Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

एचपीयू ने घोषित किया बीएससी अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम, 84 फीसदी रहा रिजल्ट

धर्मशाला डिग्री कॉलेज के छात्र संजय कुमार ने हासिल किया पहला स्थान

एचपीयू ने घोषित किया बीएससी अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम, 84 फीसदी रहा रिजल्ट

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने मंगलवार को बीएससी अंतिम वर्ष (B.Sc Final Year) का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। यह परीक्षा परिणाम 84 फीसदी रहा। 315 की कंपार्टमेंट आई है। जबकि परीक्षा में 76 विद्यार्थी फेल हुए हैं। इस परीक्षा में अपीयर हुए कुल 5ए152 विद्यार्थियों में से 4ए369 विद्यार्थी पास हुए हैं। एचपीयू (HPU) ने परीक्षा में अपीयर हुए विद्यार्थियों के परिणाम को विवि की वेबसाइट (Website) पर अपलोड कर दिया है। विद्यार्थी अपना लॉगइन आईडी के माध्यम से परीक्षा परिणाम (Exam Result) देख सकेंगे और अपनी अंक तालिका डाउनलोड भी कर सकते हैं। यह जानकारी परीक्षा नियंत्रक डॉण् जेएस नेगी ने दी। उन्होंने बताया कि परीक्षा परिणाम 84 फीसदी रहा है। उन्होंने कहा कि बीकॉम और बीए अंतिम वर्ष का परिणाम भी जल्द ही घोषित कर दिया जाएगा। धर्मशाला डिग्री कॉलेज (Dharamshala Degree College) के छात्र संजय कुमार ने 9.67 सीजीपीए के साथ मेरिट लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया है।

यह भी पढ़ें:HPSSC: JOA IT पोस्ट कोड 817 को लेकर बड़ी अपडेट, स्टेनो टाइपिस्ट का परीक्षा केंद्र भी बदला

विवि की मेरिट लिस्ट के अनुसार डिग्री कॉलेज की बिलासपुर की वंदना देवी और डिग्री कॉलेज जोगिंद्रनगर के अभिषेक ठाकुर ने 9.62 सीजीपीए अंक लेकर मेरिट में दूसरा जबकि राजधानी शिमला (Shimla) के सेंट बीड्स कॉलेज की छात्रा दिव्या ने 9.58 सीजीपीए के साथ परीक्षा पास कर राज्य भर में तीसरा स्थान पाया है। इसके अलावा टॉपर की सूची में ढलियारा डिग्री कॉलेज की प्रियंका बहुरिया ने चौथा, कुल्लू डिग्री कॉलेज के जिवाशा ठाकुर ने पांचवां और डिग्री कॉलेज जोगेंद्र नगर के एक और छात्र कर्म सिंह ने छठा स्थान पाया है। इसके अलावा टॉप टेन में करसोग कॉलेज के रमन किशोर, ने सातवां, डीएवी कांगड़ा कॉलेज के गौरव कौंडल ने आठवां, एमएलएसएम कॉलेज संदरनगर की मेघना शर्मा ने नौंवा और बीबीएन कॉलेज चकमोह की छात्रा वैशाली धतवालिया ने दसवां स्थान पाया है।

बीटेक प्रथम वर्ष में प्रवेश की सूची जारी

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी (यूआईटी )ने संस्थान के सभी पांचों बीटेक डिग्री कोर्स के लिए ली प्रवेश परीक्षा और सात सितंबर तक हुई काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी करने के बाद मंगलवार को सभी कोर्स की सत्र 2021-22 के लिए प्रवेश मेरिट जारी कर दी है। इसे विवि की वेबसाइट पर अपलोड किया गया है। सूची में शामिल सभी छात्रों को नौ सितंबर तक तय फीस जमा करवानी होगी। ऑनलाइन फीस जमा न करवाने वाले छात्र छात्राओं की सीट को रिक्त माना जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है