Covid-19 Update

2,26,859
मामले (हिमाचल)
2,22,190
मरीज ठीक हुए
3,825
मौत
34,555,431
मामले (भारत)
260,661,944
मामले (दुनिया)

हिमाचल: दिवाली पर सात दिन अतिरिक्त बसें चलाएगा एचआरटीसी, करवा सकेंगे ऑनलाइन बुकिंग

दिल्ली, चंडीगढ़ और बद्दी के लिए चलेगी अतिरिक्त बस सेवा, दिवाली की शाम को थम जाएंगे पहिये

हिमाचल: दिवाली पर सात दिन अतिरिक्त बसें चलाएगा एचआरटीसी, करवा सकेंगे ऑनलाइन बुकिंग

- Advertisement -

शिमला/हमीरपुर। हिमाचल में दिवाली (Diwali) के मौके पर हिमाचल पथ परिवहन विभाग (HRTC) अतिरिक्त बसें चलाएगा। यह बसें पहली नवंबर से 7 नवंबर के बीच चलेंगी। इन बसों का लाभ लेने के लिए लोग हिमाचल पथ परिवहन निगम के ऑनलाइन पोर्टल (Online Poetal) पर एडवांस बुकिंग करवा सकते हैं। यह जानकारी एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि दिवाली का त्यौहार होने के चलते बाहरी राज्यों में काम कर रहे लोग अपने घरों का रूख करते हैं। ऐसे में उन्हें किसी तरह की परेशानी ना हो। इसके लिए एचआरटीसी ने अतिरिक्त बसें (Additional Buses) चलाने का निर्णय लिया है। यह बस सेवाएं दिल्ली, चंडीगढ़ और बद्दी से मिलेंगी। विभाग ने लोगों की सुविधा के लिए कुछ नंबर भी जारी किए हैं। जिन पर लोग संपर्क कर सकते हैं। संदीप कुमार ने बताया कि पूछताछ के लिए सीबीए दिल्ली का नंबर 011-23868694, सीबीए चंडीगढ़ 0172-2668943 और सीबीए शिमला का नंबर 0177-2656326 है।

यह भी पढ़ें:HRTC पेंशनरों को बड़ी राहत, अब हर महीने टाइम से मिलेगी पेंशन

बता दें कि दिवाली के दिन यानी 4 नवंबर को परिवहन सेवा शाम पांच बजे से अगली सुबह यानी पांच नवंबर की सुबह आठ बजे तक स्थानीय (लोकल) बस सेवाएं (bus services) बंद रहेंगी। वहीं आम जनता की मांग व यात्रियों की सुविधा के लिए दिवाली पर शाम को लंबी दूरी की एक.एक बस सेवा प्रदेश के सभी महत्वपूर्ण स्थानों जैसे दिल्ली से शिमला, दिल्ली से धर्मशाला, दिल्ली से कुल्लू, दिल्ली से मंडी और चंबा आदि स्थानों के लिए चलाई जाएगी।

हमीरपुर में मांग के आधार पर चलेंगी बसें

इसी तरह से डीडीएम हमीरपुर विवेक लखनपाल ने कहा कि पहले बुकिंग के आधार पर ही लोगों की मांग अनुसार अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। दिवाली के अवसर पर चार अक्तूबर को शाम पांच बजे से पांच अक्तूबर सुबह आठ बजे तक हिमाचल पथ परिवहन निगम की सभी स्थानीय बस सेवाएं बंद रहेंगी।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है