×

#Himachal: कल से करवट बदल सकता है मौसम, जानिए कितने दिन बारिश और बर्फबारी

3 और चार पूरे हिमाचल में खराब रहेगा मौसम

#Himachal: कल से करवट बदल सकता है मौसम, जानिए कितने दिन बारिश और बर्फबारी

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कल से मौसम (Weather) करवट बदल सकता है। हालांकि कल मध्य पर्वतीय कुछ क्षेत्रों में ही बारिश व बर्फबारी (Rain And Snowfall) की चेतावनी जारी हुई है। तीन, चार, पांच, छह जनवरी और सात जनवरी को पूरे हिमाचल में बारिश व बर्फबारी की संभावना है। तीन को कुछ मैदानी क्षेत्रों में बारिश व तूफान, कुछ मध्य पर्वतीय क्षेत्रों व उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी का अनुमान है। चार को कई मैदानी इलाकों में बारिश व तूफान, मध्यपर्वतीय और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी की चेतावनी (Warning) जारी की गई है। पांच को भी ऐसी ही चेतावनी जारी हुई है। छह को कुछ मैदानी क्षेत्रों में बारिश व तूफान, कुछ मध्य पर्वतीय क्षेत्रों व उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी का अनुमान है। सात को भी मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है।


मैदानी क्षेत्रों ऊना, बिलासपुर, हमीपुर, कांगड़ा के नूरपुर, जवालाजी, देहरा, सोलन के नालागढ़, बद्दी, अर्की और कुनिहार व सिरमौर के नाहन व पांवटा साहिब में 4 और पांच जनवरी को येलो अलर्ट जारी किया गया। उक्त कुछ क्षेत्रों में 4 जनवरी को गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है। वहीं, 5 जनवरी को गरज के साथ बिजली गिरने और आलावृष्टि की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें: #Himachal: अब कब होगी बारिश-बर्फबारी, मैदानी क्षेत्रों में येलो अलर्ट क्यों जारी- जानिए

उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में लाहुल स्पीति, किन्नौर, चंबा, साथ ही कुल्लू और मंडी (Kullu & Mandi) जिला का उपरी क्षेत्र शामिल है। मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में शिमला, मंडी, कुल्लू, चंबा का सिहुंता, चुवाड़ी और चंबा, सोलन व सिरमौर जिला का अधिकतर भाग आता है। मैदानी क्षेत्रों में ऊना, बिलासपुर, हमीपुर, कांगड़ा का नूरपुर, जवालाजी, देहरा, सोलन का नालागढ़, बद्दी, अर्की और कुनिहार व सिरमौर का नाहन व पांवटा साहिब क्षेत्र आता है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है