Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,652,745
मामले (भारत)
232,392,789
मामले (दुनिया)

पत्रकार सुष्मिता ने तीज की किताब का बना दिया #Toilet_Paper, उठी गिरफ्तारी की मांग

पत्रकार सुष्मिता ने तीज की किताब का बना दिया #Toilet_Paper, उठी गिरफ्तारी की मांग

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश के सभी नागरिकों को अभिव्यक्ति की आजादी मिली हुई है लेकिन इसका बेजा फायदा उठाने वाले भी कम नहीं हैं। ये वही लोग है जो कि अभिव्यक्ति की आजादी का इस कदर फायदा उठाते हैं कि किसी की धार्मिक भावनाओं को तक आहत कर देते हैं। मजहबी उन्माद फैलाने का एक ऐसा ही नया मामला सामने आया है, जिसमें एक तथाकथित पत्रकार ने हरितालिका तीज व्रत (Haritalika Teej) की किताब (Book) को लेकर की गईं अपमानजनक बातों वाला एक वीडियो (Video) अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। बतौर रिपोर्ट्स इस महिला पत्रकार का नाम सुष्मिता सिन्हा (Sushmita Sinha) है। सुष्मिता पटना की रहने वाली हैं और दिल्ली में एक अखबार में काम करती हैं।

इन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें वह देवी-देवताओं वाली इस किताब का अपमान करती नजर आ रही हैं। अब सोशल मीडिया पर युवती को गिरफ्तार करने की मांग चल रही है। सुष्मिता के इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया में लोग उसके ऊपर गुस्सा निकाल रहे हैं। ट्विटर पर #ArrestSushmitasinha जमकर ट्रेंड कर रहा है। सुष्मिता अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड किए गए वीडियो में कहती हैं कि मैंने इस रद्दी किताब के लिए मैनें 15 रूपए खर्च किए अब ये किताब मेरे किसी काम की नहीं है। इसके बाद उन्होंने कहा कि तीज की कथा वाली पुस्तक को वो टॉयलेट पेपर बनाएंगी या टिश्यू पेपर, इस सम्बन्ध में उन्हें सलाह चाहिए।

वहीं, अरेस्ट होने की मांग उठने पर सुष्मिता ने अपनी तरफ से सफाई पेश करते हुए कहा है कि उनका वीडियो काटकर शेयर किया गया। उनके कहने का मतलब था कि किताब में महिलाओं के विरोध में बातें लिखी हैं जबकि पुरुषों के लिए कुछ भी नहीं है। किताब की कहानी महिला विरोधी है, इसलिए वह सिर्फ इस कहानी के विरोध में थीं। बता दें कि यह अपने आप में इस तरह की पहली घटना नहीं है कि इससे पहले प्रयागराज पुलिस ने हीर खान नामक एक महिला को हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान करने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के जुर्म में गिरफ्तार किया था।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है