Covid-19 Update

2,27,518
मामले (हिमाचल)
2,22,911
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,633,255
मामले (भारत)
265,951,834
मामले (दुनिया)

हिमाचल: इस दिन शुरू होगी HRTC कंडक्टरों की नियुक्ति, पीसमील कर्मचारियों को मिलेगी जल्द राहत

15 नवंबर 2021 से नए कंडक्टरों को नियुक्त करने की डॉक्यूमेंटशन प्रक्रिया होगी शुरू

हिमाचल: इस दिन शुरू होगी HRTC कंडक्टरों की नियुक्ति, पीसमील कर्मचारियों को मिलेगी जल्द राहत

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में एचआरटीसी (HRTC) के नए कंडक्टरों को नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर से एचआरटीसी को नए कंडक्टरों की नियुक्ति के लिए रिकमेंडेशन मिल चुकी है। एचआरटीसी अधिकारियों का कहना है कि 15 नवंबर से नए कंडक्टरों को नियुक्त करने की डॉक्यूमेंटशन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

येे भी पढ़ें-हिमाचल सरकार इन कंपनियों के साथ एमओयू करेगी साइन, 3500 लोगों को मिलेगा रोजगार

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश चयन आयोग ने एचआरटीसी बस कंडक्टर के 568 पदों को भरने के लिए दिसंबर 2019 में आवेदन मांगे थे। आवेदन आने के बाद आयोग ने 18 अक्तूबर, 2020 को लिखित परीक्षा का आयोजन किया था। इसके बाद लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले 1882 अभ्यर्थियों को आयोग ने 23 मार्च 2021 से 15 अप्रैल 2021 तक और 18 से 19 जून 2021 तक आयोजित 15 अंकों की मूल्यांकन परीक्षा के लिए बुलाया था। इसके बाद हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने 30 सितंबर 2021 को पोस्ट कोड 762 के तहत हिमाचल परिवहन निगम के बस कंडक्टर भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया था। जिसमें मैरिट के आधार पर 565 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था, जबकि स्वतंत्रता सेनानी वार्ड से ओबीसी का 1 और एससी आरक्षित श्रेणी के 2 पद खाली रह गए थे।

वहीं, कांगड़ा जिले के शाहपुर और शिमला जिला के लिखित परीक्षा के दौरान नकल के दो मामले सामने आए थे, जिस पर काफी विवाद हुआ था। इस मामले में पुलिस केस दर्ज हुआ था और पुलिस विभाग की लंबी जांच और सब डिवीजन एग्जाम कोऑर्डिनेटर की रिपोर्ट के बाद प्रदेश सरकार को यह मामला भेजा गया था। ऐसे में अब कर्मचारी चयन आयेाग ने रिजल्ट घोषित कर दिया है, जिसके चलते जल्द अब एचआरटीसी में नए कंडक्टरों की नियुक्ति होगी। परिवहन मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि सीएम जयराम के आदेशों के बाद परिवहन विभाग व फाइनांस डिपोर्टमेंट इस मामले को टेकअप कर रहा है। उन्होंने बताया कि दिसंबर महीने तक पीसमील कर्मचारियों का मसला सुलझ जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है