Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,280,106
मामले (दुनिया)

घर पर ब्राह्मण कहलाते थे इरफान खान, पठान परिवार से था संबंध

29 अप्रैल, 2020 में हुआ था इरफान का निधन

घर पर ब्राह्मण कहलाते थे इरफान खान, पठान परिवार से था संबंध

- Advertisement -

दुनियाभर में मशहूर दिवंगत अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) की आज यानी 29 अप्रैल को दूसरी डेथ एनिवर्सरी है। उनकी अदाकारी के लोग आज भी दीवाने हैं। लोगों का कहना है कि पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनके जैसा कोई दूसरा अभिनेता नहीं है, जो बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड इंडस्ट्री में भी अपनी एक्टिंग के दम पर इतना पॉपुलर हुआ।

यह भी पढ़ें- कियारा आडवाणी को देख कार्तिक आर्यन ने की ऐसी हरकत, वीडियो हुई वायरल

इरफान खान पठान परिवार से थे, लेकिन उनके पिता उन्हें ब्राह्मण बुलाया करते थे। इस बात को खुद इरफान खान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था। उन्होंने बताया था कि ‘मेरे पिता शिकारी आदमी थे और शिकार करते थे। हम साथ में जंगल शिकार करने जाते थे। हमें अच्छा लगता था जंगल देखना, लेकिन जानवर मरते थे तो बुरा लगता था। मैं सोचता था कि ये मर गया अब इसके बेटे का क्या होगा। इसकी मां का क्या हो रहा होगा। ये सब दिमाग में चलता रहता था। एक बार पिता ने मुझसे बंदूक चलवाई और एक जानवर मर गया और उसके मरने का मुझ पर बहुत ज्यादा असर हुआ था। इस पर मुझे पिता कहा करते थे कि पठानों के घर में ये ब्राह्मण कहां से पैदा हो गया।

बता दें कि इरफान खान का निधन 29 अप्रैल, 2020 में हुआ था। इरफान काफी लंबे समय से गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। उन्हें 28 अप्रैल, 2020 को कोलन इंफेक्शन के चलते मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में एडमिट कराया गया था। इरफान खान बॉलीवुड में आने से पहले टीवी का जाना-माना चेहरा थे। उन्होंने भारत एक खोज नाम के सीरियल से डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें श्रीकांत सीरियल से काफी पहचान मिली। इरफान ने फिल्म सलाम बॉम्बे से बॉलीवुड में कदम रखा था। इरफान खान की आखिरी फिल्म अंग्रेजी मीडियम थी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है