Covid-19 Update

2, 85, 010
मामले (हिमाचल)
2, 80, 811
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,138,393
मामले (भारत)
527,715,878
मामले (दुनिया)

हिमाचल युकां का विधानसभा का घेरावः बेरिकेट्स तोड़े, पुलिस के साथ झड़प, कई गिरफ्तार

हिमाचल युवा कांग्रेस की रैली में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कही बड़ी बात

हिमाचल युकां का विधानसभा का घेरावः बेरिकेट्स तोड़े,  पुलिस के साथ झड़प, कई  गिरफ्तार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस ने सोमवार को विधानसभा का घेराव किया। इस दौरान युवा कांग्रेस कार्यकर्ता बैरिकेड्स पर चढ़कर प्रदर्शन करने लगे। युवा कांग्रेस कार्यकताओं की पुलिस के साथ धक्कामुक्की भी हुई। रैली के बाद युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चौड़ा मैदान में बेरिकेट्स लांघ कर विधानसभा के पास पहुंच गए और विधानसभा की ओर जाने लगे। पुलिस को मजबूरन प्रदर्शनकारियों पर लाठिया चलानी पड़ी। इससे कुछेक कार्यकर्ताओं को हल्की चोटें भी आई है। कुछ कार्यकर्ताओं के कपड़़े भी फट गए। पुलिस ने युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

  हिमाचल युवा कांग्रेस (Himachal Youth Congress) की प्रदेश सरकार के खिलाफ आयोजित रैली में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि  हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) से इस साल के अंत में जयराम सरकार की विदाई तय है। बेरोजगार इस सरकार का तख्तापलट कर देंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भर्तियों में फर्जीवाड़ा हुआ है। महंगाई आसमान छू रही है। 80 हजार करोड़ का कर्जा लिया है। हिमाचल में चार साल से लड़ाई लड़ी है। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी के साथ है। रोजगार, पुरानी पेंशन कांग्रेस सत्ता में आकर देगी। कांग्रेस महासचिव महेश्वर सिंह ने कहा कि जिन मुद्दों को लेकर विधानसभा का घेराव करने का फैसला लिया है। इससे साबित है कि जयराम सरकार (Jairam Goverment) चार साल विफल रही है और कांग्रेस सत्ता में आ रही है।

इन मुद्दों पर घेरी सरकार

हिमाचल में बेलगाम महंगाई,  बेरोज़गारी, पुरानी पेंशन बहाली (OPS), ग़लत तरीक़े से प्रोफ़ेसर की भर्तियां, आउटसोर्स व ठेकेदारी प्रथा के माध्यम से गैर शिक्षक वर्ग में सैकड़ों भर्तियों के खिलाफ और जन विरोधी नीतियों के खिलाफ युवा कांग्रेस ने सोमवार को शिमला (Shimla) में धरना-प्रदर्शन किया। राजधानी शिमला के चौड़ा मैदान में प्रदेशभर से एनएसयूआई और युवा कांग्रेस कार्यकर्ता (Youth Congress Worker) इस प्रदर्शन में भाग लेने के लिए पहुंचे हैं। थोड़ी देर में कार्यकर्ता विधानसभा घेराव के लिए यहां से निकलेंगे। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सह प्रभारी संजय दत्त कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर (Congress state president Kuldeep Rathore),  नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित कई विधायक इस प्रदर्शन में शामिल होंगे।\

यह भी पढ़ें- कांग्रेस का वार, हार के डर से पार्टी सिंबल पर चुनाव नहीं करवाना चाहती जयराम सरकार

महंगाई रोकने में सरकार नाकाम

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निगम भंडारी और कार्यकारी अध्यक्ष यदुपति ठाकुर ने बीजेपी (BJP) सरकार को बेरोज़गारी और अन्य मुद्दों पर घेरा। सीएर्मआइ के ताज़ा आंकड़ों के अनुसार हिमाचल प्रदेश भारत के उच्च पोच बेरोज़गार प्रदेशों में मौजूद है और जो पिछले पांच वर्षों में बढ़ता जा रहा है। महंगाई ने भी प्रदेश के लोगों को त्रस्त कर दिया है और मौजूदा बीजेपी सरकार ने इस क्रम में कोई ठोस कदम नहीं उठाया और अपनी विफलता का प्रमाण दिया। इसके साथ ही सरकार ने पुरानी पेंशन योजना, आउटसोर्स कर्मचारियों (Outsource Employees) के लिए स्थायी नीति, प्रदेश विश्वविद्यालय में फर्जी आधार पर नियमों (Rules) को ताक पर रखते हुए भर्ती करवाई जा रही है।

बीजेपी ने अपना कोई वादा नहीं किया पूरा

युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अमरप्रीत सिंह लाली व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी का भी आने का कार्यक्रम था, लेकिन वह रदद् ही गया है। यदुपति ठाकुर ने कहा कि प्रदेश का हर वर्ग हताश है। जिन बड़ी बड़ी बातों को कह कर  बीजेपी प्रदेश की सत्ता में क़ाबिज़ हुई थी, आज वह अपने किसी भी वादे को पूरा नहीं कर पाई है और धरातल पर कुछ नज़र नहीं आ रहा है,  जबकि पांच साल पूरे होने को हैं। उन्होंने कहा कि जनता आने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करार जवाब देगी ।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है