हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

लता मंगेशकर के माता-पिता थे उनके भगवान, पैरों को धोकर पीती थी पानी

उनके जाने से म्यूजिक इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ है

लता मंगेशकर के माता-पिता थे उनके भगवान, पैरों को धोकर पीती थी पानी

- Advertisement -

हमारे देश की स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का आज जन्मदिन है। हाल ही में लता मंगेशकर का निधन हो गया था। उनके जाने से म्यूजिक इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ है। लता मंगेशकर शानदार सिंगर तो थीं ही, लेकिन वे उतने ही बेहतरीन तरीके से अपने जीवन के हर रिश्ते को निभाती थीं। आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी (Birth Anniversary) के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ बातें बताएंगे।

यह भी पढ़ें- नवरात्र में बदले KBC के नियम, महिलाओं को शो पर मिलेगी विशेष छूट

बता दें कि लता मंगेशकर के निधन के बाद परिवार ने उनके नाम के अवॉर्ड द लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड की घोषणा की थी। द लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड हर उन्हें दिया जाएगा, जो राष्ट्र उसके लोगों और समाज के लिए शानदार और कभी ना भूलने वाला योगदान देंगे।

लता मंगेशकर अपने माता-पिता और परिवार से बेहद प्यार करती थीं। वे अपने माता-पिता को भगवान का दर्जा देती थीं। एक बार उनकी बहन आशा भोसले ने लता का एक किस्सा सुनाया, जिसे सुनकर हर कोई दंग रह गया। उन्होंने बताया कि एक बार लता मंगेशकर ने जिस पानी से माता-पिता के पैर धोए, उसी पानी को उन्होंने और लता मंगेशकर ने पिया था।

पिया माता-पिता के पैरों का पानी

आशा ने कहा कि लता दीदी मेरे से चार साल बड़ी हैं। उन्होंने बताया कि वे कहती थीं कि जो बच्चे उस पानी को पीते हैं, वे जिंदगी की ऊंचाई तक पहुंचते हैं। उन्होंने किस्सा सुनाते हुए बताया कि जब हम लोग कोल्हापुर में रह रहे थे, तो लता दीदी ने उनसे एक कटोरी में पानी लेकर आने को कहा। इसके बाद उन्होंने वो पानी माता-पिता के पैरों में डाला और फिर उस पानी को हथेली में लेकर पी लिया। आशा ने कहा कि आज की जनरेशन ऐसा कभी नहीं करेगी, वो तो आपसे हाथ धोने और उन्हें पानी पिलाने के लिए कहेगी।

शादी में नहीं गाया गाना

आशा भोसले (Asha Bhosle) ने बताया कि एक बाद लता मंगेशकर और उन्हें शादी में गाना गाने के लिए बुलाया गया था। उन्होंने हमारे लिए मिलियन डॉलर्स की टिकट खरीदी हुई थी। उन्होंने कहा कि लता दीदी ने मुझे पूछा क्या तुम शादी में गाना गाओगे तो मैंने मना कर दिया। इसके बाद उन्होंने आगे मना कर दिया। उन्होंने बता कि लता ने शख्स से कहा कि आप हमें दस करोड़ डॉलर भी दें तब भी हम शादी में गाना नहीं गाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है