Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

Una से दिल्ली के लिए कल दौड़ेगी जनशताब्दी Train, सुबह 5 बजे होगी रवाना

Una से दिल्ली के लिए कल दौड़ेगी जनशताब्दी Train, सुबह 5 बजे होगी रवाना

- Advertisement -

ऊना। जिला में लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर से ट्रेन (Train) सेवाएं बहाल होने जा रही हैं। 24 नवंबर की सुबह 5 बजे जनशताब्दी ट्रेन (Jan Shatabdi Train) एक बार फिर ऊना रेलवे स्टेशन से नई दिल्ली के लिए रवाना होगी। देशभर में लगे लंबे लॉकडाउन के दौरान सभी ट्रेन सेवाओं को रद्द कर दिया गया था। 24 मार्च से रद्द चल रही ट्रेन सेवाएं एक जून को बहाल हुई थी। जिनमें उन्होंने जिला के लिए मात्र जनशताब्दी ट्रेन को नई दिल्ली (New Delhi) से ऊना के बीच शुरू किया गया था। लेकिन कृषि विधेयक पास होने के बाद पंजाब में किसानों द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान रेल रोको आंदोलन शुरू कर दिया गया। जिसके चलते 26 सितंबर से लेकर अभी तक पंजाब से होकर उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों को आने वाली तमाम ट्रेन सेवाओं को रद्द कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: #Cabinet: अभी बंद रहेंगे School और कॉलेज, दफ्तरों में आएंगे आधे कर्मचारी- 4 जिलों में नाइट कर्फ्यू

 

 

पंजाब में किसानों द्वारा आंदोलन को स्थगित किए जाने के बाद ट्रेन सेवाएं एक बार फिर से बहाल की गई है। जिसके चलते 24 नवंबर की सुबह उना (Una)  जिला मुख्यालय से नई दिल्ली के बीच चलने वाली जनशताब्दी ट्रेन एक बार फिर अपने निर्धारित रूट पर दौड़ेगी। रेलवे द्वारा किसान आंदोलन के दौरान ही दौलतपुर चौक से पिंक सिटी जयपुर (Jaipur) के बीच चलने वाली इंटरसिटी ट्रेन (Intercity train) को भी बहाल कर दिया गया था, लेकिन यह ट्रेन भी किसान आंदोलन के चलते अंबाला तक सीमित की गई थी। अब इस ट्रेन को भी 24 नवंबर से ही दौलतपुर चौक से जयपुर के बीच दोबारा शुरू किया जा रहा है। रेलवे के ऊना स्टेशन अधीक्षक बी एस चौहान ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि जिला मुख्यालय से ट्रेन सेवाएं एक बार फिर से बहाल की जा रही हैं। रेलवे द्वारा हिमाचल की ब्रॉडगेज लाइन पर आने वाली रेल सेवाओं में से जनशताब्दी और जयपुर इंटरसिटी ट्रेन को बहाल किया गया था। फिलहाल यही दो ट्रेनें आने वाले दिनों में अपने नियमित रूट पर चलती हुई नजर आएगी।

 

 

मात्र 15 दिन की दी है किसानों ने मोहलत

पंजाब में कृषि बिल (Agricultural Bill) के विरोध में चल रहे आंदोलन को लेकर किसानों ने मात्र 15 दिन के लिए रेलवे ट्रैक छोड़ा है। ऐसे में यदि सरकार किसानों की मांगें पूरी नहीं करती है तो 15 दिन के बाद किसानों द्वारा फिर से रेल रोको आंदोलन की धमकी दी गई है। जिसके चलते ट्रेन सेवाएं नियमित रूप से बाहर रहने की उम्मीदें कम है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है