Covid-19 Update

2, 85, 020
मामले (हिमाचल)
2, 80, 839
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,144,260
मामले (भारत)
529,736,539
मामले (दुनिया)

उद्योग मंत्री की अधिकारियों को चेतावनी, काम हो जाएगा या करवा देंगे नहीं चलेगा

दो घंटे देरी से हुआ कार्यक्रम, 7 शिकायतों और 51 मांगों को दो घंटे में निपटाया

उद्योग मंत्री की अधिकारियों को चेतावनी, काम हो जाएगा या करवा देंगे नहीं चलेगा

- Advertisement -

नाहन। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में रविवार को जनमंच कार्यक्रम (JanManch Program) दो घंटे देरी से हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर (Minister Bikram Thakur) ने की। इस दौरान 7 शिकायतें और 51 मांगे प्राप्त हुई, जिन्हे मंत्री ने दो घंटे में निपटाया। उद्योग मंत्री ने शिकायतें सुनते हुए अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई और कहा कि अधिकारियों के पास जनमंच में डिमांड आए जिनका मौके पर हल हो सकता है तो उनका मौके पर ही हल कर दिया जाना चाहिए। जनमंच में सड़क, पानी, बिजली, नए बस रूट, बसों की समयसरिणी में बदलाव, बीपीएल में नाम शामिल करने और अन्य कई तरह की शिकायतें मंत्री के समक्ष उठाई गई, जिनका मंत्री ने मौके पर निदान किया और संबंधित अधिकारियों से हर मामले में समस्या का समाधान और कार्य के पूरा ना किए जाने पर जवाब भी मांगा।

यह भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश के 12 जिलाें में सजे जनमंच में आईं 684 शिकायतें और मांगे, मौके पर निपटाईं

इस दौरान जनमंच में मानपुर देवड़ा में क्रेशर की मालिक सीमा देवी ने अपने पति विशाल कपूर पर जबरन उनका क्रशर हड़पने का आरोप लगाया। जिस पर उन्होंने जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों पर उसके पति के साथ मिलीभगत होने का आरोप लगाया। साथ ही उसकी बात ना सुने का भी आरोप लगाया। उद्योग मंत्री ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक और खनन अधिकारी को मामले में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। खनन अधिकारी ने बताया कि सीमा देवी का क्रेशर मामला कोर्ट में चल रहा है। सीमा देवी व उसके पति का प्रॉपर्टी केस (Property Case) चल रहा है। उद्योग मंत्री ने पुलिस अधीक्षक ओमपति जम्वाल को निर्देश दिए कि वह लॉ ऑफिसर से इस मामले में सभी कानूनी जानकारी लेकर आगामी आदेश खनन अधिकारी को दें, ताकि उसमें उचित कार्रवाई हो सके। इस अवसर पर परिवहन मंत्री ने पांवटा से वाया छछैती भरोग बनेड़ी जमटा नाहन बस चलाने की घोषणा भी की।

परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि काम हो जाएगा या करवा देंगे। ये नहीं चलेगा, केवल यह बताएं कि इतने दिन में ये काम होगा। उन्होंने जिला के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि जो भी आदमी उनके पास अपनी फरियाद लेकर आता हैं उसे अवश्य सुनें। इस मौके पर उपायुक्त सिरमौर रामकुमार गौतम, एसपी ओमापति जमवाल समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी और सैंकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है