Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

हिमाचल: पत्थर निकालते गिरने से मजदूर की मौत, सिलेंडर में भड़की आग दो झुलसे

बिजली कर्मचारी करंट लगने से झुलसा, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

हिमाचल: पत्थर निकालते गिरने से मजदूर की मौत, सिलेंडर में भड़की आग दो झुलसे

- Advertisement -

पांवटा सहिब, ऊना। हिमाचल के सिरमौर जिला में एक व्यक्ति की ढांक से गिरकर मौत हो गई। वहीं ऊना जिला में गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) में आग लगने से दो लोग झुलस गए (Scorched)। इसी तरह से ऊना में एक बिजली कर्मचारी को करंट लग गया है। पहला मामला जिला सिरमौर (Sirmaur) के गिरिपार क्षेत्र की चौकी मृगवाल से सामने आया है। यहां माइन पर काम करते समय ढांक से गिर कर एक कामगार की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः घर की दूसरी मंजिल में सफाई कर रही महिला का बिगड़ा बैलेंस, नीचे गिरने से मौत

बताया जा रहा है कि बड़वास पंचायत के चौकी मृगवाल लाईन स्टोन माइन पर रंगी लाल निवासी चौकी मृगवाल खदान से पत्थर निकाल रहा था कि काम करते समय अचानक उसका संतुलन बिगड़ गया, जिसके कारण वह माइन के बेंच से नीचे गिर गया। साथ ही ऊपर से एक बड़ा पत्थर उसपर गिर गया, जो उसके पेट में लगा। हादसे में कामगार की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के तुरंत बाद दूसरे लोग व मजदूर मौके पर इकट्ठा हो गए और पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उधर पांवटा साहिब (Paonta Sahib) के डीएसपी वीर बहादुर ने बताया कि माइन में हुए हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। पुलिस ने माइन संचालक पर लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:हमीरपुर में दो दुकानें, एक बेकरी और झुग्गी जल कर राख, लाखों का नुकसान

सिलेंडर मंे आ लगने से दो झुलसे

ऊना जिला में गैस सिलेंडर में अचानक आग (Fire) भड़क गई। इस आग से दो लोग झुलस गए। यह आग उपमंडल गगरेट के अंबोटा गांव में गुरुवार शाम को लगी थी। दोनों घायलों को सिविल अस्पताल गगरेट लाया गया। यहां पर उन्हें प्राथमिक उपचार उपलब्ध करवाने के बाद क्षेत्रीय अस्पताल ऊना रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि अंबोटा गांव के बलराम सिंह के घर लगा एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) काम नहीं रहा था। जिस पर बलराम गैस एजेंसी में तैनात महिंदर कुमार को लेकर घर पहुंचे। महिंदर कुमार ने सिलेंडर की मरम्मत कर जैसे ही गैस स्टोव जलाया तो अचानक सिलेंडर ने आग पकड़ ली। अभी वे कुछ समझ पाते इससे पहले ही अचानक आग भड़क गई और आग की लपटों में दोनों आकर झुलस गए। हालांकि महिंदर कुमार ने तत्काल सिलेंडर बंद कर दियाए लेकिन तब तक रसोई घर भी काफी जल चुका था। घायलों को सिविल अस्पताल गगरेट लाया गया। जहां पर उनकी नाजुक हालत को देखते हुए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना रेफर कर दिया है।

यह भी पढ़ें:बिजली ठीक करने ट्रांसफार्मर पर चढ़ा लाइनमैन, करंट के झटके से नीचे गिरा मौत

 

बिजली कर्मचारी को लगा करंट

इसी तरह से बिजली विभाग (Electricity Department) मैहतपुर में कार्यरत्त एक विद्युत कर्मी को करंट लग गया है। विद्युत कर्मी को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना से गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। वहीं पुलिस ने भी मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है। बताया कि जा रहा है कि कार्य करते हुए विद्युत कर्मी 20 फुट ऊंचाई से नीचे गिर गया। जानकारी के मुताबिक गगन निवासी बणे हट्टी बिजली विभाग मैहतपुर में कार्यरत्त है। गुरुवार दोपहर को विद्युत कर्मी बसदेहड़ा में बिजली की एचटी लाइन के खम्भे पर मुरम्मत का काम कर रहा था। इसी दौरान अचानक बिजली का करंट लगने से नीचे गिर गया। जिसे गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। एएसपी ऊना प्रवीण धीमान ने बताया कि पुलिस मामले को लेकर जांच कर रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है