Covid-19 Update

2,67,577
मामले (हिमाचल)
2, 53, 840
मरीज ठीक हुए
3961*
मौत
40,622,709
मामले (भारत)
366,912,057
मामले (दुनिया)

हिमाचल: सोलंगनाला में अचानक हुई बर्फबारी में फंसे सैंकड़ों पर्यटक किए रेस्क्यू

मनाली, भरमौर में सीजन की पहली बर्फबारी, सर्दी की चपेट में आया पूरा हिमाचल

हिमाचल: सोलंगनाला में अचानक हुई बर्फबारी में फंसे सैंकड़ों पर्यटक किए रेस्क्यू

- Advertisement -

मनाली/चंबा। हिमाचल में बर्फ का दीदार करने पहुंचे पर्यटकों (Tourist) को आज दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। सोलंगनाला (Snowfall) और अटल टनल घूमने गए सैकड़ों पर्यटक वाहन बर्फबारी में फंस गए।  इन 500 पर्यटकों को पुलिस ने सुरक्षित सोलंग नाला से मनाली पहुंचा दिया है। खराब मौसम के बीच और प्रशासन की मनाही के बावजूद शुक्रवार को पर्यटक वाहन अटल टनल रोहतांग होकर नॉर्थ पोर्टल तक पहुंचे थे।  पांच बजे अचानक बर्फ़बारी शुरू हो गई। खतरे से अनजान पर्यटक बर्फ के फाहे गिरते देख झूम उठे। पर्यटकों ने अपने वाहन पार्किंग में खड़े किए थे। हालांकि पुलिस ने पर्यटकों को मनाली (Manali) लौटने को कहा, लेकिन पर्यटक काफी देर तक बर्फ में मस्ती करते रहे। छह बजे के बाद पुलिस ने सख्ती की और पर्यटक वाहनों को मनाली भेजना शुरू किया। अटल टनल बंद होने के कारण शुक्रवार को सोलंगनाला में लगभग 2500 पर्यटक वाहन पहुंचे थे। जिसके बाद बर्फ के फाहों के बीच पुलिस ने 500 पर्यटक व स्थानीय वाहनों को सुरक्षित मनाली पहुंचाया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में प्रचंड ठंड से कांप रहे लोग, ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का दौर

 

 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में प्रचंड ठंड से कांप रहे लोग, ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का दौर

मौसम खराब रहने और प्रशासन की मनाही के बावजूद शुक्रवार को 270 पर्यटक वाहन अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) होकर नॉर्थ पोर्टल तक पहुंचे जो वापस मनाली आते वक्त सोलंगनाला में फंस गए। हालांकि सोलंगनाला में इस बार जिला प्रशासन ने पहले से ही पुलिस की क्यूआरटी तैनात की है। जिस कारण बर्फबारी (Snowfall) में फंसे पर्यटक वाहनों को निकालने में आसानी हुई। एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि रात आठ बजे तक 500 वाहनों को सुरक्षित पुलिस की मदद से मनाली भेजा गया है। उन्होंने कहा कि शाम के समय हुई अचानक बर्फबारी में ये वाहन सोलंगनाला में फंस गए थे। इसमें पर्यटकों के साथ स्थानीय वाहन भी शामिल थे।

 

 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: लाहुल में होगी राष्ट्रीय महिला आईस हॉकी प्रतियोगिता, प्रशिक्षण शिविर का हुआ आगाज

वहीं शुक्रवार को मनाली शहर और भरमौर मुख्यालय में इस सर्दी के सीजन की पहली बर्फबारी हुई है। जबकि राजधानी शिमला पूरी तरह से शीतलहर की चपेट में आ गया है। शुक्रवार तड़के संजौली और नारकंडा में बर्फ के फाहे गिरे। पर्यटन स्थल कुफरी फिर सफेद हो गया। डलहौजी के लक्कड़ मंडी, डायनकुंड, कोठी और रोहतांग भी बर्फ से लकदक हो गए हैं। मैदानी जिलों में धुंध पड़ने से वाहनों की आवाजाही सुबह और शाम के समय प्रभावित हो रही है। न्यूनतम तापमान गिरने से सड़कों पर पानी जमने लगा है। शुक्रवार को केलांग में अधिकतम तापमान भी माइनस में पहुंच गया है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है