Covid-19 Update

2, 48, 895
मामले (हिमाचल)
2, 31, 328
मरीज ठीक हुए
3885*
मौत
37,618,271
मामले (भारत)
332,278,790
मामले (दुनिया)

हिमाचल कैबिनेट: वन विभाग में भरे जाएंगे 129 पद, अन्य विभागों में भी होंगी भर्तियां

अनुबंध आधार पर होंगी भर्तियां

हिमाचल कैबिनेट: वन विभाग में भरे जाएंगे 129 पद, अन्य विभागों में भी होंगी भर्तियां

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में बुधवार को सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) आयोजित की गई। इस बैठक में वन विभाग में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) (JOA IT) के 129 पदों को भरने की मंजूरी मिल गई है। वन विभाग में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) श्रेणी तीन के रिक्त पड़े 82 पदों और लिपिकों के 47 रिक्त पड़े पदों को समाप्त करके जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) के करीब 129 पदों को अनुबंध आधार पर भरने के प्रस्ताव को कैबिनेट के मंजूरी दे दी है। ये 129 पद अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Big Breaking: हिमाचल में नाइट कर्फ्यू लगा, इनडोर कार्यक्रम 50 फीसदी कैपेस्टी के साथ

इसके साथ ही बैठक में कुल्लू जिले के मनाली के सिविल अस्पताल को 100 बिस्तरों के अस्पताल में अपग्रेड करने के साथ ही क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए विभिन्न श्रेणियों के 33 पदों के सृजन का भी निर्णय लिया गया। वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पंडोह को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने और मंडी जिले के कोट में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने का निर्णय लिया। इन स्वास्थ्य संस्थानों में विभिन्न श्रेणियों के नौ पदों के सृजन के साथ-साथ इन्हें भरने का फैसला लिया। कैबिनेट बैठक में इंदिरा गांधी राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान शिमला और अटल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सुपरस्पैशिलिटी चमियाणा में सीधी भर्ती के माध्यम से सहायक प्रोफेसर के सात पद भरने का भी निर्णय लिया गया। इसके साथ ही जिला सिरमौर के हीरपुरए भुप्पुर और खोदरी माजरी गांवों में आवश्यक पदों के सृजन के साथ नये पशु औषधालय खोलने का निर्णय लिया।

 

 

सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में स्वास्थ्य संस्थानों (health institutions) में सुचारू संचालन के लिए 30 बिस्तरों वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देहर को 40 बिस्तरों वाले सिविल अस्पताल में स्तरोन्नत करने और मंडी जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जच्छ को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने के साथ ही इन स्वास्थ्य संस्थानों में विभिन्न श्रेणियों के 20 पद सृजित करने का निर्णय लिया। वहीं मंडी जिले के ग्राम पंचायत रंधर और ग्राम पंचायत मझवार में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने का निर्णय लिया। इसके साथ ही इन स्वास्थ्य संस्थानों के सुचारू संचालन के लिए प्रत्येक के लिए तीन-तीन पदों के सृजन और भरने का भी फैसला लिया गया। कैबिनेट ने कुल्लू जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रायसन को चार पदों के सृजन के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत करने का भी निर्णय लिया। मंडी जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों चोंतरा और आशला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में स्तरोन्नत करने को भी स्वीकृति प्रदान करने के साथ इन स्वास्थ्य संस्थानों में नौ पदों के सृजन और उन्हें भरने का फैसला लिया गया।

मंत्रि.परिषद ने सिरमौर जिले के राजकीय उच्च विद्यालयोंए पोटा मनाल, सखोली, शावगा कांडो, थोंटा और कोटला पंजौला को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में स्तरोन्नत करने तथा सिरमौर जिले के सरकारी माध्यमिक विद्यालयों, बेला, गुंडाह, बड़वा को राजकीय उच्च विद्यालयों में स्तरोन्नत करने को अपनी स्वीकृति प्रदान की। साथ ही इन शिक्षण संस्थानों के लिए विभिन्न श्रेणियों के 42 पदों का सृजन।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है