Covid-19 Update

3,07, 628
मामले (हिमाचल)
300, 492
मरीज ठीक हुए
4164
मौत
44,253,464
मामले (भारत)
594,993,209
मामले (दुनिया)

गायब होने वाले कंटेंट को लेकर इंस्टाग्राम ने नए फीचर का टेस्ट किया

यूजर्स को गायब होने वाले कंटेंट को पोस्ट करने की देगा अनुमति

गायब होने वाले कंटेंट को लेकर इंस्टाग्राम ने नए फीचर का टेस्ट किया

- Advertisement -

मेटा के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) एक और नए फीचर, नोट्स के साथ प्रयोग कर रहा है, जो यूजर्स को गायब होने वाले कंटेंट (Disappearing Content) को पोस्ट करने की अनुमति देगा। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ समय के लिए यूजर्स के सीमित सेट के साथ परीक्षण की जा रही इस सुविधा से उपयोगकर्ता अपने ‘करीबी दोस्तों’ सर्कल या फॉलोअर्स के लिए घोषणाओं जैसे त्वरित नोट्स पोस्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:लापता बच्चों को खोजने में मदद के लिए इंस्टाग्राम ने एम्बर अलर्ट किया लॉन्च

ट्विटर के नए नोट्स फीचर के विपरीत, जो लेखकों को लॉन्ग-फॉर्म कंटेंट पोस्ट करने की अनुमति देता है, इंस्टाग्राम का वर्जन स्टिकी नोट्स (Sticky Notes) की तरह है जो 24 घंटों में गायब हो जाते हैं। फीचर को सबसे पहले मार्केटर अहमद घनम ने देखा था, जिन्होंने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट प्रकाशित किया था। यह बताता है कि इंस्टाग्राम नोट्स ऐप की डायरेक्ट मैसेजिंग स्क्रीन पर मैसेज के ऊपर एक नई पंक्ति में दिखाई देंगे। स्क्रीनशॉट के मुताबिक, यूजर्स को नोट्स के बारे में नोटिफिकेशन (Notification) नहीं मिलेगी बल्कि वे 24 घंटे एप में देख सकेंगे, साथ ही मैसेज के जरिए नोट्स का रिप्लाई भी कर सकेंगे।यह फीचर दोस्तों के महत्वपूर्ण मैसेज को उजागर करने में मदद कर सकता है कि वे इनबॉक्स में खो जाना नहीं चाहते हैं और स्टोरी पर पोस्ट करने की तुलना में अधिक दृश्यता प्रदान कर सकते हैं।इन नोटों के माध्यम से, उपयोगकर्ता करीबी दोस्तों के साथ विवरण साझा कर सकते हैं जैसे कि वे अगले दिन कॉल पर अनुपलब्ध होंगे या किसी वैकल्पिक नंबर पर संपर्क किया जा सकता है क्योंकि वे यात्रा कर रहे हैं।

-आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है