Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

Chamba में धड़ोग मोहल्ले में कम्युनिटी ट्रांसमिशन के आसार; एक साथ 40 केस; प्रदेश में अब तक 69 मामले

Chamba में धड़ोग मोहल्ले में कम्युनिटी ट्रांसमिशन के आसार; एक साथ 40 केस; प्रदेश में अब तक 69 मामले

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मार्च के महीने से जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच आज शनिवार को अब तक 69 नए मामले सामने आ चुके हैं। एक तरफ जहां प्रदेश के चंबा (Chamba) जिले में कोरोना बम फूटा और एक साथ 43 नए मामले सामने आए। वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश के सिरमौर जिला में 13, हमीरपुर (Hamirpur) जिले से 8 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। हमीरपुर में पॉज़िटिव पाए गए लोग होम क्वारंटाइन में थे। कुल्लू के 4 और शिमला के 2  मामले सामने आए हैं। आज अभी तक 54 लोग ठीक भी हुए हैं।

चंबा में इस मोहल्ले में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन के आसार

चंबा जिले से आज के दिन कुल 43 नए मामले रिपोर्ट किए गए। इसमें से 40 मामले धड़ोग मोहल्ले से संबंधी हैं। वहीं, अन्य तीन मामले जिले के अन्य इलाकों से सामने आए हैं। बता दें कि धड़ोग मोहल्ले में इससे पहले 24 मामले रिपोर्ट किए गए थे। जिसमें एक बार 16 और एक बार 8 मामले सामने आए थे। अब आज उसी मोहल्ले से 40 नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में एक ही जगह से इतने मामले सामने आने से इस मोहल्ले में कम्युनिटी ट्रांसमिशन होने के आसार नजर आ रहे हैं। बता दें कि इससे पहले सिरमौर स्थित नाहन के गोविंदगढ़ मोहल्ले में भी इसी तरह का कोरोना विस्फोट हुआ था। जहां से सैकड़ों मामले रिपोर्ट किए गए थे।

हमीरपुर में किन जगहों से सामने आए मामले

हमीरपुर से सामने आए मामलों में हमीरपुर तहसील के गांव नेरी का 50 वर्षीय व्यक्ति शामिल है, जो 28 जुलाई को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से आया था। इसके अलावा 29 जुलाई को चंडीगढ़ से आई बीड़ बगेहड़ा क्षेत्र के गांव बाहरू की 53 वर्षीय महिला, 25 जुलाई को जालंधर से आया चौरी क्षेत्र के गांव स्पाहल का 32 वर्षीय व्यक्ति और 31 जुलाई को बिहार के मुजफ्फरपुर से आया जंगलबैरी क्षेत्र के समोना गांव का 38 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। इसके अलावा लुधियाना से लौटा गांव गलोट कलां डाकघर चंगेर का 57 वर्षीय व्यक्ति और धनेटा क्षेत्र के गांव घलोल की तीन महिलाओं की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। ये तीनों महिलाएं 31 जुलाई को गाजियाबाद से आई थीं।

यह भी पढ़ें: कोविड-19 के प्रकोप के बीच Himachal की आर्थिकी को तीस हजार करोड़ का हुआ नुकसान

नड्डा के घरवालों के क्यों लिए सैंपल, जानें

वहीं, हिमाचल के मंत्री सुखराम चौधरी के कोरोना संक्रमित पाए जाने की खबरों के बीच आज  बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की पत्नी मल्लिका नड्डा, उनके पिता, कुक, ड्राइवर समेत काम करने वाले स्टाफ के 10 सदस्यों के लिए कोरोना सैंपल लिए गए हैं। उन्हें जांच के लिए भेजा गया है। बतौर रिपोर्ट्स, बीते दिन एक सैनिक दूल्हा कोरोना पॉजिटिव आया था। दूल्हे की बहन नड्डा के घर की केयरटेकर है। ऐसे में एहतियात के तौर पर नड्डा के परिवार और उनसे जुड़े लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इसकी पुष्टि झंडूता एसडीएम विकास शर्मा ने की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है