Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

#Himachal के इन क्षेत्रों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी, 10 तक कैसे रहेंगे मौसम के मिजाज- जानिए

प्रदेश में आठ तक सताएगा मौसम, 9 और 10 को मिलेगी राहत

#Himachal के इन क्षेत्रों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी, 10 तक कैसे रहेंगे मौसम के मिजाज- जानिए

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल (#Himachal) में चार और पांच जनवरी को मध्य पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में शामिल शिमला, मंडी, कुल्लू, चंबा, सोलन, सिरमौर, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर व कांगड़ा आदि के क्षेत्रों के लिए येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया गया है। वहीं, उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में शामिल लाहुल स्पीति, किन्नौर, चंबा एवं कुल्लू और मंडी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। चार व पांच जनवरी को मैदानी व मध्य पर्वतीय कुछ क्षेत्रों में गर्जन के साथ बिजली गिरने, ओलावृष्टि, बारिश और बर्फबारी (Rain & Snowfall) की संभावना जताई गई है।


यह भी पढ़ें: किन्नौर में गिरी चट्टानें, कई वाहन फंसे-सैकड़ों लोगों की जान आफत में

पांच जनवरी को कुछ मैदानी क्षेत्रों में गर्जन से बिजली गिरने व ओलावृष्टि की संभावना है। साथ ही मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश व बर्फबारी की संभावना है। पांच जनवरी को उच्च पर्वतीय कुछ क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की संभावना मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Meteorological Center Shimla) ने जताई है। 6 जनवरी को मध्य और उच्च पर्वतीय कुछ क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। वहीं, मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा।  वहीं, सात जनवरी को पूरे हिमाचल में मौसम (Weather) साफ रहेगा। आठ को फिर मौसम करवट बदल सकता है। आठ को मध्य पर्वतीय क्षेत्रों व उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी का अनुमान है। इसके बाद 9 और 10 जनवरी को मौसम साफ रहेगा।


यह भी पढ़ें: बर्फबारी के बीच Atal Tunnel Rohtang के साउथ पोर्टल में फंसे 300 Tourists आधी रात को रेस्क्यू

 

मध्य पर्वतीय क्षेत्र में शिमला, मंडी, कुल्लू व चंबा जिले कुछ क्षेत्र सिहुंता, चुवाड़ी व चंबा और सोलन व सिरमौर जिलों का अधिकतम क्षेत्र आता है। मैदानी क्षेत्रों में ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, एवं कांगड़ा का नूरपुर, ज्वालामुखी व देहरा, सोलन के नालागढ़ बद्दी, अर्की व कुनिहार व सिरमौर के नाहन व पांवटा साहिब का क्षेत्र आता है। उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में लाहुल स्पीति, किन्नौर, चंबा एवं कुल्लू और मंडी जिलों का उपरी क्षेत्र आता है।

विभिन्न क्षेत्रों का न्यूनतम तापमान

शिमला का 5.6, सुंदरनगर का 3.8, भुंतर का 3.3, कल्पा का -1.6, धर्मशाला का 5.2, ऊना का 10.0, नाहन का 8.3, केलांग का -4.5, पालमपुर का 5.5, सोलन का 6.0, मनाली का 2.0, कांगड़ा 8.8, मंडी का 4.1, बिलासपुर का 7.0, हमीरपुर का 7.2, चंबा का 5.4, डलहौजी का 4.0 और कुफरी का 4.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

अधिकतम तापमान

शिमला का 16.4, सुंदरनगर का 19.2, भुंतर का 17.7, कल्पा का -3.2, धर्मशाला का 11.2, ऊना का 21.6, नाहन का 19.3, केलांग का 1.8, पालमपुर का 19.0, सोलन का 19.0, मनाली का 9.0, कांगड़ा 17.2, मंडी का 18.3, बिलासपुर का 21.5, हमीरपुर का 21.2, चंबा का 14.3, डलहौजी का 7.0 और कुफरी का 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है