Covid-19 Update

2, 52, 042
मामले (हिमाचल)
2, 33, 188
मरीज ठीक हुए
3892*
मौत
38,218,773
मामले (भारत)
339,486,288
मामले (दुनिया)

हिमाचल के पहाड़ों पर ताजा बर्फबारीः यातायात पर पड़ा असर, घरों में दुबके लोग

हिमाचल के पहाड़ों पर ताजा बर्फबारीः यातायात पर पड़ा असर, घरों में दुबके लोग

- Advertisement -

केलांग। हिमाचल में मौसम ने करवट बदली है । मौसम में आए बदलाव के चलते पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है और निचले इलाकों में आसमान पर बादलों ने डेरा डाला हुआ है। बर्फबारी के कारण ठंड भी बढ़ गई है और तापमान में गिरावट आई है। जनजातीय जिला लाहुल स्पीति में मौसम ने बीती रात से ही करवट बदल ली है। लाहुल स्पीति के तोंद घाटी में 2 इंच तक ताजा बर्फबारी होने से घाटी में चांदी की सफेद चादर बिछ गई है । ऐसे में क्षेत्र में तापमान में भारी गिरावट होने से लोगों को घरों के अंदर दुबकना पड़ रहा है। इस बर्फबारी के बाद परिवहन निगम की दारचा – योचे बस रूट पर आवाजाही प्रभावित हुई है। काज़ा में भी ढाई इंच तक बर्फबारी हुई है।

मौसम विभाग के द्वारा आगामी 6 दिसंबर तक पर भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होते ही शीतलहर बढ़ गई है। प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार को बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी हुआ है। लाहुल और कुल्लू में न्यूनतम तापमान गिरने से झील, झरने और नाले जमना शुरू हो गए हैं. मौसम विभाग ने भी छह दिसंबर तक मौसम खराब रहने की आशंका जताई है. मनाली की ऊंची चोटियों मकरवे, शिकरवे, सेवन सिस्टर पीक, लद्दाखी पीक, पतालसू पीक, हनुमान टिब्बा, देउ टिब्बा, व्यास कुंड, दशौहर, भुगू झील, हामटा पास और शिरघन तुंग पर हल्का हिमपात हुआ है। चोटियों पर हिमपात से मनाली का मौसम ठंडा हो गया है।

आरएम केलांग मंगल चंद मनेपा ने बताया कि लाहुल-स्पीति के तोद घाटी में ताजा बर्फबारी के बाद एक रूटों पर बस सेवा प्रभावित हुई है। केलांग से योचे बस रूट पर बर्फबारी के बाद बस दारचा से पीछे तक गई और योचे नहीं जा सकी। इसके अलावा एक अन्य बस केलांग से नैनगाहर को बर्फवारी के फोरकास्ट को देखते हुए कल रात सुरक्षा की दृष्टि से वापिस मुख्यालय बुला ली गई थी। उन्होंने कहा कि बाकी रूटों पर लोगों के लिए बस सेवा सुचारू रूप से चल रही है फिलहाल लाहुल स्पीति के अन्य क्षेत्रों में अभी बर्फबारी शुरू नहीं हुई है। ऐसे में मौसम खराब है आसमान में काले घने बादल छाए हुए। उन्होंने कहा कि परिवहन निगम के सभी ड्राइवरों और कंडक्टर को आगामी मौसम विभाग की एडवाइजरी को देखते हुए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है