Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,439,989
मामले (भारत)
176,417,357
मामले (दुनिया)
×

रिश्ते की उलझनों को सुलझाने के लिए ले रहे हैं ब्रेक तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

रिश्ते की उलझनों को सुलझाने के लिए ले रहे हैं ब्रेक तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

- Advertisement -

रिश्तों में कई तरह के उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। कभी-कभार तो ऐसा समय आता है जब कपल्स को एक-दूसरे से अलग होना तो मुश्किल लगता ही है, लेकिन उनका साथ रहना भी आसान नहीं होता है। जब कपल (Couple) काफी लंबे समय से ये दिक्कतें झेल रहा हो तो उनके बीच झगड़े ज्यादा बढ़ जाते हैं। अगर रिश्ते ( Relationship) में प्यार से ज्यादा लड़ाई झगड़े होने लगें तो ये ठीक बात नहीं होती और ये संकेत है कि आपको या तो सब खत्म करना चाहिए या फिर एक ब्रेक (Break) ले लेना चाहिए। ब्रेक लेने को कुछ लोग ब्रेकअप समझते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। रिश्ते से एक ब्रेक लड़ाई और बहस का अंत हो सकता है जो ना केवल आप दोनों के रिश्ते को हेल्दी बनाएगा बल्कि रिलेशनशिप में वापस आने के बाद आप दोनों ही काफी रिफ्रेशिंग फील करेंगे। ये ब्रेक लेते समय आपको कुछ बातों को ध्यान रखना होगा तभी ये सफल हो पाएगा और आप अपने रिश्ते को दोबारा से जी पाएंगे ….

यह भी पढ़ें:  कोरोना की वजह से 8 माह बाद मिला बुजुर्ग दंपती, एक-दूसरे को लगाया गले, वीडियो देख इमोशनल हुए लोग

किसी दूसरे को डेट ना करें


रिलेशन में ब्रेक लेना का मतलब इस बात से बिल्कुल नहीं है कि आप अब किसी दूसरे को डेट कर सकते हैं। आप और आपका पार्टनर अभी भी साथ हैं जो अपने रिश्ते में कुछ चीजें सुलझाने के लिए अलग हुए हैं। ऐसे में किसी तीसरे की एंट्री ना केवल आप दोनों के रिश्ते को खराब कर देगी बल्कि आप दोनों के बीच के फासले और भी ज्यादा बढ़ जाएंगे।

पार्टनर की किसी से बुराई ना करें

रिलेशन में ब्रेक लेते समय आपके मन में ऐसे कई ख्याल आएंगे, जब आपको लगने लगेगा कि आपका साथी आपके लिए सही नहीं है। हालांकि, ऐसे समय में आपको खुद पर नियंत्रित रखना बेहद जरूरी है। इस दौरान इस बात को बिल्कुल नहीं भूलें कि आप दोनों अभी अलग नहीं हुए हैं। ऐसे में अपने पार्टनर की किसी से बिल्कुल बुराई नहीं करें।

पुरानी बातों को याद करें

अगर आप रिलेशन में ब्रेक लेने का सोच रहे हैं तो सबसे पहले उन बातों पर ध्यान दें जिनके साथ आपने रिश्ते को शुरू किया था। अब आप पूरी तरह से अकेले हैं तो आपके पास उन बातों को भी सोचने का पूरा समय है जिनकी वजह से आप दोनों के बीच झगड़े बढ़ रहे थे। अकेले में समय बिताना ना केवल दोनों के रिश्ते को फायदा पहुंचाएगा बल्कि आप अपनी फीलिंग्स पर भी गौर कर पाएंगे।

सोचिए क्या आप वाकई में खुश हैं

एक-दूसरे से ब्रेक लेने के बाद इस बात पर जरूर गौर करें कि क्या आपको अपने पार्टनर की कमी महसूस हो रही है? या आप अपने अकेलेपन का आनंद का उठा रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि एक-दूसरे से दूर रहने के बाद आपको यह पता लगाने में मदद मिल सकती है कि आपका साथी आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है। वहीं दूसरी तरफ आपको लगता है कि आपका साथी आपके लिए सही नहीं है तो रिलेशन में ब्रेक के बाद आपको अपने साथी के साथ ब्रेकअप करने में भी मदद मिलेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है