Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,501,851
मामले (भारत)
229,513,714
मामले (दुनिया)

हिमाचल: पुलिस के पहरे में ज्योति का अंतिम संस्कार, ससुरालियों पर लगा हत्या का आरोप

जोगिंद्रनगर की ज्योति का एक माह बाद क्षत विक्षप्त हालत में मिला था शव

हिमाचल: पुलिस के पहरे में ज्योति का अंतिम संस्कार, ससुरालियों पर लगा हत्या का आरोप

- Advertisement -

जोगिंद्रनगर। हिमाचल के मंडी जिला के जोगेंद्रनगर (Jogindernagar) में एक माह से लापता गड़ूही की ज्योति का क्षत विक्षत शव बीते रोज मिला था। जिसका गुरुवार को मायका पक्ष ने हराबाग में अंतिम संस्कार (Cremated) किया गया। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा। मृतका की फोरेंसिक जांच के बाद आज परिजनों ने ज्योति का पूरे विधिविधान से संस्कार किया। ज्योति के भाई दीपक ने बहन की चिता को मुखागिन दी। वहीं, ससुराल पक्ष से कोई भी सदस्य इसी अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुआ। ज्योति के माता-पिता ने आज एक बार फिर उनकी बेटी की हत्या (Murder) की बात उठाई और मामले में सरकार और पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई। बता दें ज्योति के मायका हारगुनैण पंचायत के गांव नकेहड़ में पड़ता है तथा उसकी शादी भराड़ू के गड़ूही गांव में शिव कुमार से हुई थी। पुलिस ने इस मामले में ज्योति के पति शिव कुमार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: ज्योति के पिता ने सीएम से लगाई न्याय की गुहार, ससुराल पक्ष पर लगाए हत्या आरोप

 

 

जोगेंद्रनगर में ज्योति की संदिग्ध मौत के मामले को लेकर गुरुवार को जोगिंदरनगर राजीव गांधी राजकीय महाविद्यालय के दर्जनों विद्यार्थियों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाकर शहर में रोष रैली निकाली और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी (Protest) की। इस दौरान उन्होंने पुलिस थाने के बाहर नारेबाजी कर घेराव करने की कोशिश भी की। ज्योति की संदिग्ध मौत पर उच्च स्तरीय जांच की मांग की और मामले से जुड़े अन्य आरोपियों को भी जेल भेजने की मांग उठाई। वहीं मामले को लेकर एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने फिर कहा कि पुलिस इस मामले में गहन जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि ज्योति के पति को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कहा कि फोरेंसिक और डीएनए रिर्पोट आने के बाद पुलिस इस मामले में अन्य धाराएं जोड़कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

क्या था मामला

एक माह से लापता जोगिंद्रनगर की ज्योति का गला सड़ा शव (Dead Body) उसके घर के पीछे वाले जंगल से ही बरामद हुआ था। जोगिंद्रनगर उपमंडल के हराबाग क्षेत्र के नकेहड़ गांव की 23 वर्षीय ज्योति बीती 8 अगस्त से लापता थी। जिस दिन ज्योति लापता हुई उस दिन भी पति-पत्नी में किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी। ज्योति की गुमशुदगी को लेकर मायके वालों ने जमकर हंगामा किया था जिसके बाद पुलिस पर ज्योति को जल्द तलाशने का और ज्यादा दबाव बन गया था। ज्योति की माता सावित्री देवी और पिता बृजभूषण ने सीएम जयराम ठाकुर से बेटी को जिंदा या मुर्दा मिलाने की माaग की थी। सावित्री देवी ने कहा था कि बेटी की साजिश के तहत हत्या कर दी गई है। ज्योति के पति पर प्रताड़ना का मामला पुलिस ने पहले दर्ज किया है। इसमें कुछ अन्य धाराओं को पुलिस जोड़कर जाच आगे बढ़ाएगी। जोगिंद्रनगर थाना पुलिस और अन्य फारेंसिक व एक्सपर्ट टीम ने मौके पर आकर शव को कब्जे में भी लिया और साक्ष्य भी जुटाए। ज्योति ने खुद आत्महत्या की है या फिर उसे मारकर लटकाया गया था, इस बात का पता जांच में ही चल पाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है