Covid-19 Update

2,86,261
मामले (हिमाचल)
2,81,513
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,471,282
मामले (भारत)
552,832,554
मामले (दुनिया)

HPBOSE: बोर्ड छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाई, जाने नई डेट

छात्र 30 अप्रैल तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन, डॉ. राधाकृष्णन छात्रवृत्ति को मांगे आवेदन

HPBOSE: बोर्ड छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाई, जाने नई डेट

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड ने छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने की तिथि को आगे बढ़ा दिया है। अब छात्र 30 अप्रैल, 2022 तक बोर्ड छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। यह जानकारी शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ सुरेश कुमार सोनी (Dr. Suresh Kumar Soni) ने दी है। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 2021 को संचालित की गई 10वीं और 12वीं वार्षिक परीक्षाओं के मेधावी छात्रों को दी जाने वाली बोर्ड छात्रवृत्ति (Board scholarship) के लिए आवेदन की तिथि 22 मार्च तक निर्धारित की थी। लेकिनए कुछ छात्र किन्ही कारणों से आवेदन नहीं कर पाए थे। जिसको ध्यान में रखते हुए शिक्षा बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन (Online Application) तिथि को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। 30 अप्रैल के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार्य नहीं होगा। जिसका पूर्ण उत्तरदायित्व संबंधित छात्र और प्रधानाचार्य का होगा। बाकी शर्तें 19 मार्च को जारी अधिसूचना के अनुसार रहेंगी।

यह भी पढ़ें:हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड दसवीं और बारहवीं के छात्रों को देगा डॉ. राधाकृष्णन छात्रवृत्ति, आवेदन मांगे

वहीं, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने डॉ. राधाकृष्णन छात्रवृत्ति (Dr. Radhakrishnan Scholarship) के लिए आवेदन मांगें हैं। आवेदन 30 अप्रैल 2022 तक बोर्ड कार्यालय में पहुंच जाने चाहिए। बता दें कि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 2021 में संचालित 10वीं और 12वीं परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले 14-14 मेधावी छात्रों को डॉ. राधाकृष्णन छात्रवृत्ति प्रदान की जानी है। छात्रवृत्ति के लिए पात्र छात्रों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। छात्रवृत्ति से संबंधित परीक्षार्थी सहमति पत्र और बिल प्रपत्र व दिशा निर्देश बोर्ड की वेबसाइट www.hpbose.org पर उपलब्ध हैं। समस्त योग्य छात्र अपने आवेदन/सहमति प्रपत्र तथा बिल प्रपत्र बोर्ड की वेबसाइट से डाउनलोड करने के बाद अपने अध्ययनरत शिक्षण संस्थानों के प्रधानाचार्यों/संस्था के मुखिया से सत्यापित करवाकर 30 अप्रैल 2022 तक बोर्ड कार्यालय को भेजें। निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है