Covid-19 Update

3,12, 100
मामले (हिमाचल)
3, 07, 697
मरीज ठीक हुए
4188
मौत
44, 563, 337
मामले (भारत)
619, 874, 061
मामले (दुनिया)

Corona Update: हिमाचल में 21 नए कोरोना मामले, कांगड़ा जिला में महिला डॉक्टर भी Positive

Corona Update: हिमाचल में 21 नए कोरोना मामले, कांगड़ा जिला में महिला डॉक्टर भी Positive

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में बुधवार का दिन कोरोना (Corona) मामलों को लेकर ठीक नहीं रहा। बुधवार को प्रदेश में कुल 21 मामले सामने आए हैं। इनमें कांगड़ा में सबसे अधिक आठ मामले सामने आए हैं। इसी तरह से हमीरपुर में सात, चंबा में तीन, सोलन में दो और सिरमौर में एक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive)  मामला सामने आया है। जिला कांगड़ा में एक महिला डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। यह महिला डॉक्टर परौर स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन में संस्थागत क्वारंटीन (Institutional quarantine) लोगों के इलाज में ड्यूटी दे रही थी।  इसी के साथ हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 585 पहुंच गया है। जबकि 201 मामले एक्टिव (Active)  है। आज प्रदेश में इलाज से कुल 3 मरीज ठीक हो पाए हैं। जिसमें से 2 हमीरपुर जिले और 1 सिरमौर जिले से जुड़ा हुआ केस रिकवर हुआ है।

यह भी पढ़ें: :चंबा से तीन व कांगड़ा में SSB कर्मी निकला पाजिटिव, सभी Delhi से लौटे थे Himachal

 

यह भी पढ़ें: Chandigarh में कैंसर पीड़ित निकला Corona positive, कुल्लू में 26 लोग हुए क्वारंटाइन

कांगड़ा में सामने आए कोरोना पॉजिटिव मामलों में महिला डॉक्टर भी शामिल

कांगड़ा (Kangra) जिला से आज जो मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें भवारना निवासी 34 वर्षीय महिला व उसकी सात व तीन साल की बेटियां शामिल हैं। महिला बेटियों के साथ 12 जून को हिमाचल आई थीं और परौर में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन(Institutional Quarantine) थी। दिल्ली से 9 जून को लौटा 55 वर्षीय शख्स व उसकी 46 वर्षीय पत्नी के अलावा 23 वर्षीय दिल्ली से लौटा युवक भी पॉजिटिव (Positive) पाया गया है। यह तीनों पालमपुर (Palampur) में पेड क्वारंटाइन थे। महूं निवासी 30 साल की महिला डॉक्टर का सैंपल भी पॉजिटिव पाया गया है। यह महिला डॉक्टर परौर स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन में संस्थागत क्वारंटीन लोगों के इलाज में ड्यूटी दे रही थी। महिला धीरा उपमंडल के मरहुं की रहने वाली है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग राधा स्वामी सत्संग भवन और गांव में महिला डॉक्टर के संपर्क में आए लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं। प्रशासन ने इन  इन चारों को डीसीसीसी डाढ़ शिफ्ट किया जा रहा है।

हमीरपुर से सामने आए 7 नए मामले, सिरमौर से एक

वहीं हमीरपुर जिले से सामने आए सात कोरोना पॉजिटिव मामलों में बिझड़ी ब्लॉक में दिल्ली से लौटे तीन व्यक्ति और एक महिला जोकि होम क्वारंटीन थे, कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। भोरंज ब्लॉक में एक व्यक्ति और एक महिला संक्रमित पाए गए हैं। हमीरपुर असप्ताल में एडमिट एक व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा जिला सिरमौर में एक कोरोना पॉजिटिव केस आया है। 53 वर्षीय व्यक्ति पांवटा साहिब में पेड क्वारंटीन में रह रहा था। इसकी ट्रेवल हिस्ट्री अहमदाबाद की है। संक्रमित को त्रिलोकपुर कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है। डीसी आरके परूथी ने पुष्टि की है।

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति (DC Kangra Rakesh Prajapati) ने कहा कि जिला में कोरोना पॉजिटिव के अब तक कुल 155 मामले सामने आ चुके हैं तथा इनमें से 55 एक्टिव केस हैं जबकि 99 पॉजिटिव नागरिक स्वस्थ हो चुके हैं तथा एक की मौत हो चुकी है। प्रजापति ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चत करें तथा फ्लू जैसे लक्षण दिखने पर फ्लू कार्नर में ही तुरंत चेकअप करवाएंए ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना का संक्रमण नहीं फैल सके। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए लोगों को स्वयं ही स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी।

यह भी पढ़ें: कोविड-19 संकट के बीच पंजीकृत कामगारों के लिए Jai Ram Govt ने खोला पिटारा,अब ये दी मदद

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है