Covid-19 Update

2, 85, 044
मामले (हिमाचल)
2, 80, 865
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,148,500
मामले (भारत)
531,112,840
मामले (दुनिया)

हिमाचल: ठेकेदारों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, एम फार्म की शर्त खत्म ना करने पर दी ये चेतावनी

मंडी में सरकारी ठेकेदारों ने बिलों के शीघ्र भुगतान और एम फार्म की शर्त हटाने की उठाई मांग

हिमाचल: ठेकेदारों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, एम फार्म की शर्त खत्म ना करने पर दी ये चेतावनी

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश में ठेकेदारों पर निर्माण कार्यों के लिए लगाई गई एम फार्म की शर्त से ठेकेदार (Contractors) नाराज हैं। इसी के चलते मंडी (Mandi) जिला के सरकारी ठेकेदारों ने शुक्रवार को सरकार के खिलाफ शहर में एक रोष रैली निकाली और अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी भी की। इसके बाद ठेकेदारों ने जिला डीसी मंडी अरिंदम चौधरी के माध्यम से हिमाचल प्रदेश सरकार को एक मांग पत्र भेजा। मांग पत्र में सरकारी ठेकेदारों ने उनके बिलों के शीघ्र भुगतान और हो चुके कार्यों में मांगे जा रहे एम फार्म की शर्तों (M Form Condition) को हटाने की मांग उठाई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: एनएचएम कर्मचारी महासंघ का सरकार को अल्टीमेटम, 25 तक बनाओ स्थाई नीति

इसके साथ ही ठेकेदार संघ (Contractor Union) ने सरकार को चेतावनी दी है अगर 8-10 दिनों के अंदर उनकी मांगों पर गौर नहीं किया गया तो वे मंडी जिला में जारी सभी प्रकार के विकास कार्यों को बंद कर देंगे। ठेकेदार संघ का कहना है कि लगभग एक वर्ष से कोई भी बिल नहीं मिले हैं जिससे कि आने वाले समय में काम करना मुश्किल हो गया है। ठेकेदार संघ मंडी के प्रधान सुरेश ठाकुर ने इस मौके पर कहा कि उन्हें काम करना तो क्या अब अपना घर तक चलाना मुश्किल हो गया है।

 

वहीं, सरकारी ठेकेदारों के अनुसार सरकार पुराने कार्यों पर नई शर्तें जोड़ रही है जिसके चलते ठेकेदारों को समस्या पेश आ रही है और यदि ऐसा ही रहा तो आने वाले समय में इसका खामियाजा सरकार के साथ-साथ आम जनता को भी भुगतना पड़ सकता है। ठेकेदार संघ ने पुरजोर मांग उठाई है कि उनका पुराना भुगतान बिना नई शर्तों के किया जाए, ताकि इन्हें राहत मिल सके। बात दें कि मंडी में ठेकेदार संघ से जिला के 120 के लगभग सरकारी ठेकेदार जुड़े हैं जो अपनी मांगों के लिए मुखर हुए हैं। इसके साथ ही प्राइवेट ठेकेदार भी हैं जिन्हें भी इसी प्रकार की समस्या से दो चार होना पड़ेगा। ठेकेदारों की मानें तो सरकार सभी पर एक तरह की शर्तें लगाए ना कि सरकारी ठेकेदारों को इस प्रकार से प्रताड़ित करे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है