Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,695,958
मामले (भारत)
199,022,838
मामले (दुनिया)
×

HPPSC ने इस स्क्रीनिंग टेस्ट की तिथि में किया बदलाव, बीएड प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल जारी

आठ अगस्त को होने वाला असिस्टेंट रिसर्च आफिसर क्लास टू का टेस्ट अब 10 अगस्त को होगा

HPPSC ने इस स्क्रीनिंग टेस्ट की तिथि में किया बदलाव,  बीएड प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल जारी

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने असिस्टेंट रिसर्च ऑफिसर क्लास टू अराजपत्रित का ऑफ लाइन स्क्रीनिंग टेस्ट (Screening Test) की तिथि में बदलाव किया है। आठ अगस्त को होने वाला ये टेस्ट अब 10 अगस्त को होगा। बता दें कि हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने आठ अगस्त को प्रस्तावित असिस्टेंट रिसर्च ऑफिसर क्लास टू (assistant research officer class-2) अराजपत्रित का आफ लाइन स्क्रीनिंग टेस्ट स्थगित कर दिया है। यह टेस्ट प्रशासनिक कारणों के चलते स्थगित किया गया है। असिस्टेंट रिसर्च आफिसर का टेस्ट अब 10 अगस्त को री शेड्यूल (Re schedule) किया गया है। टेस्ट 10 अगस्त को 11 बजे आयोजित होगा।

बता दें कि यह पद प्लानिंग विभाग (Planning Department) में भरे जाने हैं। जिन्हें भरने के लिए यह प्रक्रिया शुरू की गई है। एडमिट कार्ड और दिशा निर्देश जल्द ही हिमाचल लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर अपलोड होंगे। इसके अलावा अभ्यर्थियों को ईमेल और एसएमएस (SMS) से भी सूचित किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए किसी भी कार्यदिवस सुबह दस से शाम पांच बजे तक आयोग के कार्यालय के फोन नंबरों और टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।


यह भी पढ़ें: हिमाचल में शास्त्री शिक्षकों की बैचवाइज भर्ती का परिणाम घोषित, 415 को मिली नियुक्ति

 

 

21 अगस्त को होगी बीएड के लिए प्रवेश परीक्षा

शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (HPU) ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए बीएड कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। विवि 21 अगस्त को प्रवेश परीक्षा लेगा। परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 15 केंद्र बनाए गए हैं। करीब 14 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।  आवेदनकर्ता नौ अगस्त के बाद विश्वविद्यालय के एडमिशन पोर्टल के माध्यम से परीक्षा रोलनंबर डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा नियंत्रक की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक प्रवेश परीक्षा के लिए तय किए गए शेड्यूल के अनुसार 21 अगस्त को प्रवेश परीक्षा के बाद 31 अगस्त इसका परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। आठ सितंबर को परीक्षा की श्रेणीवार मेरिट सूची जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को मिलेंगे स्कूल बैग, मांगे आवेदन

प्रवेश को इसके लिए होने वाली ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल (online counseling schedule) विश्वविद्यालय के शिक्षा विभागाध्यक्ष अलग से जारी करेंगे। विश्वविद्यालय के अपने शिक्षा विभाग, धर्मशाला के सरकारी बीएड संस्थान के अलावा विवि से संबद्ध 73 निजी बीएड कॉलेजों में नए सत्र में प्रवेश के लिए यह प्रवेश परीक्षा करवाएगा। इसकी मेरिट और परीक्षा के बाद जारी होने वाली श्रेणीवार मेरिट और काउंसलिंग की प्रक्रिया के आधार पर ही कॉलेजों में सीटें आवंटित की जानी हैं। यह पहली प्रवेश परीक्षा है, जिसका शेड्यूल विवि ने जारी कर दिया है। स्नातक डिग्री कोर्स की सात अगस्त तक पूरी होने वाली फाइनल ईयर की परीक्षा के बाद छात्र बीएड की इस प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी कर सकेंगे। उन्हें तैयारी को करीब 14 दिन का समय मिलेगा।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है