Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

सैजल बोले- #Corona पॉजिटिव से नेगेटिव हुए लोग #Covid वार्ड में दें सेवाएं- आलोचकों को भी करारा जवाब

सैजल बोले- #Corona पॉजिटिव से नेगेटिव हुए लोग #Covid वार्ड में दें सेवाएं- आलोचकों को भी करारा जवाब

- Advertisement -

शिमला। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल (Health Minister Dr. Rajiv Saizal) ने कोरोना (#Corona) पॉजिटिव से नेगेटिव हुए लोगों, जिनमें एंटीबॉडी (Antibodies) विकसित हो चुकी हैं से कोविड वार्ड (#Covid Ward) में सेवाएं देने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि अगर कुछ लोग स्वेच्छा से अपनी सेवाएं देने चाहते हैं तो वह आगे आ सकते हैं। इस दौरान उन्हें करना कुछ नहीं है, बस मरीजों से बातचीत करनी है। वहीं, कोविड वार्डों में अव्यवस्थाओं का आरोप लगाने वालों को भी उन्होंने करारा जवाब दिाया है। उन्होंने सरकार की आलोचना करने वालों से भी आह्वान किया है कि वह भी हिम्मत कर कोविड वार्डों का दौरा करें और व्यवस्थाओं को देखें। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने आज आईजीएमसी (IGMC) में कोविड वार्ड का निरीक्षण कर मरीजों का हालचाल पूछा। मरीजों को यहां पर किसी प्रकार की कोई दिक्कत तो नहीं इसको लेकर संवाद किया।


यह भी पढ़ें: Himachal में #Corona के नए मामलों के साथ ठीक भी हो रहे लोग, पर मौतें चिंता का विषय

 


 

यह भी पढ़ें: #Himachalcongress ने लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक को भेंट किए स्वास्थ्य उपकरण

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल पीपीई किट पहनकर वार्ड में गए और मरीजों से बातचीत की। वार्ड का दौरा करने के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि सरकार और विभाग की तैयारियों को जानने के लिए कोविड वार्ड (Covid Ward) का दौरे करने के अतिरिक्त कोई साधन नहीं था। इसलिए निर्णय लिया कि कोविड वार्ड में जाकर रोगियों से बात की जाए और उनकी दिक्कतों को सुना जाए। वह कोविड वार्ड में हर बेड पर गए और हर व्यक्ति से संवाद किया। कोविड वार्ड में व्यवस्थाओं को लेकर उनसे बातचीत की। किसी ने भी किसी प्रकार की अव्यवस्थाओं की बात नहीं की। यहां पर स्टाफ बेहतरीन ढंग से काम कर रहा है। मरीजों को गर्म खाना दिया जा रहा है।

 

 

यह भी पढ़ें:  देश के इन 5 राज्यों में सबसे ज्यादा दम तोड़ रहे हैं #Corona मरीज, राष्ट्रीय #CFR में गिरावट

मरीजों ने उन्हें बताया कि सफाई कर्मचारी रात 12 बजे भी सफाई करने आते हैं और मरीजों का हालचाल पूछते हैं। डॉ. राजीव सैजल ने डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ व सफाई कर्मचारियों का मरीजों की सेवा करने के लिए धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि आठ घंटे बिना कुछ खाए और पीए कोविड वार्ड में ड्यूटी आसान नहीं है। उन्होंने एक घंटे ही पीपीई किट (PPE Kit) डाली तो वह पसीने से तर हो गए। कोविड वार्ड में कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors) की यह सेवाएं सीमा पर तैनात सैनिक से कम नहीं हैं। सीमा पर तैनात जवान को गोली से शहीद होने का खतरा रहता है तो कोविड वार्ड में कोरोना योद्धाओँ को कोरोना से। उन्होंने कहा कि 27 दिसंबर को सरकार के तीन साल पूरे हो रहे हैं। कोशिश की जाएगी कि इस मौके पर फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया जाए।

 

उन्होंने कहा कि सरकार कोविड को लेकर पूरी तरह से गंभीर है। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) खुद इस पर निगरानी रख रहे हैं। साथ ही मंत्रियों और विधायकों को भी पूरी नजर बनाए रखने के लिए कहा है। सरकार की प्राथमिकता मात्र प्रदेश के लोगों को कोविड से बचाने की है। आईजीएमसी (IGMC) में सामान्य स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर उन्होंने कहा कि इस प्रकार की सेवाओं में कोई रूकावट नहीं आई है। अस्पताल के एमएस डॉ. जनकराज ने एक ऐसी जटिल सर्जरी की है जो कि देश में अब तक नहीं हुई है। इसके अलावा अस्पताल में 18 हजार से अधिक सर्जरी हो चुकी हैं। सामान्य वार्डों में भी मरीजों को दाखिल कर उपचार किया जा रहा है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है