Covid-19 Update

2, 43, 365
मामले (हिमाचल)
2, 28, 454
मरीज ठीक हुए
3874*
मौत
37,380,253
मामले (भारत)
328,826,023
मामले (दुनिया)

राज्यपाल आर्लेकर ने सीएम जयराम के साथ लिया शिमला की पहली बर्फबारी का आनंद

जयराम ठाकुर ने बर्फबारी के संबंध में सांझा किए राज्यपाल के साथ अपने अनुभव

राज्यपाल आर्लेकर ने सीएम जयराम के साथ लिया शिमला की पहली बर्फबारी का आनंद

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल की राजधानी शिमला (Shimla) में बीते रोज से हो रही सीजन की पहली बर्फबारी का राज्यपाल सहित सीएम जयराम ठाकुर ने भी आनंद लिया। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Governor Rajendra Vishwanath Arlekar) ने रविवार को सीएम जय राम ठाकुर के साथ पहली बर्फबारी का आनंद लिया और राजभवन के परिसर में बर्फ हाथों में लेकर फोटो खिंचवाई। बता दें कि शिमला में बीते रोज से बर्फबारी का दौर जारी है। राजभवन भी बर्फ से ढक गया है। ऐसे में आज जब सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में राज्‍यपाल को ज्ञापन देने पहुंचे तो उन्होंने ज्ञापन देने के बाद बर्फबारी का आनंद लिया।

इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने बर्फबारी के संबंध में राज्यपाल के साथ अपने अनुभवों को सांझा किया। उन्होंने राज्यपाल को किसानों और बागवानों के लिए बर्फबारी (Snowfall) की उपयोगिता से भी अवगत करवाया। सीएम जयराम ने कहा कि बर्फबारी गर्मियों के दौरान शिमला क्षेत्र में होने वाली पानी की कमी से निपटने में भी सहायक होती है। उन्होंने कहा कि भारी बर्फबारी से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है और स्थानीय लोगों को हिमपात से होने वाली कठिनाइयों से राहत प्रदान करने के लिए सड़क, बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं के प्रबंधन के लिए व्यापक व्यवस्था की गई है।

बता दें कि शिमला जिला में हुए भारी हिमपात से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। बर्फबारी का सिलसिला शनिवार रात को ही शुरू हो गया था। सुबह कुछ समय के लिए मौसम साफ था। 9 बजे के बाद दोबारा बर्फबारी शुरू हो गई। लगातार हो रही भारी बर्फबारी के कारण ऊपरी शिमला का राजधानी से संपर्क कट गया है। सड़कों पर बर्फ जमने के कारण शिमला शहर में भी सुबह 10 बजे के बाद यातायात पूरी तरह बंद हो गया। ऊपरी शिमला के लिए बीते शनिवार से ही बसों की आवाजाही पूरी तरह ठप पड़ी हुई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है