Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

कोरोना अपडेटः Himachal चार दिन में 6 नए मामले, एक ही हुई मौत

कोरोना अपडेटः Himachal चार दिन में 6 नए मामले, एक ही हुई मौत

- Advertisement -

शिमला। कोरोना को लेकर हिमाचल (Himachal )में अच्छी खबर नहीं है। पिछले चार दिन में हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) के 6 नए मामले सामने आए हैं। इसमें एक कोरोना पॉजिटिव की मौत भी हो चुकी है। हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 46 पहुंच गया है। वर्तमान में 6 एक्टिव केस हो गए हैं। इसमें दो चंबा (Chamba), एक कांगड़ा, एक सिरमौर, एक मंडी (Mandi) और एक शिमला (Shimla) में है। हालांकि, शिमला में कोरोना पॉजिटिव महिला मंडी के सरकाघाट उपमंडल की रहने वाली है। महिला का बेटा भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसकी आईजीएमसी में मौत हो गई थी। बेटे के साथ मां और ताया आईजीएमसी आए थे। युवक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद दोनों को आइसोलेशन पर रखा गया था और सैंपल लिए थे। इसमें युवक की माता का सैंपल पॉजिटिव पाया गया है, वहीं ताया का सैंपल नेगेटिव पाया गया है।


बता दें कि 11 दिन बाद 4 मई को हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव का नया मामला सामने आया है। दिल्ली से लौटा जोगिंद्रनगर मंडी का युवक पॉजिटिव पाया गया। अगले ही दिन 5 मई को मंडी सरकाघाट का 21 वर्षीय युवक भी कोरोना पॉजिटिव आया। युवक किड़नी रोग से ग्रस्त था और इलाज के लिए दिल्ली गया था। लॉकडाउन के चलते वहीं फंस गया था। एक मई को वापस लौटा था। चार मई को तबीयत खराब होने पर उसे पहले सरकाघाट अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे मंडी सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां से उसे मेडिकल कॉलेज नेरचौक रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज नेरचौक में भी तबीयत में सुधार ना होने पर युवक को आईजीएमसी (IGMC) शिमला रेफर कर दिया। रेफर करने से पहले नेरचौक में युवक को कोविड सैंपल ले लिया। पांच मई को युवक ने आईजीएमसी में दम तोड़ दिया। सैंपल जांच में युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। 6 मई को कांगड़ा के साथ लगते क्षेत्र जमानाबाद का एक 38 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव निकल आया। युवक मार्च माह में दुबई से दिल्ली से लौटा था। दिल्ली में अपने दोस्त के पास रह रहा था। 16 अप्रैल को दिल्ली में युवक का कोविड टेस्ट हुआ था जोकि नेगेटिव आया था। इसके बाद 27 मई को एक वाहन में अन्य तीन युवकों के साथ वह कांगड़ा लौटा। मेडिकल कॉलेज टांडा में सैंपल जांच में पॉजिटिव पाया गया। युवक को पीआरसीटी बैजनाथ दाखिल किया गया था। उसके साथ आए तीन युवकों को आइसोलेशन पर रखा गया है। उनके भी सैंपल की जांच होगी। 6 मई को चंबा जिला के सलूणी उपमंडल के किहार क्षेत्र के दो युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। यह दोनों बद्दी में काम करते हैं और 30 अप्रैल को ही वापस लौटे थे। आज यानि 7 मई को भी कोरोना पॉजिटिव का एक और मामला सामने आने की खबर आ गई। कोरोना पॉजिटिव मंडी सरकाघाट का युवक जिसकी आईजीएमसी में मौत हो गई थी कि माता भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। महिला के सैंपल शिमला में चेक हुए थे।

गौरतलब है कि अब तक 46 मामले हिमाचल में सामने आ चुके हैं। इसमें 38 ठीक हो चुके हैं। दो की मौत हुई है। वहीं, अभी 6 एक्टिव मामले हैं। इसमें चंबा के दो कोरोना पॉजिटिव जिला आयुर्वेदिक अस्पताल बालू चंबा, कांगड़ा (Kangra) का एक पॉजिटिव पीआरटीआई बैजनाथ, मंडी का एक कोरोना पॉजिटिव मेडिकल कॉलेज नेरचैक मंडी और सिरमौर का कोरोना पॉजिटिव बद्दी में दाखिल है। शिमला में पॉजिटिव पाई मंडी की महिला को आइसोलेशन सेंटर मशोबरा दाखिल किया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है