Covid-19 Update

2,59,566
मामले (हिमाचल)
2,38,316
मरीज ठीक हुए
3914*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

मुस्लिम महिलाओं के साथ अभद्रता, ऐप पर कमेंटिंग के साथ हो रहा सौदा

बुल्ली बाई नाम की ऐप पर तस्वीरें अपलोड करने के साथ लग रही बोली

मुस्लिम महिलाओं के साथ अभद्रता, ऐप पर कमेंटिंग के साथ हो रहा सौदा

- Advertisement -

देश में हिंदू-मुस्लिम (Hindu-Muslim) को लेकर हमेशा से विवाद रहता है। कभी धर्म तो कभी आतंक के नाम पर एक-दूसरे पर आरोप लगाए जाते हैं। अब फिर से एक और विवाद ने जन्म ले लिया है और सोशल मीडिया (Social Media) पर इसको लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। इस बवाल के पीछे एक ऐप (APP) है। इस ऐप पर मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है। इस ऐप का नाम बुल्ली बाई (Bulli Bai) है। इस ऐप के जरिए मुस्लिम महिलाओं पर अभद्र कमेंट किए जा रहे हैं। यहीं नहीं, इस ऐप पर उनकी तस्वीरें (Photos) भी अपलोड की जा रही है। इतना ही नहीं, आरोप है कि इन तस्वीरों का सौदा हो रहा है। इस मामले ने तूल तब पकड़ा जब एक महिला पत्रकार (female Journalist) की तस्वीरों को भी आपत्तिजनक कंटेंट के साथ शेयर किया गया। इस मामले को लेकर शिवसेना (Shivsena) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई है। दरअसल, आरोप है कि बुल्ली बाई नामक ऐप पर मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों से छेड़छाड़ किया जा रहा है। इसे सोशल मीडिया पर हैशटैग (Hastag) की तरह भी इस्तेमाल किया जा रहा है। महिला पत्रकार ने आरोप लगाया कि उसके साथ भी ऐसा किया गया है, उनकी तरफ से पुलिस (Police) में शिकायत भी की गई है।

यह भी पढ़ें: दुल्हन ने दूल्हे से कह दी यह बड़ी बात, रिश्तेदारों ने जमकर लगाए ठहाके

पुलिस से जल्द गिरफ्तारी करने की मांग

मामले को उठाते हुए शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (MP Priyanka Chaturvedi) ने शनिवार को कहा कि होस्टिंग प्लेटफॉर्म गिटहब (Hosting Platform Github) का इस्तेमाल करते हुए सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें एक ऐप पर अपलोड (Upload) की गई हैं। प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि उन्होंने इस मामले को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के सामने उठाया है और मांग की है कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया कि मुंबई पुलिस आयुक्त और पुलिस उपायुक्त, क्राइम रश्मि करांदिकर से बात की है। वे इसकी जांच करेंगे। महाराष्ट्र के डीजीपी (DGP) से भी हस्तक्षेप करने के लिए बात की है। उम्मीद है कि इस तरह की गलत साइट के पीछे जो लोग हैं, उन्हें पकड़ा जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मैंने सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री माननीय अश्विनी वैष्णव से उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया, जो सुल्लीडील्स जैसे प्लेटफार्म के जरिए महिलाओं को निशाना बना रहे हैं। शर्म की बात है कि इसे नजरअंदाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:17 साल पहले मौत…अब हुई शादी…सजधज कर निकली बारात, खूब हुआ जश्न

इस मामले पर क्या कह रही है पुलिस

दूसरी तरफ मुंबई पुलिस ने अपने एक बयान में बताया कि मामले का संज्ञान में लिया गया है और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई साइबर पुलिस ने आपत्तिजनक सामग्री के संबंध में जांच शुरू कर दी है। बता दें कि बुल्ली बाई की ही तरह सुली डील भी एक ऐसा ऐप हैए जिस पर आरोप लगाया गया है कि यहां भी मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों को शेयर किया गया है और उनके खिलाफ अभद्र टिप्पणी की गई हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है