हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

Big Breaking: कांग्रेस प्रत्याशियों की एक ही सूची होगी जारी-इस पर बनी सहमति

दो को होगी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक,सात को सीईसी की मीटिंग

Big Breaking: कांग्रेस प्रत्याशियों की एक ही सूची होगी जारी-इस पर बनी सहमति

- Advertisement -

पंकज कुमार/ नई दिल्ली। अगर आप भी Himachal कांग्रेस (Congress Candidate) के प्रत्याशियों के नाम जानना चाहते हैं तो उसके लिए अभी सात अक्टूबर तक का इंतजार करना होगा। चूंकि अभी तक जो सहमति बनी है उसके मुताबिक सभी नाम एक ही सूची यानी सात अक्तूबर के बाद एक साथ जारी किए जाएंगे। चूंकि सात अक्टूबर को दिल्ली में पार्टी की दूसरी मर्तबा सेंट्रल इलेक्शन कमेटी (CEC) की बैठक होनी है। इसके बाद ही सभी नामों को एक साथ एक ही सूची में जारी किया जाएगा। इससे पहले दो अक्टूबर को दिल्ली में पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी (Screening Committee) की बैठक होगी। इसमें 33 विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशी उतारे जाने पर चर्चा होनी है। चूंकि बीते कल यानी 27 की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की मीटिंग में 35 प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं। इसके बाद ही ये तय हुआ है कि सात को जब बाकी 33 नाम भी तय हो जाएंगे,उसी दौरान एक ही सूची जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें-हिमाचल कैबिनेट की बैठक आज, इन पांच बड़े मामलों पर हो सकते हैं फैसले

हालांकि बीते कल की बैठक में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव कमेटी ने 46 विधानसभा सीटों पर मंथन किया। 46 में से 11 सीटों पर सहमति नहीं बन सकी। बैठक में वर्तमान 20 विधायकों को दोबारा प्रत्याशी बनाने का फैसला लिया गया। इसके अलावा तीन पूर्व मंत्रियों कौल सिंह ठाकुर (Kaul Singh Thakur) को द्रंग, चंद्र कुमार को जवाली और प्रकाश चौधरी को बल्ह से प्रत्याशी बनाए जाने पर सहमति बनी। इसी तरह पांच पूर्व विधायक रामकुमार चौधरी को दून, कुलदीप पठानिया को भटियात, किरनेश जंग को पांवटा साहिब, सोहनलाल को सुंदरनगर और राजेश धर्माणी को घुमारवीं से प्रत्याशी बनाया जाएगा। पच्छाद से गंगू राम मुसाफिर की जगह दयाल प्यारी, झंडूता से विवेक कुमार, नगरोटा बगवां से आरएस बाली को चुनाव मैदान में उतारने पर सहमति बनी है। नाहन से अजय सोलंकी, कसौली से (Vinod Sultanpuri) विनोद सुल्तानपुरी, चंबा सदर से नीरज नैय्यर और मनाली से भुवनेश्वर गौड़ पर सहमति बनी है।

इसके अलवा वर्तमान में कांग्रेस के 20 विधायकों के नाम पर भी मुहर लग गई है। इनमें नादौन से (Sukhwinder Singh Sukhu) सुखविंद्र सिंह सुक्खू, हरोली से मुकेश अग्निहोत्री, नयनादेवी से रामलाल ठाकुर, सोलन से धनीराम शांडिल, डलहौजी से आशा कुमारी, सुजानपुर से राजेंद्र राणा, बड़सर से इंद्र दत्त लखनपाल, पालमपुर से आशीष बुटेल, किन्नौर से जगत सिंह नेगी, कुल्लू से सुंदर सिंह ठाकुर, कसुम्पटी से अनिरुद्ध सिंह, शिमला ग्रामीण से विक्रमादित्य सिंह, जुब्बल कोटखाई से रोहित ठाकुर, अर्की से संजय अवस्थी, रामपुर से नंदलाल, रोहड़ू से मोहनलाल ब्राक्टा, फतेहपुर से भवानी सिंह पठानिया, शिलाई से हर्षवर्धन चौहान, ऊना सदर से सतपाल सिंह रायजादा (Satpal Singh Raizada) और रेणुका से विनय कुमार शामिल हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है