Covid-19 Update

2,23,145
मामले (हिमाचल)
2,17,645
मरीज ठीक हुए
3,723
मौत
34,213,644
मामले (भारत)
245,086,616
मामले (दुनिया)

हिमाचल : बसों की Inter State आवाजाही का इंतजार खत्म, कल से ये 25 रूट होंगे शुरू

जरूरी दिशा निर्देश और मापदंड तय कर रहा परिवहन विभाग, जल्द जारी होगी गाइडलाइन

हिमाचल : बसों की Inter State आवाजाही का इंतजार खत्म, कल से ये 25 रूट होंगे शुरू

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार ने 14 अक्टूबर से हिमाचल पथ परिवहन निगम की अंतरराज्यीय बस सेवाओं के परिचालन का निर्णय लिया है। प्रथम चरण में 25 रूटों पर अंतरराज्यीय बस सेवाएं आरंभ की जाएंगी। इनमें चंडीगढ़, पठानकोट, बद्दी, होशियारपुर, लुधियाना, अंबाला, हरिद्वार इत्यादि प्रमुख हैं। अंतरराज्यीय रूटों पर सिर्फ गैर-वातानुकूलित (नॉन-एसी) बसें ही चलाई जाएंगी। अंतरराज्यीय बस रूटों में रात्रि बस सेवाएं भी सम्मिलित की गई हैं। उन्होंने कहा कि नवरात्र और त्यौहारों के मद्देनजर लोगों को सुविधा प्रदान करने के दृष्टिगत प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया है। पिछले कुछ समय से आम लोग भी अंतरराज्यीय बस सेवाएं आरंभ करने की मांग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही अन्य राज्यों के लिए भी अंतरराज्यीय बस सेवाओं का परिचालन आरंभ किया जाएगा। परिवहन मंत्री ने कहा कि अंतरराज्यीय रूटों पर बसों के परिचालन के लिए कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी दिशा-निर्देशों का सख़्ती से पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Inter State Bus Service जल्द होगी शुरू, बाहरी राज्यों के अधिकारियों से चल रही बात

 

 

बिक्रम ठाकुर ने कहा कि फिलहाल नियमों के मुताबिक प्रदेश में नॉन एसी बसें चलाने पर सहमति बनी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अंतर राज्य बस सेवा शुरू होने से प्रदेश के हजारों लाखों लोगों को लाभ होगा और साथ ही हिमाचल प्रदेश भ्रमण करने आने वाले सैलानियों और श्रद्धालुओं को भी लगभग 6 महीने से ज्यादा वक्त से आ रही परेशानियों का भी अंत हो जाएगा।

 

गौरतलब है कि देशभर में कोविट संकट के चलते मार्च महीने से ही अंतर राज्य बस सेवा बंद थी और अब अक्टूबर महीने के दूसरे सप्ताह में उम्मीद जताई जा रही है कि अंतर राज्य परिवहन सेवा का शुरू हो जाएगी जिससे तमाम लोगों को सुविधा मिलने के साथ-साथ हिमाचल आने वाले सैलानियों को भी बड़ी राहत मिलेगी। इससे प्रदेश के पर्यटन व्यवसाय खासकर धार्मिक पर्यटन में तेजी की उम्मीद जताई जा रही है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है