हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

कुल्लू में पीएम को दौरे को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, जानिए क्या है ट्रैफिक प्लान

प्रशासन ने चाक चौबंद की सारी तैयारियां, वीआईपी ड्यूटी करने वालों को जारी किए कार्ड

कुल्लू में पीएम को दौरे को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, जानिए क्या है ट्रैफिक प्लान

- Advertisement -

कुल्लू। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के हिमाचल दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था (Security System) पूरी तरह से चाक चौबंद कर दी गई है। चप्पे-चप्पे पुलिस जवानों की तैनाती कर दी गई है। पीएम बुधवार को अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में शिरकत करेंगे और अढ़ाई बजे करीब उनका चौपर भुंतर एयरपोर्ट (Bhuntar Airport) में उतरेगा। इसके बाद वामतट मार्ग होते हुए अखाड़ाए सरबरी, भुट्‌टी चौक होते हुए अटल सदन के प्रांगण में पहुंचेंगे। ढालपुर के रथ मैदान में जहां रथयात्रा शुरू होगी वहां वह सवा तीन बजे पहुंचेंगे। उसके बाद रथ यात्रा शुरू होने तक अटल सदर के प्रांगण में सजे मंच में बैठकर देव समागम के दृश्य को निहारेंगे। पीएम कड़ी सुरक्षा के बीच ढालपुर पहुंचेंगे। इसके लिए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और पीएम की बैठक स्थल पर किसी को भी आने की अनुमति नहीं होगी। वहीं रथ मैदान में जाने वाले देव समाज के लोगों और वीआईपी ड्यूटी पर तैनात लोगों को कार्ड मुहैया करवाए जा रहे हैं। चैकिंग के बाद ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। जानकारी मिली है कि बुधवार को लोक निर्माण विभाग (PWD) के एसआई का कार्यालय बंद रहेगा। वहीं देव सदन और अटल सदन भी बंद ही रहेगा। वहीं लोक निर्माण विभाग के सरकारी रेजिडेंस भी खाली करवा लिए गए हैं। एसपीजी और सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट हैं।

यह भी पढ़ें- शिमला में बारिश शुरू, पीएम नरेंद्र मोदी के हिमाचल दौरे पर मंडराए बादल

वाहनों के जाने के लिए यह रहेगा ट्रैफिक प्लान, फोरलेन मार्ग के साथ सभी लिंक रोड रहेंगे बंद

पीएम के दौरे को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। उनके आगमन के समय कुल्लू की सभी सड़कें सील रहेंगी। जब पीएम का काफिला भुंतर एयरपोर्ट से कुल्लू की ओर जाएगा तो उससे पहले ही फोरलेन मार्ग के साथ साथ सभी लिंक रोड़ बंद कर दिए जाएंगे। इस संबंध में एएसपी कुल्लू सागर चंद (ASP Kullu Sagar Chand) ने बताया कि पीएम के दौरे को लेकर कुल्लू पुलिस ने यातायात के संबंध निर्देश जारी किए हैं। पीएम के दौरे के दौरान काफिले के चलने के दौरान सड़कों पर अन्य वाहनों को कुछ स्थानों पर रोका दिया जाएगा। इस दौरान सड़कों को दोपहर बाद 2 बजकर 30 मिनट के बाद पीएम काफिले के गुजरने के समय आम ट्रैफिक लिए बंद रखा जाएगा। इस दौरान शाढ़ाबाई (भुंतर) से लेकर शमशी तकद्ध भुंतर के सैनिक चौक से लेकर भुंतर के हाथीथान चौक तकए हाथीथान चौक से लेकर शांगरीबाग कुल्लू तक का फोरलेन सड़क, गुरुद्वारा अखाड़ा बाजार, कुल्लू से लेकर ढालपुर कुल्लू (Fourlane road up to Shangribagh Kullu, Gurdwara Akhara Bazaar, Kullu to Dhalpur Kullu) तक बंद रहेंगी।

एसपी ने अपील की है कि लोग बंदिशों को ध्यान में रखते हुए 2 बजकर 50 मिनट से पहले भून्तरए हाथीथान क्षेत्र से निकल जाए।बाकि दिनों में यह रहेगी व्यवस्था इसके अलावा पूरे दशहरे के दौरान यानी 5 अक्तूबर से लेकर 12 अक्तूबर तक मेला क्षेत्र में जो ट्रैफिक प्लान कुछ इस तरह रहेगा। मेला क्षेत्र के बीचो बीच गुजरने वाला स्टेट हाइवे ट्रैफिक के लिए बंद रहेगा। मेला क्षेत्र में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। लेकिन छोटे वाहनों के लिए खुला रहेगा। छोटे वाहनों की ढालपुरचौक से एसपी ऑफिस, कोर्ट कॉम्प्लेक्स, डीसी ऑफिस (SP Office, Court Complex, DC Office) हॉस्पिटल होकर आवाजाही होगी। कुल्लू से भुंतर की तरफ जाने वाले बस यात्रियों के लिये ढालपुर में भुंतर की तरफ अस्थायी बस स्टैंड उपलब्ध रहेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है