Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

HPBOSE : 10वीं कक्षा की फर्स्ट टर्म परीक्षा का परिणाम घोषित, एक क्लिक पर जाने

10वीं कक्षा की परीक्षा 89863 परीक्षार्थियों ने दी थी

HPBOSE : 10वीं कक्षा की फर्स्ट टर्म परीक्षा का परिणाम घोषित, एक क्लिक पर जाने

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने गुरुवार को 10वीं कक्षा की फर्स्ट टर्म (First term) की परीक्षाओं का परिणाम घोषित (Result Out) कर दिया है। यह परिणाम नवंबर 2021 में नियमति परीक्षार्थियों की संचालित की गई परीक्षाओं का है। यह जानकारी आज हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला के अध्यक्ष डॉ सुरेश कुमार सोनी ने दी। उन्होंने बताया कि रिजल्ट बोर्ड की बेवसाइट www.hpbose.org पर अपलोड कर दिया गया है। इसके अलावा जिसे एक-दो दिनों में समस्त संबंधित स्कूलों के यूजर आईडी में भी अपलोड कर दिया जाएगा। परीक्षार्थी संबंधित विद्यालय से भी अपना परीक्षा परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त यह भी अधिसूचित किया जाता है कि Term-I के Practical, Internal Assessment तथा Theory के अंकों को Term-II के Practical, Internal Assessment तथा Theory के अंको के योग सहित वार्षिक परीक्षा के परिणाम में सम्मिलित कर घोषित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन परीक्षाओं का आयोजन नवंबर 2021 में किया गया था। प्रदेश भर में 10वीं कक्षा में कुल 90646 परीक्षार्थी थे। जिसमें से 89863 परीक्षार्थियों ने यह परीक्षा दी थी। जबकि 783 परीक्षार्थी परीक्षा में अनुपथित रहे थे।

यह भी पढ़ें: HPBOSE की 12वीं कक्षा का टर्म-1 का रिजल्ट आउट, इन चार स्टेप्स से करें चेक

डॉ सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए लिए बोर्ड मुख्यालय में कार्य दिवस के दौरान मैट्रिक परीक्षा परिणाम की जानकारी के लिए दूरभाष संख्या 01892-242148 (चम्बा, बिलासपुर, हमीरपुर), 242149 (कांगड़ा A to R), 242151 (मण्डी, कांगड़ा S to Z) 242119 (लाहुल स्पीति, सिरमौर, शिमला, किन्नौर) तथा 242128 (सोलन, कुल्लू, ऊना) पर सुबह 10 बजे से सांय 5 बजे तक सम्पर्क कर सकते हैं। परीक्षा परिणाम बोर्ड की बेवसाइट www.hpbose.org पर उपलब्ध है। जिसे एक-दो दिनों में समस्त संबंधित स्कूलों के User ID में भी Upload कर दिया जाएगा। परीक्षार्थी संबंधित विद्यालय से भी अपना परीक्षा परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: चार हजार प्री प्राइमरी शिक्षकों की होगी तैनाती, जेबीटी भर्ती के भी दिए निर्देश

उक्त परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का पुनर्मूल्यांकन/ पुनर्निरीक्षण करवाने के इच्छुक परीक्षार्थी केवल Online सम्बन्धित पाठशाला के माध्यम से बोर्ड की बैवसाईट www.hpbose.org पर पुनर्मूल्यांकन हेतु 500 रुपये व पुनर्निरीक्षण हेतु 400 रुपये प्रति विषय के हिसाब से दिनांक 25-02-2022 तक आवेदन कर सकते हैं। पुनर्मूल्यांकन हेतु आवेदन करने के लिए संबंधित विषय में कम से कम 20 फीसदी अंक होना अनिवार्य है। Offline आवेदन पत्र मान्य नहीं होंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है