हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

हिमाचल: दिवाली से पहले नायब तहसीलदारों को मिला पदोन्नति का तोहफा, यहां जाने डिटेल

22 नायब तहसीलदारों को बनाया तहसीलदार, नीरजा शर्मा को सोलन का जिला राजस्व अधिकारी लगाया

हिमाचल: दिवाली से पहले नायब तहसीलदारों को मिला पदोन्नति का तोहफा, यहां जाने डिटेल

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में होने वाले विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Election) से ठीक पहले प्रदेश सरकार (Himachal Govt) ने 22 नायब तहसीलदारों को पदोन्नति (Promotion) का तोहफा दिया है। इन्हें तहसीलदार के पद पर पदोन्नत किया गया है। इसके अलावा एक तहसीलदार को जिला राजस्व अधिकारी के पद पर नियुक्ति दी गई। वहीं प्रदेश सरकार ने पदोन्नति के बाद सिरमौर के लिए अंडर ट्रांसफर चल रही नीरजा शर्मा को सोलन का जिला राजस्व अधिकारी लगाया है। इन तबादलों को लेकर प्रधान सचिव राजस्व डॉ. ओंकार शर्मा ने आदेश जारी किए हैं। सरकार ने पदोन्नति के बाद सिरमौर के लिए अंडर ट्रांसफर चल रही नीरजा शर्मा को सोलन का जिला राजस्व अधिकारी (District Revenue Officer) लगाया है। इन्हें एससीएसटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन सोलन और तहसीलदार रिकवरी का भी अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।

यह भी पढ़ें:डेंटल हाइजीनिस्ट के 18 पदों का फाइनल परिणाम घोषित, यहां देखिए पूरी डिटेल

इन नायब तहसीलदार को मिली पदोन्नति

नायब तहसीलदार लक्ष्मण सिंह, संदीप कुमार, शांता कुमार, सतेंद्र जीत, गिरीराज, रजत सेठी, नितेश ठाकुर, साजन, पूजा शर्मा, अनिल राणा, अभिषेक चौहान, जय सिंह, ललित कुमार, राधिका, रमेश कुमार, अजय कुमार, सुभाष कुमार, अनुज शर्मा, रेखा देवी, धर्मपाल, राकेश कुमार और हंसराज को तहसीलदार पदोन्नत किया गया है। सरकार ने तहसीलदार दहाहू सिरमौर चेतन चौहान को हाईकोर्ट में विचाराधीन मामले में आदेश आने तक एडहॉक आधार पर पदोन्नति देकर जिला राजस्व अधिकारी सिरमौर नाहन लगाया है। कोर्ट के आदेश नहीं आने तक चेतन चौहान वरिष्ठता इत्यादि के लाभ के लिए क्लेम नहीं कर पाएंगे। इस बीच मुख्य सचिव द्वारा जारी एक आदेश में राज्य सरकार ने एसडीएम उदयपुर लाहुल स्पीति निशांत तोमर को बीडीओ उदयपुर का अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा है। एक अन्य आदेशों के तहत मुख्य सचिव ने सरकार ने एसडीएम उदयपुर लाहुल स्पीति निशांत तोमर को बीडीओ उदयपुर का अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा है।

 

सरकार ने सीएम के प्रधान निजी सचिव सहित दो अधिकारियों को दिया सेवा विस्तार

हिमाचल सरकार ने शुक्रवार को दो बड़े अधिकारियों को सेवा विस्तार दिया है। इनमें सीएम के प्रधान निजी सचिव और मंडी जोन के आर्किटेक्ट इन चीफ पीडब्ल्यूडी शामिल हैं। प्रदेश सरकार ने एचपीएसएस कैडर के प्रधान निजी सचिव दीवान नेगी और पीडब्ल्यूडी के आर्किटेक्ट इन चीफ नंद लाल को एक साल यानी 30 सितंबर 2023 तक सेवा विस्तार दिया है। इसके साथ ही सरकार ने प्रधान निजी सचिव टू सीएम की एक्स कैडर पोस्ट भी सृजित की है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है