Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

हिमाचल कैबिनेट: कल लग सकती हैं कोरोना बंदिशें, नौकरियों का भी खुलेगा पिटारा

स्वास्थ्य विभाग में पद भरने को मिल सकती है मंजूरी बागवानों में भी जगी उम्मीद

हिमाचल कैबिनेट: कल लग सकती हैं कोरोना बंदिशें, नौकरियों का भी खुलेगा पिटारा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कल सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) होने जा रही है। इस बैठक में कई बड़े फैसलों पर मुहर लगेगी। प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए कोरोना बंदिशें (Corona Restrictions) लगाने पर भी फैसला हो सकता है। प्रदेश में कोरोना (Corona) की स्थिति गंभीर बनी हुई है। बुधवार तक प्रदेश में संक्रमण के एक्टिव केस 1500 के पार हो गए हैं। ऐसे में सरकार मास्‍क पहनना अनिवार्य कर सकती है। इसके अलावा सरकार कुछ और सख्‍ती भी कर सकती हैए ताकि कोरोना संक्रमण थम सके। इसके अलावा कैबिनेट बैठक में सरकारी नौकरियों (Govt Jobs) का पिटारा भी खुल सकता है। स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सकों की भर्ती पर भी निर्णय होने की संभावना है। इस भर्ती प्रक्रिया को लेकर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के प्रधान सचिव ने अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ चर्चा की है। अब इस प्रस्ताव को कैबिनेट में भेजा जाएगा। इसके अलावा कल होने वाली कैबिनेट बैठक में कंडक्टरो की मांगों पर भी फैसला हो सकता है।

यह भी पढ़ें:HPSSC ने 1508 पदों को भरने के लिए जारी किया परीक्षाओं का शेड्यूल

बता दें कि 14 जुलाई को होने वाली कैबिनेट बैठक से बागवानों को भी खासी उम्मीदें हैं। सरकार प्रदेश में सेबए आम और नींबू का समर्थन मूल्य बढ़ा सकती है। बताया जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में बागवानी विभाग (Horticulture Department) की ओर से समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने का प्रस्ताव है। बता दें कि यह चुनावी वर्ष है और सरकार बागवानों को ज्यादा समर्थन मूल्य देकर खुश करने का प्रयास करेगी। समर्थन मूल्य में डेढ़ से दो रुपए प्रतिकिलो तक मूल्य बढ़ सकता है। कैबिनेट की बैठक में विधानसभा के आगामी मानसून सत्र (Monsoon Session) को लेकर सरकार स्वीकृति दे सकती है। सत्र अगस्त माह के पहले सप्ताह में हो सकता है। इस दौरान छह बैठकें हो सकती हैं। 13वीं विधानसभा में आगामी सत्र अंतिम सत्र होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है