Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

धवन के पास सुनहरी मौका, वेस्टइंडीज में धोनी और युवराज को भी छोड़ सकते हैं पीछे

दूसरी बार मिल रहा कप्तानी करने का मौका, परफार्मेंस पर टिकी सबकी निगाहें

धवन के पास सुनहरी मौका, वेस्टइंडीज में धोनी और युवराज को भी छोड़ सकते हैं पीछे

- Advertisement -

नई दिल्ली। इंडियन टीम (Indian cricket team) शुक्रवार से वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ मैदान में उतरेगी। इस दौरान तीन मैचों की सीरीज (series) खेली जाएगी। टीम इंडिया (Indian cricket team) की कमान शिखर धवन के हाथ में है। ऐसे में शिखर धवन को स्थापित करने का सुनहरी मौका है। वहीं नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह रेस्ट पर हैं। काबिले गौर है कि धवन इस सीरीज के साथ दूसरी बार इंडियन टीम की कमान संभालने जा रहे हैं। धवन ने 2010 में डेब्यू किया था। इसके बाद अब तक 34 टेस्ट, 152 वनडे और 68 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। आईपीएल में भी उनकी परफॉर्मेंस लगातार अच्छी रही। अब धवन के पास सुनहरी मौका है। वह सबसे अधिक वनडे खेलने वाले प्लेयर विराट कोहली और धोनी के रिकॉर्ड के बराबर पहुंच जाएंगे।

यह भी पढ़ें:केएल राहुल फिट होने के लिए कर रहे प्रैक्टिस, इस दिन होगा फिटनेस टेस्ट

इससे पहले शिखर धवन ने 2021 में श्रीलंका (Sri Lanka) में कप्तानी की थी। वहीं कोहली के नाम पर विंडीज में भारतीय बल्लेबाज की ओर से सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने कैरेबियाई भूमि पर 15 मैचों में 790 रन बनाए थे। ऐसे में धवन यह कोशिश भी कर सकते हैं उनका यह रिकॉर्ड भी टूट जाए। विंडीज में धवन ने 14 मैचों में 348 रन बनाए हैं। इस क्षेत्र में धोनी, युवराज सिंह (Yuvraj singh) और रोहित शर्मा उनसे आगे हैं। रोहित ने कैरेबियाई मैदान पर 408 रन, धोनी ने 458 रन और युवराज ने 419 रन बनाए हैं। गुरुवार को धवन ने बीसीसीआई की ओर से शेयर किए वीडियो में प्लेयर्स को लेकर बातचीत की थी। तब उन्होंने कहा था कि यह सीरीज युवा प्लेयर्स को खुद को साबित करने का शानदार मौका है। ये प्लेयर्स परिपक्व हैं और इससे वेस्टइंडीज में खेलने का अनुभव भी मिलेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है