Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,599,466
मामले (भारत)
623,690,452
मामले (दुनिया)

HPSSC ने घोषित किया जेबीटी भर्ती का फाइनल परिणाम, यहां देखें पूरी लिस्ट

आयोग ने मेरिट के आधार पर 613 अभ्यर्थियों का किया चयन, अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे पद

HPSSC ने घोषित किया जेबीटी भर्ती का फाइनल परिणाम, यहां देखें पूरी लिस्ट

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (Himachal Pradesh Staff Selection Commission) हमीरपुर ने मंगलवार को जेबीटी भर्ती (JBT Recruitment)परीक्षा का फाइनल परिणाम (Final Result) घोषित कर दिया है। पोस्ट कोड 721 के तहत ली गई जेबीटी भर्ती की लिखित परीक्षा और मूल्यांकन परीक्षा की मेरिट के आधार पर 613 अभ्यर्थियों को उतीर्ण घोषित किया गया है। यह जानकारी कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने दी है। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग में जेबीटी के शिक्षकों के 617 पद भरने के लिए कर्मचारी चयन आयोग ने लिखित परीक्षा में 613 अभ्यर्थियों का चयन किया है। जबकि आरक्षित वर्ग के चार पदों के लिए कोई भी योग्य उम्मीदवार ना मिलने से यह पद खाली रह गए हैं। डॉ. जितेंद्र कंवर ने बताया कि रिजल्ट आयोग की वेबसाइट https://hpsssb.hp.gov.in/ पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: एसबीआई में भरे जाएंगे स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के 714 पद, जल्द करें आवेदन

https://bit.ly/3KUdWI6जेबीटी भर्ती का फाइनल परिणाम देखने के लिए यहां क्लिक करें…https://hpsssb.hp.gov.in/AllNotificationUpd.aspx?id=12

बता दें कि शिक्षा विभाग ने अनुबंध आधार जेबीटी की भर्ती के लिए प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने दिसंबर 2018 में आवेदन मांगे थे। आयोग के पास 41,590 आवेदन प्राप्त हुए थे। जिनमें से 36,565 आवेदन सही पाए गए थे। जबकि शेष अयोग्य व अधूरे आवेदनों को कर्मचारी चयन आयोग ने रद्द कर दिया था। इसके बाद आयोग ने 12 मई, 2019 को लिखित परीक्षा का आयोजन किया। जिसमें 30,207 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। जबकि 6358 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। 15 जून से 22 जुलाई तक आयोजित मूल्यांकन परीक्षा (Assessment Test) में 3236 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। डॉ. जितेंद्र कंवर ने बताया कि हिमाचल सरकार के स्पष्टीकरण के बाद जेबीटी भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। दो अभ्यार्थियों का परिणाम संबंधित विभाग द्वारा उनकी योग्यता जांचने के बाद घोषित होगा। घोषित जेबीटी भर्ती परिणाम कोर्ट में लंबित विभिन्न मामलों के अंतिम फैसले पर निर्भर करेगा।

जेबीटी भर्ती का फाइनल परिणाम देखने के लिए यहां क्लिक करें…https://hpsssb.hp.gov.in/AllNotificationUpd.aspx?id=12

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है