Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

Himachal के 10 जिलों में सजा जनमंच, कोविड नियमों का पालन करते हुए मंत्री सुन रहे जनसमस्याएं

11 माह बाद लोगों की घरद्वार सुनी जाएंगी समस्याएं

Himachal के 10 जिलों में सजा जनमंच, कोविड नियमों का पालन करते हुए मंत्री सुन रहे जनसमस्याएं

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल (Himachal) में लोगों की 11 माह बाद एक बार फिर घर-द्वार शिकायतें (Complaints) सुनी जा रही है और उनका निपटारा किया जाएगा। प्रदेश की जयराम सरकार की ओर से प्रदेश के 10 जिलों में   इस समय जनमंच कार्यक्रम चल रहा है। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) लोगों की समस्याओं को सुन रहे हैं। कोरोना काल में आयोजित इस बार जनमंच के दौरान कोविड-19 जागरूकता से संबंधित स्टाल भी लगाया गया है और वहां पर कार्यक्रम में आने वालों की थर्मल स्कैनिंग की  गई। जनमंच में रैपिड एंटीजन टेस्ट  पोलियो टीकाकरण अभियान भी आयोजित किया गया है। वहीं ग्राम पंचायतों में लोगों को जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाए गए हैं।



जनजातीय जिला किन्नौर और लाहुल स्पीति में अभी जनमंच कार्यक्रम (Janmanch Program) तय नहीं किया गया है। कोरोना महामारी के चलते यह जनमंच कार्यक्रम पिछले 11 माह से बंद हो गया था। जिसके चलते लोगों इस सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा था, लेकिन अब कोरोना के बादल कुछ हद तक छंटने लगे हैं। इसी के चलते प्रदेश की जयराम सरकार ने जनमंच कार्यक्रम को एक बार फिर से शुरू करने का फैसला किया । हालांकि प्रदेश सरकार (State Govt) ने इससे पहले 30 जनवरी को जनमंच कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुनने का फैसला लिया था लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया था। जयराम सरकार का यह 22वां जनमंच कार्यक्रम है। भारी बर्फबारी के चलते जनजातीय जिला किन्नौर और लाहुल स्पीति में अभी जनमंच कार्यक्रम तय नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: Himachal: वर्ष 2021 के पहले जनमंच कार्यक्रम की तिथि घोषित, इस दिन होगा

कौन कहां सुने रहा जन समस्याएं

प्रदेश सरकार के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज सोलन में लोगों की समस्याएं  सुन रहे हैं। इसी तरह से शिमला (Shimla) के बसंतपुर में हिमाचल वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती, चंबा में विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, हमीरपुर में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी, सिरमौर के पांवटा साहिब में तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय, जिला कांगड़ा के देहरा में शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर, कुल्लू के मनाली में स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल, बिलासपुर के नयनादेवी में ऊर्जा मंत्री सुखराम, मंडी के बल्ह में वन मंत्री राकेश पठानिया और ऊना के चिंतपूर्णी में खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग लोगों की समस्याओं का निपटारा कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है