हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

हमें हरगिज मंजूर नहीं जेबीटी पोस्ट पर बीएड होल्डर्स: संघ

धर्मशाला में जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ ने निकाली रैली

हमें हरगिज मंजूर नहीं जेबीटी पोस्ट पर बीएड होल्डर्स: संघ

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) शिक्षा बोर्ड द्वारा जेबीटी टेट परीक्षा में इस बार बीएड होल्डर (B.Ed Holders) को एंट्री देने पर जेबीटी प्रशिक्षु (JBT Trainee) भड़क उठे हैं। मंगलवार को जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ ने धर्मशाला में रैली निकाली। इस दौरान उन्होंने बोर्ड के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने चेताया कि उनका विरोध तब तक जारी रहेगा, जब तक इन आदेशों का रद्द नहीं किया जाता। उन्होंने कहा कि जेबीटी कर रहे प्रशिक्षुओं का बहिष्कार जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि हम अपने हकों को हरगिज नहीं छीनने देंगे। जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ ने कहा कि शिक्षा बोर्ड का यह निर्णय सरासर गलत है। इससे 45 हजार जेबीटी होल्डरों के साथ खिलवाड़ होगा। शिक्षा विभाग 2018 का हवाला देकर बीएड होल्डर को एंट्री दे रहा है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: जेबीटी प्रशिक्षुओं ने किया कक्षाओं का बहिष्कार, जमकर किया विरोध प्रदर्शन जाने क्यों

मगर यह नोटिफिकेशन तो राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) ने खारिज कर दी थी। वहीं हिमाचल में भी रिव्यू के लिए केस हाईकोर्ट में लगा हुआ है। संघ के प्रदेश महासचिव जगदीश परयाल (Jagdish Paryal) ने कहा कि इस केस पर अंतिम निर्णय सुप्रीम कोर्ट ने लेना था ए परंतु इससे पहले शिक्षा विभाग की ऐसी नोटिफिकेशन निकलना जेबीटी के हिट में नहीं है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में बीएड की एंट्री को लेकर डाइट धर्मशाला में कक्षाओं का बहिष्कार शुरू हो चुका है। कल पूरे प्रदेश भर में कक्षाओं का बहिष्कार किया जाएगा।

JBT-Traini

JBT-Traini

जेबीटी की भर्ती में कुछ फर्जी लोगों को जेबीटी में एंट्री दी है जिनके पास भर्ती के दस्तावेज फर्जी पाए गए हैं। उनके खिलाफ भी जल्द ही कार्रवाई शुरू की जाएगी। साथ ही जिन्होंने ने भी उनके डाक्यूमेंट चैक नहीं किए और फर्जी एंर्टी करवाई है उन्हें भी बख्शा नहीं जाएगा। जेबीटी यूनियन जेबीटी के लिए हमेशा से लड़ते आए हैं और आगे भी लड़ेंगे। वे जेबीटी काडर को खत्म नहीं होने देंगे और जब तक नोटिफिकेशन को रद्द नहीं किया जाता कक्षाओं का बहिष्कार व विरोध जारी रहेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है