बढ़ाने को लेकर बड़ा निवेश किया है, ताकि ऑर्डर का बेहतर तरीके से मैनेजमेंट किया जा सके।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है