Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,599,466
मामले (भारत)
623,690,452
मामले (दुनिया)

हिमाचल बजट सत्र: 23 से तपेगा सदन, गूंजेंगे अवैध खनन और शराब माफिया के मुद्दे

जहरीली शराब से मौत मामले पर भी विपक्ष सरकार पर करेगा हमला

हिमाचल बजट सत्र: 23 से तपेगा सदन, गूंजेंगे अवैध खनन और शराब माफिया के मुद्दे

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में 23 फरवरी से शुरू होने जा रहे विधानसभा के बजट सत्र (Himachal Vidhan Sabha Budget Session) में खूब हंगामा होने के आसार हैं। विपक्ष सदन में अवैध खनन और शराब माफिया जैसे मुद्दों पर सरकार पर निशाना साधेगा। जिससे सदन में खूब गहमागहमी होगी। इसके अलावा राज्यपाल के अभिभाषण और बजट पर चर्चा के दौरान भी विपक्ष सरकार पर हमलावर रहेगा। बजट सत्र को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष विधायक दल की बैठक कर आगामी रणनीति बनाएंगे। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) कल दिल्ली से लौटने के बाद विधायक दल की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। वहीं नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) की अध्यक्षता में मंगलवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होटल हॉलीडे होम शिमला में मंगलवार शाम सात बजे होगी। इसमें सभी कांग्रेस विधायकों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: OPS को 23 से पदयात्रा, 3 मार्च को एक लाख कर्मी करेंगे विधानसभा का घेराव

बता दें कि प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हुई सात लोगों की मौत के मामले पर भी विपक्ष सदन में सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर चुका है। जहरीली शराब से लोगों की मौत मामले में पहले ही सरकार की खूब किरकिरी हो चुकी है। इसके साथ ही प्रदेश में अवैध खनन को लेकर भी विपक्ष सरकार के खिलाफ हमलावर तेवर अपनाएगा। प्रदेश में खनन साइटों को पर्यावरण मंजूरी नहीं मिलने से सरकार को रॉयल्टी के रूप में हर साल करोड़ों का नुकसान हो रहा है। खनन माफिया सरकार को चूना लगा रहा है। प्रदेश में अवैध खनन को लेकर भी विपक्ष सरकार पर निशाना साधेगा।

पुलिस की नजर में रहेगा पूरा शिमला शहर

वहीं विधानसभा सत्र के चलते पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी है। 23 फरवरी से 15 मार्च तक शिमला शहर (Shimla City) पुलिस के पहरे में रहेगा। विधानसभा के दस गेट और तीन मुख्य गेटों पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा रहेगी। विधानसभा से लेकर शिमला शहर के चप्पे.चप्पे पर पुलिस की नजर रहेगी। विधानसभा सत्र के दौरान पुलिस की टीमें सीसीटीवी (CCTV) और ड्रोन से भी हर गतिविधी पर नजर रखेंगी। विधानसभा के गेटों पर मेटल डिडेक्टर लगाए जाएंगे। विधानसभा सत्र के लिए 15 डीएसपी रैंक के अधिकारी विभिन्न जगहों पर ड्यूटी के लिए लगाए गए हैं। इसके अलावा विधानसभा सत्र की सुरक्षा के लिए पुलिस अधिकारियों सहित करीब 650 पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। विधानसभा सत्र के दौरान सीआईडी की टीमें सादे कपड़ों में तैनात की जाएंगी। विधानसभा सत्र में कमांडो की विशेष टीमें तैनात की जाएंगी। विधानसभा सत्र के लिए बेहतर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के कमांडो की चार विशेष टीमें तैनात की जाएंगी। वहीं शहर में ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए विभिन्न जगहों पर पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है