Covid-19 Update

2,62,087
मामले (हिमाचल)
2, 42, 589
मरीज ठीक हुए
3927*
मौत
39,799,202
मामले (भारत)
355,229,273
मामले (दुनिया)

शिमला पुलिस ने मुंबई में मारी रेड, फिर क्या हुआ…जानें खबर में

ऑनलाइन मंगवाई थी मशीन, डिलीवरी करने के लिए आरोपी मांग रहा था और पैसे

शिमला पुलिस ने मुंबई में मारी रेड, फिर क्या हुआ…जानें खबर में

- Advertisement -

शिमला। मुंबई (Mumbai) से शिमला पुलिस एक ठग को धरदबोच लाई है। जानकारी के अनुसार शिमला (Shimla) के सतलई निवासी राकेश कुमार ने इंटरनेट (Internet) के जरिए एक फोटो डिवेलपर मशीन (Photo Developer Machine) मंगवाई थी और पौने दो लाख रुपए एडवांस (Advance) दिए थे, लेकिन इस ठग ने मशीन की डिलीवरी नहीं की। जब राकेश ने दोबारा फोन किया तो वह और पैसों की डिमांड करने लगा। इससे राकेश का दिमाग ठनका और उन्हें समझ आ गया कि उसके साथ धोखाधड़ी (Fraud) हुई है। इसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत शिमला पुलिस (Shimla Police) से की। शिमला पुलिस ने इस मामले को अपने साइबर सेल (Cyber Cell) को भेजा।

यह भी पढ़ें: सुबह-सुबह खून से सनी सड़क देख शिमला के लोगों के उड़े होश, यह थी बात

साइबर सेल ने जाल बिछाकर ठगी के आरोपी को डोमिवी मुंबई की पलवा सिटी के एमएच से नियाज पुत्र दबीर बकरीदीन मझगांव निवासी को गिरफ्तार किया है। ठगी के पीड़ित राकेश ने अपनी शिकायत में बताया था कि इंटरनेट पर फोटो डिवेलपर मशीन की कीमत चार लाख रुपए थी और साइट पर दिए नंबर पर बात करके ऑनलाइन (Online) ही पौने दो लाख से अधिक की राशि ट्रांसफर कर दी थी।

बाकी की राशि डिलीवरी के बाद देने की बात हुई थी, लेकिन तय समय के काफी दिनों तक उसे मशीन की डिलीवरी ही नहीं मिली और जब उसी नंबर पर फोन (Phone) किया तो आरोपी और पैसों की डिमांड करने लगा। उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने सही समय पर इसकी शिकायत पुलिस को कर दी थी, जिससे उन्हें ज्यादा नुकसान भी नहीं हुआ और आरोपी भी पकड़ा गया। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जब भी वह ऑनलाइन शॉपिंग (Shopping Online) करके तो सावधानी जरूर बरतें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है