Covid-19 Update

2,86,261
मामले (हिमाचल)
2,81,513
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,471,282
मामले (भारत)
552,832,554
मामले (दुनिया)

हिमाचल में सजा जयराम सरकार का जनमंच, 12 जिलों में आईं 919 शिकायतें और मांगे

मंत्रियों ने अधिकांश शिकायतों का मौके पर किया निपटारा

हिमाचल में सजा जयराम सरकार का जनमंच, 12 जिलों में आईं 919 शिकायतें और मांगे

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में आज काफी समय बाद जयराम सरकार (Jai Ram Govt) का जनमंच कार्यक्रम हुआ। जिसमें सरकार के मंत्रियों ने लोगों की शिकायतों का घरदद्वार पर जाकर निपटारा किया। यह जनमंच प्रदेश के सभी 12 ज़िलों के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित किए गए। जन मंच में कुल 919 शिकायतें व मांगें प्राप्त हुई, जिनमें से अधिकांश मामलों का मौके पर ही निपटारा किया गया। राजधानी शिमला (Shimla) में ऐतिहासिक रिज पर 25वां जन मंच शहरी विकास एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। जन मंच (Janmanch) के दौरान आज मौके पर प्राप्त 5 शिकायतों व 16 मांगों का निपटारा किया गया। पूर्व जन मंच में प्राप्त 33 समस्याओं में से अधिकांश का निपटारा किया जा चुका है। इसके अतिरिक्त प्राप्त की गई 23 मांगों को निवारण के लिए संबंधित विभागों को भेज दिया गया है।

विपिन परमार ने हमीरपुर में सुनी समस्याएं

 

 

हमीरपुर। जिला हमीरपुर (Hamirpur) के सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत दाड़ला में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने की। इस अवसर पर पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। जन मंच में क्षेत्र की छह ग्राम पंचायतों से लगभग 50 समस्याओं की सुनवाई की गई और अधिकांश का निपटारा मौके पर ही कर दिया गया।

महेंद्र सिंह ने बिलासपुर में जनमंच की अध्यक्षता की

बिलासपुर। जल शक्ति, राजस्व, बागवानी और सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने जिला बिलासपुर के सदर विधानसभा क्षेत्र की राजकीय उच्च पाठशाला लद्दा में आयोजित जन मंच की अध्यक्षता की। जन मंच में कुल 102 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। इस अवसर पर विभिन्न 38 प्रमाण पत्र बनाए गए तथा 441 लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई।

सरवीन चौधरी ने ऊना में निपटाईं लोगों की समस्याएं

ऊना। ऊना जिला में प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी पहल जन मंच का आयोजन आज ऊना विधानसभा क्षेत्र की चंद्रलोक कॉलोनी में किया गयाए जिसकी अध्यक्षता सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी (Sarveen Choudhary) ने की। छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती भी इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित रहे। जन मंच में कुल 35 जनसमस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें से अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। पूर्व जन मंच गतिविधियों के दौरान 20 समस्याएं प्राप्त हुई थीं, जिनमें से 7 शिकायतें और 13 मांग पत्र रहे, जबकि मौके पर कुल 15 जनसमस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें 9 शिकायतें और 6 मांग पत्र शामिल हैं।

डॉ. राम लाल मार्कंडेय ने कुल्लू में सुनी समस्याएं

कुल्लू। जिला कुल्लू की बंजार विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जन मंच की अध्यक्षता तकनीकी शिक्षाए व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षणए जनजातीय विकास मंत्री डॉ. राम लाल मार्कंडेय (Dr. Ram Lal Markandeya) ने की। इस अवसर पर विधायक सुरेन्द्र शौरी भी उपस्थित थे। जन मंच में कुल 71 शिकायतें प्राप्त हुईंए जिनमें से अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।

सोलन में वीरेंद्र कंवर ने जनमंच की अध्यक्षता की

सोलन। जिला सोलन का 22वां जन मंच आज अर्की विधानसभा क्षेत्र की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दिग्गल में आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने की। जन मंच में कुल 32 शिकायतें और 97 मांगें प्रस्तुत की गई। 32 शिकायतों में से 27 तथा 97 मांगों में से 35 का मौके पर ही निपटारा किया गया। आज आयोजित जन मंच में पात्र व्यक्तियों को कोविड.19 से बचाव के लिए बूस्टर डोज भी लगाई गई।

यह भी पढ़ें:पौंग बांध विस्थापितों का राजस्थान के भू माफिया ने बढ़ाया दर्द, वन मंत्री को सुनाया दुखड़ा

राकेश पठानिया ने नुरपूर में लोगों की समस्याएं की दूर

कांगड़ा। जिला कांगड़ा (Kangra) के नुरपूर विधानसभा क्षेत्र की सुखार पंचायत में आयोजित जन मंच की अध्यक्षता वन एवं परिवहन मंत्री राकेश पठानिया ने की। आज जन मंच में चिन्हित 12 पंचायतों से विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 43 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें से 40 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: जनमंच में मंत्री के सामने शिकायतकर्ता बन खड़े हो गए विधायक, सुनाने लगे समस्याएं

मंडी में गोविंद सिंह ठाकुर के सामने रखीं 63 शिकायतें

मंडी। जिला मंडी (Mandi) के द्रंग विधानसभा क्षेत्र की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पधर में आयोजित 25वें जन मंच की अध्यक्षता शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की। इस मौके पर द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर भी विशेषतौर पर मौजूद रहे। जन मंच में विभिन्न विभागों से संबंधित 119 शिकायतों एवं मांगों का समाधान किया गया। पूर्व जन मंच में 63 शिकायतें प्राप्त हुई थीं, जिनमें से 62 का निपटारा कर दिया गया। वहीं जन मंच दिवस पर आज 37 शिकायतें प्राप्त हुईं और सभी का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। इस अवधि में प्राप्त विभिन्न मांगों से जुड़े 47 मामलों में से 20 का निपटारा कर दिया 27 संबंधित विभागों को निपटारे के लिए भेजी गईं।

डॉ राजीव सैजल ने चंबा में सुनी समस्याएं

 

चंबा। जिला चंबा (Chamba) के डलहौजी विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत सुंडला में आयोजित जन मंच के अध्यक्षता स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और आयुष मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने की। जन मंच में विभिन्न विभागों से संबंधित 33 मांगें व 8 समस्याएं प्रस्तुत की गई। इसके अतिरिक्त पूर्व जन मंच गतिविधियों के दौरान 70 समस्याएं और मांगे भी प्रस्तुत हुईए जिनमें से अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।

राजिंद्र गर्ग ने सिरमौर में जनमंच की अध्यक्षता की

सिरमौर। जिला सिरमौर (Sirmaur) जिला के नाहन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत नावनी के मेला मैदानए जमटा में आज जन मंच आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता खाद्यए नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिंद्र गर्ग ने की। नाहन के विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिन्दल भी इस अवसर पर उपस्थित थे। जन मंच में विभिन्न विभागों से संबधित कुल 22 शिकायतें व 64 मांगे प्राप्त हुईए जिसमें अधिकांश का निपटारा मौके पर ही कर दिया गया।

डॉ. हंस राज ने लाहुल के काजा में निपटाई लोगों की समस्याएं

लाहुल-स्पीति। जनजातीय जिले लाहुल-स्पीति के काजा में रविवार को 25वें जन मंच का सफल आयोजन हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष डॉ. हंस राज की अध्यक्षता में किया गया। जन मंच में कुल 37 शिकायतें प्राप्त हुई और सभी शिकायतों का निपटारा मौके पर ही कर दिया गया। पूर्व जन मंच में प्राप्त अधिकांश शिकायतों का निपटारा संबधित विभागों ने पंचायतों में जाकर ही कर दिया था।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: जनमंच कार्यक्रम में नहीं दिखी जनता, पूरे पंडाल की कुर्सियां रह गई खाली

किन्नौर में बिक्रम जरयाल ने सुनी समस्याएं

किन्नौर। जिला किन्नौर के कल्पा स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के मैदान में आज जिले का 11वां जन मंच आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता मुख्य सचेतक बिक्रम सिंह जरयाल ने की। जन मंच में कुल 59 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 30 शिकायतों का निपटारा मौके पर ही कर दिया गया, जबकि 29 शिकायतों का निपटारा शीघ्र करने के लिए विभिन्न विभागों को निर्देश दिए गए।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है