Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में शास्त्री शिक्षकों की बैचवाइज भर्ती का परिणाम घोषित, 415 को मिली नियुक्ति

415 शास्त्री शिक्षकों को अनुबंध आधार पर दी नियुक्ति, 15 दिन में संभालना होगा कार्यभार

हिमाचल में शास्त्री शिक्षकों की बैचवाइज भर्ती का परिणाम घोषित, 415 को मिली नियुक्ति

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल के सरकारी स्कूलों (Govt School) को 415 शास्त्री शिक्षक मिल गए हैं। शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने शास्त्री शिक्षकों (Shastri Teachers) का बैचवाइज भर्ती परिणाम घोषित (Result Declared) कर दिया है। टेट पास इन शिक्षकों को अनुबंध आधार पर नौकरी दी गई है। 15 दिनों के भीतर नए नियुक्त शास्त्री शिक्षकों को स्कूलों में कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं। स्कूलों में 415 शास्त्री शिक्षकों की अनुबंध आधार (Contract Basis) पर नियुक्ति कर दी है। मंडी 83, शिमला 73, चंबा  53, कांगड़ा 49, सिरमौर 46, कुल्लू 28, सोलन 26, बिलासपुर 23, ऊना 14, हमीरपुर 13 और किन्नौर में सात शिक्षक नियुक्त किए। इन्हें 15 दिनों के भीतर कार्यभार संभालने के निर्देश हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को मिलेंगे स्कूल बैग, मांगे आवेदन

उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय ने फरवरी माह में शास्त्री के जिलेभर के सरकारी स्कूलों में रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए आयोजित साक्षात्कार (interview) के बाद चयनित उम्मीदवारों की तैनाती के आदेश जारी कर दिए। इसमें एक साथ जिले के 73 सरकारी स्कूलों में रिक्त पड़े पदों को भरा गया है। इनमें सात को आरक्षित दिव्यांग श्रेणी में से नौकरी मिली है। 66 सामान्य और अन्य श्रेणी से पद भरे हैं। उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा भागचंद चौहान ने कहा कि बैच वाइज भर्ती के लिए फरवरी में आयोजित साक्षात्कार के बाद उम्मीदवारों का चयन कर यह तैनाती आदेश जारी किए हैं। चयनित उम्मीदवारों को 16 जुलाई को जारी आदेशों के तहत 15 दिन के भीतर ज्वाइन करना होगा। शेष बचे पदों को कर्मचारी चयन आयोग का परिणाम आने के बाद भर दिया जाएगा।


यह भी पढ़ें: हिमाचल: सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू, इन जिलों के युवा करें अप्लाई

 

 

शिमला के सरकारी स्कूलों में इन्हें मिली नियुक्ति

आरक्षित दिव्यांग श्रेणी से शास्त्री शिक्षक पद पर संजय कुमार ठियोग को माध्यमिक स्कूल घुंडा, अविनाश जिला मंडी को माध्यमिक स्कूल खरशाल, सुशील ठियोग को दत्तनगर स्कूल, जयचंद ठियोग को जीएमएस जाबरी, राजेंद्र कुमार अर्की सोेलन को जीएमएस भज्याड़, मुकेश शर्मा जिला सिरमौर को सारी चौपाल स्कूल, रोशन लाल शिमला को जीएमएस थांगड़ में तैनाती दी है। इनके अलावा सोम दत्त शिमला को जीएमएस जंजैहली कांगल, विद्या देवी शिमला को जीएचएस गलेह, शारदा देवी शिमला को जीएमएस कोट रेहली कांगल, नंदलाल शर्मा को जीएमएस गढेरी, अनिल कुमार को हाई स्कूल आनंदपुर, सुषमा देवी को जीएमएस सोबल, राकेश कुमार को जीएमएस पीपलीधार, राजेश कुमार को जीएचएस ढकहाल, चंद्र शेखर को जीएमएस पुराना जुन्गा, दीपक शर्मा को बघाल स्कूल, सतीश कुमार को जीएमएस थुंडल सारी, राजेश कुमार सोलन को जीएमएस ददोट, प्रोमिला कुमारी को धामी स्कूल, सुरेखा को पाहल स्कूल, रीना कुमारी को जीएमएस मधाना, भगत राम को जीएमएस कोटी, आरती शर्मा को सुन्नी स्कूल, यशपाल शर्मा को जीएमएस दुमरेरा,  दीक्षा देवी को जीएसएसएस मैलन, मदन मोहन को जीएमएस क्यालू में नियुक्ति दी है।

पवन शर्मा को जीएसएसएस काओबील, प्रवीण कुमार को जीएमएस नंती, सरसद  को जीएचएस टिक्कर, शिखा शर्मा को जीएमएस देवनगर, अंजू शर्मा को जीएमएस बंदूर पब्बन, कमल कृष्ण को जीएमएस पुनन, जसवीर सिंह को जीएचएस पलजारा, जयपाल शर्मा को जीएसएसएस मुनीश बाहली, अंजू देवी सिरमौर को जीएसएसएस बौर, वीरेंद्र दत्त को जीएचएस मुनीश, संदीप शर्मा को जीएमएस बरकाल, विवेक शर्मा को जीएमएस कूट, हुशान चंद को जीएमएस जुलीकोट, विनय शर्मा को जीएमएस गदाहू, धीरज शर्मा को जीएचएस ससकिर, रविंद्र कुमार को जीएमएस दकोलू कोटीघाट, मीना कुमारी को जीएचएस दियोरीघाट, महेश कुमार को जीएचएस  जघोरी, संजय कुमार को जीएमएस अन्नु मढोड़घाट और खेमराज को जीएमएस शारा क्यराली में तैनाती दी है।

यह भी पढ़ें:  बैंबू उत्पाद बन सकते हैं प्लास्टिक का विकल्प, लोगों को मिलेगा रोजगार, मजबूत होगी आर्थिकी

इनके अलावा मीरा देवी को जीएमएस श्रीगुली, जितेंद्र कुमार को जीएसएसएस भराड़ा, निशा देवी को जीएमएस चमोला, अनीता देवी को जीएचएस ताहू थरोला, प्रेम लाल को जीएसएसएस खनेटी, मदन लाल को जीएसएसएस पौड़िया, प्रेम लाल को जीएसएस जोरना चौपाल, टीका राम को बसंतपुर स्कूल, रामेश्वर को जीएमएस धलाया, रविंद्र शर्मा को जीएसएसएस चलाल थाची, सत्या नंद को जीएमएस गुजेंडा, भोलारी को टिक्कर जुब्बल, पवन देव को जीएमएस भखन, दीपराम को नंदपुर, सुम्मा देवी को जीएमएस मचरयाणा, जगदीश को जिस्कून स्कूल, बलराम को जीएमएस भरोली, धर्मपाल को मंझौली टिप्पर, संजीव कुमार को जीएमएस पुजारली, शशि कला को जीएमएस जाखी, बाबूराम को जीएसएसएस दलगांव, चमन लाल को जीएसएसएस खमाडी, अनिल कुमार को जीएमएस भाउटा, नरेंद्र कुमार को जीएमएस आड्डू, एहसास भाटिया को जीएमएस शीला, लेखराज को जीएमएस मशनू, दलीप कुमार को जीएमएस सतंडाली कोटखाई, यशपाल को जीएचएस शिलादेश तैनाती किया गया है।

 

 

चंबा में 53 शास्त्री अध्यापकों को मिली नियुक्ति

चंबा जिले में प्रारंभिक शिक्षा विभाग की ओर से 53 बैचवाइज शास्त्री अध्यापकों की अनुबंध आधार पर नियुक्ति आदेश जारी कर दिए गए हैं। आदेशों के मुताबिक नियुक्त अध्यापकों को 15 दिन में निर्धारित स्कूल में ज्वाइन करना होगा। इस मामले में लेटलतीफी के लिए नवनियुक्त शिक्षक स्वयं जिम्मेदार होंगे। जानकारी के मुताबिक राजेश कुमार को मिडल स्कूल सुल्लो,अनीता को सीनियर सेकेंडरी स्कूल किहार, अशोक कुमार को लग्गा, इंदु मनकोटिया को हाई स्कूल पल्यूर, कुमारी सीमा को सिल्लाघ्राट, रिंकू देवी को परिहार, कर्म सिंह चनाहन, जगदीश चंद को हाई स्कूल नैला में नियुक्ति दी गई है।

बली राम को बसुआ, पवन शर्मा को प्रियूंगल, विजय कुमार को उसलाद, अनीता कुमारी को समेतर, अशोक कुमार को सूरी, नकुल कुमार को बैली, नरेश कुमार को संघणी, ओंकार शर्मा को गलुआ, धर्मेंद्र कुमार को मक्कन, संजय कुमार को कलौन, हंस राज को किलोड़ में नियुक्ति दी गई है। वहीं, जीत राम को समोट, जयदेव को तला, रमेश कुमार को गंधेतरा, नीलम कुमारी को जडेरा, ओंकार चंद को मिडल स्कूल डुग, निक्कू राम को बंजवाड़, मेघ राज को जखराल, राकेश कुमार को परसियारा, वनीता शर्मा को सिहुंता, दीपक शर्मा को ग्रौंडी, शिखा शर्मा को मिडल स्कूल पंजला, अनीता को धरवें, जसबीर सिंह को कुड्डी, जयपाल को चरड़ा, दर्शन कुमार को छतराड़ी, संदीप शर्मा को बग्गी, विवेक शर्मा को औरा, ज्ञान चंद को कथला में नियुक्त किया गया है।

पंकज कुमारी को रंडोह, सतीश कुमार को होली, पवन कुमार को चलोगा, कमलेश कुमार को अनियुंडा, राधे श्याम को मोरठू, ऋषि शर्मा को गरोहन, मोनिका देवी को सीनियर सेकेंडरी स्कूल कल्हेल, आरती कुमारी को कीड़ी, कौशल्या देवी को हाई स्कूल बैली, सुभाष कुमार को नगाली, ममता कुमारी को फरोटका, विनय शर्मा को धार, चंदू को धिमला, पवन कुमार को जसौरगढ़, गुना नंद को सरकाओ, जोगिंद्र शर्मा केे ढाडू में नियुक्ति आदेश जारी किए गए हैं। जिला उप शिक्षा अधिकारी हितेंद्र कुमार ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि 53 शास्त्री अध्यापकों के नियुक्ति आदेश जारी कर दिए गए हैं।

 

ऊना में 14 शास्त्री की नियुक्ति

जिला ऊना में प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने 14 पदों पदों पर शास्त्री अध्यापकों को बैचवाइज नियुक्त किया है। विभाग ने 16 पदों को भरने के लिए अधिसूचना जारी की थी। इसके बाद प्रारंभिक शिक्षा विभाग के जिला कार्यालय ऊना में 39 अभ्यर्थियों ने आवेदन जमा करवाने के बाद 10 फरवरी को साक्षात्कार में भाग लिया।  अनारक्षित चार पदों पर पिंकी देवी राजकीय सीसे स्कूल धुसाड़ा, राजीव कुमार हाई स्कूल छत्रपुर, यशपाल शर्मा सीसे स्कूल पंडोगा और श्याम सुंदर को सीसे स्कूल सन्हाल में लगाया गया। आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के अभ्यर्थी के एक पद पर शिव कुमार की नियुक्ति सीसे स्कूल बाल संतोषगढ़ में और अन्य पिछड़ा वर्ग के तीन पदों पर अविनाश पुरी को माध्यमिक स्कूल अंदौरा, जसवीर सिंह सीसे स्कूल कटोहड़ खुर्द में और बिंदु बाला सीसे स्कूल घंगरेट, अनुसूचित जाति वर्ग के तीन पदों पर सीमा देवी को माध्यमिक स्कूज खड्ड मसियाणी, आशा देवी को सीसे स्कूल सनोली और रजनी कांता को सीसे स्कूल तलमेहड़ा, अनुसूचित जाति वर्ग के एक पद पर मीना कुमार की नियुक्ति सीसे स्कूल सलोह में की गई। साथ ही अन्य पिछड़ा वर्ग (बीपीएल) वर्ग के एक पद पर कुसुम लता को सीसे स्कूल संतोषगढ़ कन्या में और अनुसूचित जाति (बीपीएल) वर्ग के एक पद पर रवि कुमार को सीसे स्कूल परोइयां में नियुक्त किया। प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक देवेंद्र चंदेल ने 14 पदों पद शास्त्री की नियुक्ति होने की पुष्टि की है। कहा कि 15 दिनों के भीतर-भीतर अपनी उपस्थिति संबंधित पाठशाला में देने के निर्देश दिए गए हैं।

सोलन जिले के स्कूलों में 26 शास्त्री की तैनाती

सोलन जिले के सरकारी स्कूलों में शिक्षा विभाग ने 26 स्कूलों में रिक्त पदों पर शास्त्री अध्यापकों की तैनाती कर दी है। इसकी अधिसूचना भी जारी हो गई है। जानकारी के अनुसार जिले के 26 स्कूलों में शास्त्री अध्यापक के पद पिछले एक वर्ष से खाली चल रहे हैं। इस कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही थी। अब अध्यापकों की नियुक्ति के बाद विद्यार्थियों को राहत मिलेगी। राजकीय माध्यमिक पाठशाला लोहारघाट, लगताघाट, बागा, दुर्गापुर, पंजैहरा, वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लोहारघाट, मितियां, झाड़माजरी बद्दी, कोल्का दानोघाट, जुबाखर, बलैरा, राजपुरा, जुडी, मस्तानपुरा, हरिपुर, गलानग, नरयाणी, रतवाड़ी, खरोटा, मांदला, पट्टा मुस्लखाना, बघेरी, खेड़ा, कोटला धुंधन, कोटी, मांगु, मटरेनी स्कूलों में अध्यापकों की तैनाती की गई है। उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा रोशन जसवाल ने कहा कि नियुक्त उम्मीदवारों को आदेश जारी होने के 15 दिन में सभी औपचारिकताएं पूरी कर नियुक्ति स्थान पर उपस्थित देना अनिवार्य है।

कांगड़ा में 49 को मिली शास्त्री पद पर नियुक्ति 

कांगड़ा जिले के स्कूलों में 49 शास्त्री अध्यापकों की अनुबंध आधार पर नियुक्ति की गई है। इनमें से 18 अध्यापक ऐसे हैं, जो जिला कांगड़ा से संबंध रखते हैं।  उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा कांगड़ा मोहिंद्र कुमार ने यह जानकारी दी।  कहा कि दीपक शर्मा जीएसएसएस सलियाना में, सतीश कुमार जीएसएसएस जंदराह, राजेश कुमार जीएचएस थंडोल तथा रिंपी लाल जीएचएस लोअर खैरा में अुनबंध आधार पर सेवाएं देंगे। विनोद जीएसएसएस हरिपुर, दीप कुमार सलोल, अजय कुमार जीएमएस सकरालु, राम कृष्ण जीजीएसएसएस ज्वालामुखी, यशपाल शर्मा जीएमएस अपर डट्टल, राजीव कुमार जीजीएसएसएस परागपुर, अनीता कुमारी जीएचएस बरोट, राकेश कुमार जीएसएसएस हरसी, ओंकार शर्मा जीएमएस स्वार में सेवाएं देंगे। ज्ञान चंद जीएसएसएस धट्टी, नरेश कुमार जसूर, सुरेश कुमार जीएमएस पोलिंग में अनुबंध आधार पर सेवाएं देंगे।

संजय कुमार जीएसएसएस त्रिलोकपुर, कपिल देव जीएमएस जरपाल, विकास जीएसएसएस सदूं बडग्रां, राजीव कुमार जीएचएस नंदपुर भटोली, पूजा शर्मा जीएसएसएस घालियां, रामेश्वर जीएचएस लुहना, पूनम शर्मा जीएमएस दरंग, शिव कुमार जीएसएसएस नगरोटा सूरियां, हंसराज जयसिंहपुर में सेवाएं देंगे। वहीं मेघराज जीजीएसएसएस इंदौरा, वनिता शर्मा जीएसएसएस छत्तर, राकेश कुमार भटोली फकोरियां, दीपक शर्मा जीएमएस मुंदला, दर्शन कुमार जीएसएसएस कोपड़ा, कंचन वाला ढलियारा, चंदू जीएचएस मस्तगढ़, रवि दत्त मेहवा, सुमेश कुमार जीएसएसएस घरोह, सतीश कुमार बरंडा, सतीश कुमार की दरीणी अनुबंध आधार पर नियुक्ति हुई है। इसके अलावा सीमा कुमारी जीएमएस काथल, निशा रानी जीएसएसएस पुराना कांगड़ा, प्रवीन कुमार जीएचएस करडियाल, नरेश कुमार जीएचएस जखवर, नीरज कुमार जीएसएसएस मिंजग्रां, कृष्ण कुमार जीएसएसएस लठियाल, अरविंद जीएमएस अप्पर मालग, राधे श्याम जीएसएसएस अतयालादई, सुनील कुमार जीएसएसएस चौबीन में सेवाएं देंगे।

बिलासपुर में इन्हें मिली नौकरी

शास्त्री भर्ती का बैचवाइज परिणाम शुक्रवार शाम को घोषित किया गया। इसमें जिले के 23 अध्यापकों का चयन हुआ है। शास्त्री अध्यापक लंबे समय से परिणाम का इंतजार कर रहे थे। शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक सुदर्शन सांख्यान ने लिस्ट जारी कर दी है। परिणाम घोषित होने के बाद अध्यापकों को राहत मिली है।सुदर्शन सांख्यान ने बताया कि चयनित अध्यापकों को 15 दिन में ड्यूटी ज्वाइन करनी होगी। बलदेव राज की पोस्टिंग माध्यमिक स्कूल मिहारे जो रावामपा मरहाणा के अधीन है में हुई है। अनुपमा कुमारी माध्यमिक स्कूल सिल्वीं, विजय कुमार उच्च विद्यालय बल्ह रनौता, रेखा कुमारी रावमापा खरकड़ी, सुमन कुमारी हाई स्कूल चोखणा, रीता देवी मिडल स्कूल तांबरी, सपना कुमारी मिडल स्कूल बटवाड़ा जोकि रावमापा मरहाणा के अधीन है में तैनाती हुई है।

इसके अलावा अशोक कुमार मिडल स्कूल पंगवाणा, मनोहर लाल शर्मा मिडल स्कूल नाल, कमल देव मिडल स्कूल स्वाणा, प्रेम लाल मिडल स्कूल सिहड़ा, सुमना देवी मिडल स्कूल जबल्याणा, रीनू कुमारी मिडल स्कूल मेहरन, पार्वती देवी मिडल स्कूल जोल पलाखीं, वंदना कुमारी हाई स्कूल सोलग, रामदेई मिडल स्कूल धामणा, अशोक कुमार मिडल स्कूल बजौरा में तैनात किए गए हैं। सुदर्शन सांख्यान ने कहा कि सुरेश कुमार शर्मा रावमापा बरड़ीं, प्रवीण कुमार मिडल स्कूल खुलमीं, अंजू शर्मा हाई स्कूल दोलां अंडर रावमापा बस्सी, जसवीर सिंह मिडल स्कूल भुकार जो रावामपा कोसरियां के अधीन है, कमल कृष्ण मिडल स्कूल झुंझनु और सुरेश कुमार हाई स्कूल भगेड़ में तैनात किए गए हैं। सुदर्शन कुमार ने कहा कि सभी विभाग द्वारा जारी दिशानिर्देश के अनुसार जरूरी कागजात के साथ ज्वाइनिंग अधिकारी के पास पहुंचे।

हमीरपुर में 13 का चयन

प्रारंभिक शिक्षा विभाग में बैचवाइज शास्त्री भर्ती का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया गया है। जिले में शास्त्री के 16 पद स्वीकृत थे। जिसमें से 13 का अंतिम चयन हुआ है। जबकि, तीन अभ्यर्थियों का मामला न्यायालय में विचाराधीन होने के चलते लंबित है। विभाग ने फरवरी 2021 में बैचवाइज आधार पर इन पदों को भरने के लिए काउंसलिंग का आयोजन किया था। उधर, उच्चतर शिक्षा विभाग हमीरपुर के उपनिदेशक दिलबरजीत चंद्र ने कहा कि शुक्रवार को शास्त्री के पदों के लिए 13 अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है। जबकि, तीन का मामला न्यायालय में है। न्यायालय से अंतिम निर्णय आने के बाद ही इन तीन पदों को भरा जाएगा।

 

 

मंडी जिले में 83 शास्त्री को दी तैनाती

मंडी जिले के 83 अध्यापकों को विभिन्न स्कूलों में तैनाती दी है। सुशील पाल को थुनाग, प्रेम लाल को थाच, शशिकांत बनेरड़ी, दीपाल शर्मा खुणाची, मनोल लाल शर्मा लांफड़, राजेश कुमार बाड़ा, रामेश्वर देवधार बालीचौकी, मनोहर लाल बाड़ा, धर्मपाल घनियार, रिपिलाल बांधी, राकेश कुमार चाह का डोहरा, दीप राम बागी कटौला, दीप कुमार करसाल, सुनीता कुमारी तुलाह, हेमराज केयोलधार, नरेश कुमार बटवाड़ा, अच्युत डोरी, पूजा शर्मा बटवाड़ा, अनिता कुमारी कनौट, अशोक निहरी, पवन शर्मा नांडी, राकेश कुमार डोगली, विकास धंग्यारा, धर्मेंद्र कुमार रोहांडा, हंसराज बराड़ी, जयदेव चुराग, अनुपमा कुमारी मसेरन, नरेश कुमार शिवाबदार, नरेश कुमार जरोल, ओंकार चंद बाग बड़ोल, भुवनेश्वरी रोपा, मेघराज बागी कटौला, सुरेश कुमार नांज, बनिता शर्मा नबाही, राकेश कुमार हटौण, दीपक शर्मा कलोग, शिवलाल जरल, प्रवीण कुमार दयोरी, प्रकाश कुमार द्राहल, अंजु शर्मा टांडू, शिक्षा शर्मा कुफरी, निक्कू राम केयोलीधार, पंकज कुमार शिवाबदार, जयपाल सदर, विरेंद्र दत्त धार, संदीप शर्मा नसलोह, विवेक शर्मा लपास, ज्ञान चंद कटिंडी, शक्ति शर्मा पंजालग, कृष्ण कुमार कोठी, अरविंद सिफाल कोटमोरस, पंकज कुमारी गोखड़ा, प्रकाश कुमार मझवाड़, राधा श्याम पंडोह, ऋषि शर्मा कठलग, विवेक शर्मा सियून, अशोक कुमार मंडप, सीमा देवी हल्यातर, विनय शर्मा सिलग, धीरज शर्मा गेहंग, बोहरी देवी दसेहड़ा, रेनु चच्चोट, पार्वती देवी बाडू, रामदेई कोठी गहरी, वंदना कुमारी रोहांडा, मनोज कुमार लकसर, कमलेश कुमारी सेहड़, सुमना देवी चैलचौक, सतीश कुमार स्वाड़, प्रोमिला देवी छतरी, सुरेंद्र कुमार जंजैहली, रेखा देवी चाह का डोहरा, लीला देवी चच्चोट, दलीप कुमार जहल, नव पल्लवी डैहर, कल्पना देवी खणी, जशोदा पंडोह, कमलेश कुमार गोपालपुर, लेख राज चाह का डोहरा, विरेंद्र कुमार चच्चोट, सुनील कुमार डोरी, ललिता देवी निहरी सकूल में तैनात हुई है। इसकी पुष्टि उपनिदेशक उच्च शिक्षा अमरनाथ ने की है।

कुल्लू को मिले 28 शास्त्री अध्यापक

जिला कुल्लू के 28 स्कूलों को नए शास्त्री अध्यापक मिले हैं। शिक्षा विभाग ने 28 शास्त्री अध्यापकों की स्कूलों में तैनाती कर दी है। स्कूलों में शिक्षकों के पद लंबे समय से खाली चल रहे थे। कवि राज को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हिरब में तैनात किया गया है। अनिता कुमारी को राजकीय माध्यमिक पाठशाला बाहू, कपिल देव को राजकीय उच्च पाठशाला शाक्टी, खेम राज को राजकीय उच्च पाठशाला लपाह, ओंकार शर्मा को राजकीय उच्च पाठशाला बुआई, कलावंती को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शिलीजांजा, राकेश कुमार को राजकीय उच्च पाठशाला मझंली, जितेंद्र कुमार को राजकीय उच्च पाठशाला सरची, संजय कुमार को राजकीय माध्यमिक पाठशाला श्रीकोट, सोमनाथ को राजकीय उच्च पाठशाला कुकरी, हंस राज को राजकीय उच्च पाठशाला रशोल, वनीता शर्मा को राजकीय उच्च पाठशाला भालठा में तैनात किया है।

राजेंद्र कुमार को राजकीय उच्च पाठशाला तिंदर, प्रवीण कुमार को राजकीय उच्च पाठशाला डीम, शिखा शर्मा को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लढागी, कमल कृष्ण को राजकीय उच्च पाठशाला सराहन, मनोज कुमार को राजकीय उच्च पाठशाला पुंथल, जयपाल शर्मा को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जलूग्रां, विनय शर्मा को राजकीय माध्यमिक पाठशाला शिल्ली में नियुक्त किया है। सीमा देवी को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चनौन, रेणु कुमारी को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शाट, राम देई को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जरी, सुम्मा देवी को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भ्रैहिंण, वंदना कुमारी को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रैला, अजू कुमार को राजकीय उच्च पाठशाला पलाहच, नौरंग कुमार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कलवारी, बोहारी देवी को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मणिकर्ण और शमशेर सिंह को राजकीय माध्यमिक पाठशाला ग्राहण में नियुक्त किया गया है। प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक सीताराम बंसल ने बताया है कि 28 अध्यापकों की तैनाती कर दी गई है। अध्यापकों को ज्वाइनिंग लेटर दे दिए गए हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है