Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव: ऐतिहासिक सेरी मंच पर ‘शहीदों को नमन’ पर होगी एक संध्या

हिमाचल पुलिस बैंड सहित पंजाबी और लोकल कलाकार मचाएंगे धमाल

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव: ऐतिहासिक सेरी मंच पर ‘शहीदों को नमन’ पर होगी एक संध्या

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल के मंडी जिला में आयोजित होने वाला अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव (International Shivratri Festival) इस बार धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। जिसका शुभारंभ सीएम जयराम ठाकुर 2 मार्च को करेंगे। वहीं समापन समारोह प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के कर कमलों द्वार किया जाएगा। शनिवार को डीसी मंडी (DC Mandi) अरिंदम चौधरी ने बताया कि इस वर्ष ट्रायल के तौर पर एक अतिरिक्त सांस्कृतिक संध्या (Cultural Evening) 8 मार्च को शहर के ऐतिहासिक सेरी मंच पर की जाएगी। जिसे “शहीदों को नमन” (Shaheedon Ko Naman) नाम दिया गया है। इसके अलावा 2 से 7 मार्च तक सभी सांस्कृतिक संध्याएं पड्डल मैदान में ही होंगी। उन्होंने बताया कि 2 मार्च को प्रदेश के सीएम जयराम मेले के शुभारंभ से पहले कांगनी में बने देव संस्कृति सदन का लोकार्पण भी करेंगे।

यह भी पढ़ें:अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव: 15 से शुरू होंगे ऑडिशन; इन कलाकारों को मिलेगी छूट

उन्होंने बताया कि मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या में स्टार नाइट हिमाचल पुलिस बैंड (Himachal Police Band) रहेगा, 3 मार्च को इंद्रजीत, 4 मार्च को पंजाबी गायक मनकीरत औलख, 5 मार्च को नरेंद्र ठाकुर, 6 मार्च को कुलदीप शर्मा, 7 मार्च को पंजाबी गायक मनिंदर भुट्टर लोगों का मनोरंजन करेंगे। जबकि 8 मार्च को गजल व सूफी कार्यक्रम मंडी शहर के ऐतिहासिक सेरी मंच पर आयोजित किया जाएगा। डीसी मंडी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि मेले के लिए सभी तैयारियां जोरों पर हैं। डीसी मंडी ने बताया कि मेले के लिए अभी तक दो करोड़ 10 लाख के लगभग रुपए जुटा लिए गए हैं, जबकि अभी कुछ रिसोर्सिस से धन आना बाकि है। उन्होंने सभी को मंडी अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव मंडी का न्योता न्यूंद्रा भी दिया है।

यह भी पढ़ें:अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि मेला: सांस्कृतिक संध्याओं में प्रस्तुति के लिए 22 फरवरी को ओपन ऑडिशन

दिव्यांग, अनाथ और कुपोषित बच्चों का मनाया जाएगा सामूहिक जन्मदिवस

वहीं इस मौके पर एडीसी मंडी जतिन लाल ने बताया कि इस वर्ष पहली बार प्रदेश भर के दिव्यांग, अनाथ और कुपोषित लगभग 200 बच्चों का जन्मदिवस सामूहिक (Group Birthday) रूप से शिवरात्रि महोत्सव के दौरान मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस वर्ष मेले की सांस्कृतिक संध्याओं में भी दिव्यांग बच्चों के डांस और फैशन शो (Fashion Show) का आयोजन किया जाएगा। जतिन लाल ने बताया कि इसके साथ ही विभिन्न विभागों के द्वारा जलेब में भी जागरूकता फैलाने के लिए विभिन्न झांकियों का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः बाजे-गाजे के साथ होगा मंडी के शिवरात्रि महोत्सव आयोजन, प्रशासन ने शुरू की तैयारियां

शिवरात्रि महोत्सव में होगा खेलों का आयोजन

वहीं एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि शिवरात्रि महोत्सव के उपलक्ष्य पर पुलिस विभाग के द्वारा विभिन्न प्रकार की खेलों का आयोजन 2 से 8 मार्च तक करवाया जाएगा। जिसमें कुछ गेम्स में नेशनल स्तर की टीमें भी भाग लेंगी। इसके साथ ही 6 मार्च को मंडी के ऐतिहासिक सेरी मंच पर मैराथन का आयोजन भी करवाया जाएगा। वहींए उन्होंने बताया कि मेले के दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा रहेगा जिससे सुरक्षा और यातायात को सुनिश्चित किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है