Covid-19 Update

2,00,328
मामले (हिमाचल)
1,94,235
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,881,965
मामले (भारत)
178,960,779
मामले (दुनिया)
×

#Jio Users को नए साल का तोहफा : अब किसी भी नंबर पर कर सकेंगे Free Call

1 जनवरी, 2021 से लागू हो जाएगा नया नियम

#Jio Users को नए साल का तोहफा : अब किसी भी नंबर पर कर सकेंगे Free Call

- Advertisement -

नई दिल्ली। नए साल पर जियो (Reliance Jio) ने उपभोक्ताओं को बेहतरीन तोहफा देने का ऐलान किया है। अब रिलायंस जियो से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए अलग से पैसे नहीं लगेंगे। Jio ने ऐलान किया है कि 1 जनवरी, 2021 से सभी लोकल वॉयस कॉल्स फ्री (Local voice calls free) होंगे। याद हो कि कुछ महीने पहले जियो से दूसरे नंबर पर लोकल कॉल्स के लिए पैसे का प्रावधान शुरू हो गया था। इसके लिए कई प्लान भी लॉन्च किए गए। अब रिलायंस जियो ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आदेश के मुताबिक 1 जनवरी से डोमेस्टिक वॉयस कॉल्स के लिए इंटरकनेक्ट यूसेज चार्जेस (IUC) बंद किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: #Google_Pay इस्तेमाल करना हुआ और भी आसान, आया ये नया Feature


 

बता दें कि सितंबर 2019 में रिलायंस जियो ने ये तय किया था कि अपने ग्राहकों से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के पैसे लगेंगे। इसके लिए कंपनी TRAI के IUC चार्ज का हवाला दिया था। अब TRAI ने IUC खत्म करने का फैसला किया है और इस वजह से रिलायंस जियो ने भी लोकल ऑफनेट कॉल्स को फ्री करने का ऐलान कर दिया है। हालांकि यहां फ्री ऑफ नेट कॉलिंग का ये मतलब नहीं है कि जियो कस्टमर्स बिना किसी प्लान एक्टिवेट किए ही फ्री कॉलिंग कर पाएंगे। पहले के जो प्लान्स हैं वो वैसे ही काम करेंगे। यानी जितनी आपके प्लान की वैलिडिटी है अब उसमें ऑन नेट और ऑफ नेट कॉलिंग के लिए किसी तरह का चार्ज नहीं लगेगा।

दूसरी टेलीकॉम कंपनियां भी कर सकती हैं बदलाव

सितंबर से कंपनी ने जियो से दूसरे नंबर पर कॉलिंग के लिए पैसे लेने शुरू किए थे। सितंबर के बाद से कंपनी ने IUC बेस्ड कुछ पैक्स भी लॉन्च किए थे। इनमें जियो से दूसरे नंबर पर लोकल कॉलिंग के लिए मिनट्स दिए जाते थे। रिलायंस जियो के बाद कुछ दूसरी टेलीकॉम कंपनियों ने भी ऑफ नेट कॉलिंग के कुछ पैसे लेने शुरू किए थे, लेकिन अब जब TRAI ने IUC चार्ज हटाने का ऐलान किया है तो दूसरी कंपनियां भी ऐसा ही ऐलान जल्द कर सकती हैं। Jio ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि कंपनी ने अपने वादे को पूरा किया है और IUC खत्म होते ही ऑफ नेट लोकल कॉल्स फ्री कर दिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है