Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

HPU ने 274 रिक्त पदों के लिए बढ़ाई आवेदन की तारीख, पढ़े क्या है New Date

HPU ने 274 रिक्त पदों के लिए बढ़ाई आवेदन की तारीख, पढ़े क्या है New Date

- Advertisement -

शिमला। एचपीयू (HPU) में विभिन्न श्रेणी के 274 रिक्त पदों (Vacancies) के लिए अब प्रार्थी 4 जुलाई तक आवेदन  कर सकते हैं। इन पदों के लिए पहले अंतिम तिथि (Last Date)  26 जुलाई  तय की गई थी लेकिन अब 4 जुलाई सांय पांच बजे तक तक आवेदन (Application) भरे जे सकते हैं। लाइब्रेरियन और असिसटेंट लाइब्रेरियन के पदों के  लिए आवेदन 7 जुलाई शाम पांच बजे तक स्वीकार किए जाएंगे। दुर्गम इलाकों चंबा जिला के पांगी और भरमौर, शिमला  के डोडरा क्वार, किन्नौर और लाहौल-स्पीत जिलों के अलावा अंडेमान निकोबार, लक्षदीप, लदाख, आसाम, त्रिपुरा, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, अरूणाचल प्रदेश के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 11 जुलाई शाम 5 बजे तक तय की गई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल शिक्षा बोर्ड ने D.EL.ED CET- 2020 की आवेदन तिथि बढ़ाई

ये सभी पद (Post) नियमित, अनुबंध और दैनिक भोगी आधार पर भरे जाएंगे। पदों के लिए आवेदन  www.recruitment.hpushimla.in के माध्यम से किया जाएगा। इसका लिंक एचपीयू की अधिकारिक वेबसाइट (HPU Website) पर भी उपलब्ध रहेगा। इसके अलावा पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता, फीस और आवेदन प्रक्रिया का पूरी ब्यौरा एचपीयू की वेबसाइट www.hpuniv.ac.in पर उपलब्ध है।


यह भी पढ़ें: सरकारी स्कूलों में Principal के रिक्त पदों को भरने की तैयारी, सभी जिलों से मांगा रिकॉर्ड

 

यह भी पढ़ें: सेब बागवानों को दिक्कत ना आए इसके लिए Government ने किया कुछ ऐसा, पढ़ें ये रपट

विश्वविद्यालय इन पदों (Post) की भर्ती प्रक्रिया स्वयं करवाएगा। बी श्रेणी पदों के लिए आवेदन के साथ सामान्य श्रेणी को 2000, जबकि सी और डी श्रेणी के पदों के लिए 1200 रुपए फीस है। आरक्षित वर्ग के हिमाचली एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्लयूएस अभ्यर्थियों के लिए बी श्रेणी के पद को एक हजार, सी और डी पद को 600 रुपए आवेदन फीस देनी होगी।

पदों का विस्तृत ब्यौरा

एचपीयू में सबसे अधिक चपरासी के 92 पद भरे जा रहे हैं। क्लर्क के 54, जेओए के 37, लाइब्रेरियन का एक, असिस्टेंट लाइब्रेरियन के तीन, मेडिकल ऑफिसर डेंटल और एलोपैथी के एक-एक, असिस्टेंट आर्किटेक्ट का एक, पीआरओ का एक, सिस्टम एनालिस्ट का एक, कंप्यूटर प्रोग्रामर के दो, लॉ ऑफिसर के तीन पद भरे जाएंगे। मॉडल स्कूल एसिस्टेंट लाइब्रेरियन का एक, यूआईआईटी का एक, जेओए अकाउंट के चार, एल मॉडल स्कूल एक, डाटा एंट्री ऑपरेटर तीन, जेई सिविल सात, इलेक्ट्रिशियन तीन, कंडक्टर दो, जेबीटी मॉडल स्कूल दो, ड्राइवर हैवी एक, लाइट व्हीकल पांच, मिड वाइफ एक, चौकीदार के 28, माली सात, बेलदार दो, मेस हेल्पर छह और सीवरमैन के तीन पद भरे जाने हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है